Tuesday, July 16, 2024
Homeराजनीतिभोंपू सपा का, फोटो अखिलेश यादव के साथ और दारा सिंह चौहान पर स्याही...

भोंपू सपा का, फोटो अखिलेश यादव के साथ और दारा सिंह चौहान पर स्याही BJP नेता ने फिंकवाई: अभिमन्यु यादव के दावों में निकले झोल

फेसबुक पर अभिमन्यु यादव ने अपने बॉयो में सपा के लिए काम करने की बात कही। कई सपा नेताओं के साथ तस्वीरें शेयर कर रखी है। यह बीजेपी नेता के कहने पर दारा सिंह चौहान पर स्याही फेंकने के उसके दावों को खारिज करता है।

उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। बीजेपी ने दारा सिंह चौहान को उम्मीदवार बनाया है। 21 अगस्त 2023 को उन पर एक युवक ने स्याही फेंकी थी। आरोपित अभिमन्यु यादव ने यह कहते हुए पुलिस के सामने सरेंडर किया है कि उसने बीजेपी नेता के कहने पर ऐसा किया। लेकिन उसके सोशल मीडिया अकाउंट समाजवादी पार्टी (सपा) से उसकी करीबी बयाँ करते हैं।

दारा सिंह चौहान ने इस घटना का जिम्मेदार सपा को ठहराते हुए कहा था कि वे लोग कुछ भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा था कि सपा पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता से डरी हुई है। स्याही फेंकना तो उनके स्टैंडर्ड से बहुत छोटी बात है। इसके बाद सपा के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा था कि संभव है कि राजनीतिक बढ़त हासिल करने के लिए भाजपा ने ही स्याही हमला करावाया हो।

इसके बाद आरोपित अभिमन्यु यादव का सरेंडर करने का वीडियो आया। इसमें वह कोपागंज पुलिस थाने में आत्मसमर्पण करने के लिए जाते दिख रहा है और बता रहा है कि भाजपा नेताओं के निर्देश पर उसने ऐसा किया। इस वीडियो को शेयर करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “जिसने घोसी में स्याही फेंकी, वो खुद बोल रहा है कि वो भाजपा का आदमी है। इससे ज्यादा क्या कहें? भाजपा अपनी संभावित हार से बचने के लिए ऐसा कर रही है।”

लेकिन आरोपित के सोशल मीडिया अकाउंट उसकी राजनीतिक झुकाव को लेकर अलग ही कहानी बताते हैं। फेसबुक पर अभिमन्यु यादव ने अपने बॉयो में सपा के लिए काम करने की बात कही। यह बीजेपी नेता के कहने पर दारा सिंह चौहान पर स्याही फेंकने के उसके दावों को खारिज करता है।

सोशल मीडिया पर उसकी कई सपा नेताओं के साथ तस्वीरें भरी पड़ी हैं। ये तस्वीरें उसने खुद शेयर की हैं। वह अखिलेश यादव से भी मिल चुका है। उनके साथ भी उसकी तस्वीरें हैं। पिछला चुनाव जब दारा सिंह चौहान ने सपा के टिकट पर लड़ा था तब अभिमन्यु उनके आसपास ही रहता था।

अखिलेश यादव के साथ अभिमन्यु यादव की तस्वीर, उसकी फेसबुक प्रोफाइल पर मौजूद

सोशल मीडिया पर वह लगातार समाजवादी पार्टी के लिए ही प्रचार-प्रसार करता रहा है। कुछ दिन पहले ही उसने सपा नेता के साथ वीडियो भी शेयर किया था।

2 अगस्त को सपा नेता के साथ अभिमन्यु ने शेयर किया वीडियो

बता दें कि घोसी से पिछला चुनाव दारा सिंह चौहान ने ही जीता था। लेकिन बाद में सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए। यही कारण है कि इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जम्मू-कश्मीर के डोडा में 4 जवान बलिदान, जंगल में छिपे थे इस्लामी आतंकवादी: हिन्दू तीर्थयात्रियों पर हमला करने वाले आतंकी समूह ने ली जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर के डोडा में हुए आतंकी हमले में एक अफसर समेत 4 जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स ने ली है।

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -