Wednesday, July 24, 2024
Homeराजनीतिक्या जो दिखते हैं वे नहीं होते राहुल गाँधी? असम CM के दावे से...

क्या जो दिखते हैं वे नहीं होते राहुल गाँधी? असम CM के दावे से खड़े हुए सवाल, जानिए किसे कहा जा रहा काॅन्ग्रेस नेता का ‘डुप्लीकेट’

"युवा काॅन्ग्रेस के समय से ही मैं राहुल जी का अनुसरण अपने नेता के तौर पर करता रहा हूँ। यात्रा के पहले चरण में राहुल जी से मिलने के बाद मेरे लुक पर ध्यान गया। यह गर्व का क्षण है जब मेरे देशवासी मेरी तुलना राहुल जी से करते हैं और कई मौकों पर मुझे राहुल कहकर बुलाते हैं।"

काॅन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी इस समय ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर हैं। क्या वे इस यात्रा में बाॅडी डबल का इस्तेमाल कर रहे हैं? यह सवाल असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा के एक दावे से खड़ा हुआ है। सरमा ने एक मीडिया संस्थान के ट्वीट का हवाला देकर यह दावा किया है।

साथ ही कहा है कि काॅन्ग्रेस के लोगों ने उन्हें जो बताया है उसके अनुसार राहुल गाँधी ज्यादातर समय बस के भीतर बने एक खास जगह में रहते हैं। उन्होंने पूछा फिर बस के आगे कौन बैठा रहता है? उल्लेखनीय है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पैदल दूरी नापने वाले काॅन्ग्रेस नेता इस बार यात्रा में बस का इस्तेमाल कर रहे हैं।

सरमा ने गुरुवार (25 जनवरी 2024) को मीडिया से बात करते हुए कहा, “असम के अंदर एक बड़ा सवाल इंडिया टुडे एनई ने खड़ा कर दिया है कि उन्होंने (राहुल गाँधी) ने बस में बाॅडी डबल यूज किया था। मतलब बस के सामने जो राहुल गाँधी दिखाई देते हैं, वो राहुल नहीं होता है। राहुल अंदर में आठ लोगों के बैठने के लिए एक कमरा है, उसमें बैठते हैं। सवाल है कि क्या वे बाहर बाॅडी डबल यूज कर रहे हैं?”

मोबाइल पर इंडिया टुडे एनई का ट्वीट दिखाते हुए उन्होंने कहा, “जो सामने बैठा है वह राहुल गाँधी नहीं लगता है। वह दूर से राहुल गाँधी लगता है। मैंने यह देखा नहीं है। पर आप ट्वीट देख लीजिए। मुझे काॅन्ग्रेस के लोगों ने बताया है कि बस के अंदर में आठ लोगों के बैठने का बहुत ज्यादा स्पेस है ज्यादातर समय वे वहीं रहते हैं। तो बस के सामने कौन रहता है?”

इस दावे पर काॅन्ग्रेस की प्रतिक्रिया फिलहाल सामने नहीं आई है। बहरहाल आप नीचे इंडिया टुडे एनई का वह ट्वीट देख सकते हैं जिसका हवाला असम के मुख्यमंत्री ने दिया है।

बता दें कि मणिपुर से शुरू हुई यह यात्रा असम में प्रवेश करने के बाद ही विवादों में आ गई थी। मुख्यमंत्री ने राहुल गाँधी के खिलाफ भीड़ भड़काने के मामले में FIR दर्ज करने के निर्देश भी असम के डीजीपी को दिए थे।

कौन हैं राहुल गाँधी के ‘बॉडी डबल’

न्यूज 18 ने राहुल गाँधी के कथित ‘बाॅडी डबल’ का इंटरव्यू किया है। इनका नाम राकेश कुशवाह है। ग्रे दाढ़ी और सफेद टी-शर्ट में वे काॅन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की तरह ही दिखते हैं। यह इंटरव्यू तब किया गया जब राहुल की यात्रा ऊपरी असम के जोरहाट में थी।

कुशवाह मध्य प्रदेश के भोपाल के रहने वाले हैं। वे 14 जनवरी 2024 से ही इस यात्रा के हिस्से हैं। यात्रा इसी दिन मणिपुर से शुरू हुई थी। उनका कहना है, “मैं गर्व महसूस कर रहा हूँ। युवा काॅन्ग्रेस के समय से ही मैं राहुल जी का अनुसरण अपने नेता के तौर पर करता रहा हूँ। यात्रा के पहले चरण में राहुल जी से मिलने के बाद मेरे लुक पर ध्यान गया। यह गर्व का क्षण है जब मेरे देशवासी मेरी तुलना राहुल जी से करते हैं और कई मौकों पर मुझे राहुल कहकर बुलाते हैं।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -