Thursday, July 18, 2024
Homeराजनीति'नेहरू से लेकर मनमोहन सिंह के कुकर्मों की कीमत आज भी चुका रहा देश':...

‘नेहरू से लेकर मनमोहन सिंह के कुकर्मों की कीमत आज भी चुका रहा देश’: BJP ने कॉन्ग्रेस को लताड़ा, बताया- 2014 के बाद भारत ने नहीं गवाई 1 इंच जमीन

पंडित नेहरू पर हमला बोलते हुए भाजपा ने कहा, "जब हमारी क्षेत्रीय अखंडता से समझौता करने की बात हो तो कॉन्ग्रेस को जवाहरलाल नेहरू के कुकर्मों को स्वीकार करके शुरुआत करनी चाहिए। देश आज भी कॉन्ग्रेस के उन कुकर्मों की भयानक कीमत चुका रहा है, जो नेहरू से शुरू होकर मनमोहन सिंह तक जारी रहे।"

कॉन्ग्रेस ने भाजपा पर जम्मू-कश्मीर का गलत नक्शा शेयर करने का आरोप लगाया है। इसके जवाब में BJP ने कॉन्ग्रेस ने आड़े हाथों लिया है और जम्मू-कश्मीर के एक हिस्से पर पाकिस्तान और चीन के कब्जे के लिए उसे दोषी बताया है। भाजपा ने कहा कि यह पंडित जवाहरलाल नेहरू के कुकर्मों का परिणाम है।

दरअसल, कॉन्ग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो किया। उसमें उसने दावा किया कि भाजपा ने अपने एनिमेशन वीडियो में जम्मू-कश्मीर का गलत नक्शा दिखाया किया। कॉन्ग्रेस का कहना है कि जब उसने इस मुद्दे को उठाया तो उसने वीडियो एडिट कर दिया। कॉन्ग्रेस ने इस गलती के लिए भाजपा से माफी की माँग की है।

इस पर जवाब देते हुए भाजपा ने देश के पहले प्रधानमंत्री एवं कॉन्ग्रेस नेता पंडित नेहरू से लेकर मनमोहन सिंह तक को को दोषी बताया। भाजपा न कहा कि पंडित नेहरू की भ्रमित विदेश नीति के परिणामस्वरूप कश्मीर के हिस्से खो गए। नेहरू ने राष्ट्रीय हित पर अपनी स्वयं की छवि को प्राथमिकता दी।

कश्मीर नीति को लेकर कॉन्ग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा ने कहा, “पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में लगभग 78,000 वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र पर अवैध और जबरन कब्जा कर रखा है। चीन ने भारतीय केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में लगभग 38,000 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र पर अवैध कब्जा जारी रखा है। इसके अलावा, 1963 के तथाकथित ‘चीन-पाकिस्तान सीमा समझौते’ के तहत, पाकिस्तान ने अवैध रूप से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में 5,180 वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र चीन को सौंप दिया।”

भाजपा आगे बोली, “साल 2014 के बाद से भारत की एक इंच भी ज़मीन नहीं खोई है। अगर ऐसा है भी तो भारत ने पहली बार सीमा पर किसी भी आक्रामकता का इतनी उग्रता से जवाब दिया है, जो पहले कभी नहीं देखी गई।”

पंडित नेहरू पर हमला बोलते हुए भाजपा ने कहा, “जब हमारी क्षेत्रीय अखंडता से समझौता करने की बात हो तो कॉन्ग्रेस को जवाहरलाल नेहरू के कुकर्मों को स्वीकार करके शुरुआत करनी चाहिए। देश आज भी कॉन्ग्रेस के उन कुकर्मों की भयानक कीमत चुका रहा है, जो नेहरू से शुरू होकर मनमोहन सिंह तक जारी रहे।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नई नहीं है दुकानों पर नाम लिखने की व्यवस्था, मुजफ्फरनगर पुलिस ने काँवड़िया रूट पर मजहबी भेदभाव के दावों को किया खारिज: जारी की...

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पुलिस ने ताजी एडवायजरी जारी की है, जिसमें दुकानों और होटलों पर मालिकों के नाम लिखने को ऐच्छिक कर दिया है।

‘भ#$गी हो, भ$गी बन के रहो’: जामिया के 3 प्रोफेसर पर FIR, दलित कर्मचारी पर धर्म परिवर्तन का डाल रहे थे दबाव; कहा- ईमान...

एफआईआर में आरोपित नाज़िम हुसैन अल-जाफ़री जामिया मिल्लिया इस्लामिया के रजिस्ट्रार हैं तो नसीम हैदर डिप्टी रजिस्ट्रार। इनके साथ ही आरोपित शाहिद तसलीम यूनिवर्सिटी में प्रोफ़ेसर हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -