Friday, May 24, 2024
Homeराजनीति'नहीं खाती गोमांस, मैं एक गौरवान्वित हिंदू हूँ' : कंगना रनौत ने बीफ विवाद...

‘नहीं खाती गोमांस, मैं एक गौरवान्वित हिंदू हूँ’ : कंगना रनौत ने बीफ विवाद पर तोड़ी चुप्पी, कहा- दशकों से यौगिक जीवन जी रही हूँ

कुछ दिन पहले कॉन्ग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ने पोस्ट में कंगना का नाम लिए बिन उनपर गोमांस खाने का आरोप लगाया था जिसपर अब भाजपा प्रत्याशी ने जवाब दिया है। उन्होंने गोमांस सेवन की बातों को अफवाह बताया साथ ही कहा कि ये सब चीजें उनकी छवि को खराब नहीं कर सकतीं। वो एक गौरवान्वित हिंदू हैं।

हिमाचल प्रदेश के मंडी में भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी कंगना रनौत को उनके विरोधी अब बीफ मुद्दे पर घेरकर बदनाम करना चाहते हैं। इस क्रम में उनके पुराने ट्वीट भी वायरल हो रहे हैं जहाँ दावा हो रहा है कि वो बीफ खाती हैं। इसी विवाद पर जवाब देते हुए कंगना रनौत ने भी अपना ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने साफ कहा है कि उनके बारे में हो रही बातें सिर्फ अफवाह हैं।

कंगना रनौत ने एक्स पर लिखे अपने बयान में कहा, “मैं गोमांस या किसी अन्य प्रकार के लाल मांस का सेवन नहीं करती। यह शर्मनाक है कि मेरे बारे में पूरी तरह से आधारहीन अफवाहें फैलाई जा रही हैं। मैं दशकों से यौगिक और आयुर्वेदिक जीवन शैली की वकालत और प्रचार कर रही हूँ। इस तरह की अफवाहें मेरी छवि खराब नहीं कर सकती। मेरे लोग मुझे जानते हैं और वो जानते हैं कि मैं एक गौरवान्वित हिंदू हूँ और कोई भी चीज़ उन्हें कभी गुमराह नहीं कर सकती। जय श्री राम!”

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर साल 2019 में एक यूजर ने कंगना पर पुराने इंटरव्यू को आधार बनाकर आरोप लगाया था कि वह गोमांस खाती हैं। हालाँकि उस समय भी उनकी पीआर टीम ने साफ किया था कि कंगना रनौत 8 साल से शाकाहारी हैं और योगी की तरह जीवन जी रही हैं, लेकिन अब 5 साल बाद ये मुद्दा फिर उठा है क्योंकि वो चुनावी मैदान में हैं।

कुछ दिन पहले हिमाचल के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने अपने पोस्ट में कंगना का नाम लिए बिना कहा था, “हिमाचल प्रदेश देवी-देवताओं का पवित्र स्थल है। यह देवभूमि है, जहाँ गोमांस का सेवन करने वाले चुनाव लड़ें, यह हमारी संस्कृति के लिए चिंता का विषय है, जिसका राजनीति से कोई सरोकार नहीं है।”

इसके अलावा कुछ दिन पहले महाराष्ट्र कॉन्ग्रेस के नेता विजय वडेट्टीवार ने भी कंगना रनौत पर आरोप लगाया था है कि हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से BJP की लोकसभा उम्मीदवार और बॉलीवुड अभिनेत्रीकंगना रनौत ने पिछले दिनों कहा था कि वह बीफ खाती हैं।

इन सभी टिप्पणियों पर ही कंगना ने जवाब दिया है। वहीं भाजपा के कई समर्थक भी अपनी प्रत्याशी के खिलाफ फैलाई जा रही अफवाहों के विरोध में आवाज उठा रहे हैं। मालूम हो कि पहली बार नहीं है जब कंगना के चुनावी मैदान में उतरने के बाद उन्हें बदनाम करने का प्रयास शुरू हुआ हो। इससे पहले सुप्रिया श्रीनेत की आईडी से आए भद्दे कमेंट पर काफी बवाल हो चुका है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बाबरी का पक्षकार राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आ गया, लेकिन कॉन्ग्रेस ने बहिष्कार किया’: बोले PM मोदी – इन्होंने भारतीयों पर मढ़ा...

प्रधानमंत्री ने स्पष्ट ऐलान किया कि अब यह देश न आँख झुकाकर बात करेगा और न ही आँख उठाकर बात करेगा, यह देश अब आँख मिलाकर बात करेगा।

कॉन्ग्रेस नेता को ED से राहत, खालिस्तानियों को जमानत… जानिए कौन हैं हिन्दुओं पर हमले के 18 इस्लामी आरोपितों को छोड़ने वाले HC जज...

नवंबर 2023 में जब राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी चरम पर थी, जब जस्टिस फरजंद अली ने कॉन्ग्रेस उम्मीदवार मेवाराम जैन को ED से राहत दी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -