Monday, July 15, 2024
Homeराजनीतिहाउसबोट डूबने से केरल में 22 की मौत: राज्य सरकार ने दिया न्यायिक जाँच...

हाउसबोट डूबने से केरल में 22 की मौत: राज्य सरकार ने दिया न्यायिक जाँच का आदेश, मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए आर्थिक सहायता

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में रात के समय नदी में डूबी नाव के आस-पास सुरक्षाकर्मी राहत और बचाव कार्य करते दिखाई दे रहे हैं।

केरल के मलप्पुरम जिले में एक हाउसबोट डूबने के चलते 22 लोगों की मौत हो गई। रविवार (7 मई 2023) को हुई इस घटना के समय नाव में 31 लोग सवार थे। जिन्दा बचे 9 यात्रियों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहाँ उनका इलाज चल रहा है। प्रधानमंत्री मोदी और उपराष्ट्रपति ने घटना पर शोक जताते हुए मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए सहायता की घोषणा की है। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मामले की न्यायिक जाँच के आदेश दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला मलप्पुरम जिले के तानुर इलाके में ओट्टुम्पुरम का है। केरल सरकार के मंत्री वी अब्दुर्रहमान के अनुसार रविवार शाम लगभग 7 बजे यह हादसा हुआ। घटना के समय नाव नदी के बीच थी, जिसे किनारे लाने का प्रयास किया जा रहा है। राहत और बचाव कार्यों में फायर ब्रिगेड, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जुटे हुए हैं। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने न्यायिक जाँच के आदेश दिए हैं।

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में रात के समय नदी में डूबी नाव के आस-पास सुरक्षाकर्मी राहत और बचाव कार्य करते दिखाई दे रहे हैं।

राहत और बचाव कार्यों में नौसेना की भी मदद ली जा रही है। नौसेना का चेतक हेलीकॉप्टर भी मदद में लगाया गया है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए आर्थिक सहायता की घोषणा भी की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस हादसे पर दुःख जताते हुए मृतकों के परिजनों को PM राहत कोष से 2-2 लाख रुपए देने का एलान किया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मात्र 2 किलोग्राम ही घटा अरविंद केजरीवाल का वजन, AAP कह रही – कोमा में चले जाएँगे, ब्रेन स्ट्रोक हो जाएगा: जेल प्रशासन ने...

10 मई को जब उन्हें जमानत पर रिहा किया गया, तब उनका वजन 64 किलो था। यानी, 1 महीने 10 दिन में अरविंद केजरीवाल का वजन मात्र 1 किलोग्राम घटा।

शराब घोटाले में दिल्ली CM के खिलाफ जाँच पूरी, अब ₹1100 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क करने की तैयारी: रिपोर्ट में ED अधिकारी के हवाले...

शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया है कि उनकी इस केस में पार्टी के साथ-साथ अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जाँच पूरी हो गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -