Sunday, July 14, 2024
Homeराजनीतिलगातार छठी बार जीती भाजपा की पार्षद, KMC में ममता बनर्जी की पार्टी को...

लगातार छठी बार जीती भाजपा की पार्षद, KMC में ममता बनर्जी की पार्टी को 133 सीटें, BJP दूसरे नंबर पर: 100 सीटों पर धाँधली के आरोप

वार्ड संख्या 22 में भाजपा के लिए राहत की खबर आई है, जहाँ मीणा देवी पुरोहित को लगातार छठी बार पार्षद चुना गया। उन्होंने इस पर ख़ुशी जताते हुए इसे जनता और भाजपा कार्यकर्ताओं की जीत बताया।

हाल ही में ‘कोलकाता नगर निगम (Kolkata Municipal Corporation)’ के लिए चुनाव हुए, जिसमें बमबारी से लेकर धाँधली तक की बातें सामने आईं। मंगलवार (21 दिसंबर, 2021) को इसकी मतगणना हुई, जिसमें ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की तृणमूल कॉन्ग्रेस (Trinamool Congress) बड़ी जीत दर्ज करते हुए नजर आ रही है। वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) दूसरे स्थान पर है। कॉन्ग्रेस (Congress) और वामदलों (Left) का लगभग सफाया हो गया है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास के बाहर TMC कार्यकर्ताओं ने जीत का जश्न मनाना भी शुरू कर दिया है। जिन भाजपा उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है, उनमें वार्ड संख्या 23 से विजय ओझा भी शामिल हैं। उन्होंने इसे जनता की जीत बताते हुए कहा कि इस चुनाव की निष्पक्षता के बारे में कहने के लिए कुछ नहीं बचा है, क्योंकि चुनाव के दौरान कई वार्डों में किन-किन तरह की घटनाएँ हुईं – उसके बारे में सबको पता है। उन्होंने कहा कि अगर चुनाव सही तरीके से कराए जाते तो भाजपा को कहीं ज्यादा सीटें आतीं।

TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी ने इसे एक बड़ी जीत बताते हुए कहा है कि इसका संदेश साफ़ है कि उनके कामकाज को जनता ने सराहा है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में भाजपा, कॉन्ग्रेस या लेफ्ट कहीं नहीं है। वार्ड संख्या 22 में भाजपा के लिए राहत की खबर आई है, जहाँ मीणा देवी पुरोहित को लगातार छठी बार पार्षद चुना गया। उन्होंने इस पर ख़ुशी जताते हुए इसे जनता और भाजपा कार्यकर्ताओं की जीत बताया। उन्होंने कहा कि जीत उसी की होगी, जो जनता के लिए कार्य करेंगे।

मीणा देवी पुरोहित ने कहा कि मतदान निष्पक्ष रूप से नहीं कराया गया, क्योंकि अगर ये सही तरीके से कराया गया होता तो भाजपा को और ज्यादा सीटें आतीं। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कहा आरोप लगाया था कि 100 से भी अधिक वार्डों में तृणमूल कार्यकर्ताओं ने जम कर बूथ लूटे और वोट छापे, जिनके इस करतूत में कोलकाता पुलिस भी बराबर की हिस्सेदार थी। उन्होंने कई वीडियो और तस्वीरें भी सबूत के रूप में पेश किए थे। साथ ही प्रशासन के समक्ष धरना भी दिया था।

खबर लिखे जाने तक जहाँ TMC के खाते में 133 सीटें जाती हुई दिख रही थीं, वहीं भाजपा मात्र 4 सीटों पर बढ़त में थी। लेफ्ट और कॉन्ग्रेस 2-2 सीटों पर सिमट गए हैं। तीन सीटें अन्य के खाते में जाती हुई भी दिख रही हैं। ममता बनर्जी ने एक ट्वीट कर के अपनी पार्टी से जीत दर्ज करने वाले सभी पार्षदों को सलाह दी है कि वो काफी कृतज्ञता और तत्परता के साथ जनता के लिए कार्य करें। बता दें कि विधानसभा चुनावों के बाद पश्चिम बंगाल में खूब हिंसा हुई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -