Friday, May 24, 2024
Homeराजनीति'अपनी नहीं तो तुम्हारी बीवी को बना देता मुख्यमंत्री?': BJP में शामिल हुए 21000...

‘अपनी नहीं तो तुम्हारी बीवी को बना देता मुख्यमंत्री?’: BJP में शामिल हुए 21000 यदुवंशी तो नित्यानंद राय पर भड़के लालू यादव, बोले – भाजपा में कंसों का जुटान

लालू यादव ने कहा कि राबड़ी देवी नहीं होती तो आज RJD हमारी सरकार नहीं होती। बिहार में नीतीश-तेजस्वी की सरकार नहीं बनी होती। उन्होंने कहा कि भाजपा में यादव के नाम पर कंस जुटे हुए हैं।

चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव भारत के सबसे बड़े परिवारवादी और घोटालेबाज राजनेताओं में गिने जाते हैं। 9वीं और 11वीं तक पढ़े लड़कों को बिहार का उप-मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्री बनाने वाले लालू प्रसाद यादव ने कभी अपनी अनपढ़ पत्नी को बिहार का मुख्यमंत्री भी बनाया था। अब लालू प्रसाद यादव ये कहकर अपने परिवारवाद का बचाव कर रहे हैं कि वो अपनी पत्नी को नहीं, तो क्या नित्यानंद राय की पत्नी को मुख्यमंत्री बनाते।

क्या नित्यानंद राय की बीवी को मुख्यमंत्री बनाना?

लालू यादव ने केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय को गाय-भैंस कटवाने का कारोबारी भी बता दिया। लालू यादव ने दावा किया कि नित्यानंद राय आरजेडी में शामिल होने के लिए उनके पास आए थे। उन्होंने कहा कि वे काफी अप्रोच भी किए थे। बीजेपी ने उन्हें यादवों का मुख्यमंत्री बनाने की बात की थी। लालू यादव ने कहा कि वो लोग आरोप लगाते हैं कि लालू यादव ने राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बना दिया। अगर लालू यादव राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री नहीं बनाते तो क्या तुम्हारी बीवी को मुख्यमंत्री बनाते?

राबड़ी नहीं होती, तो आज की हमारी सरकार भी नहीं होती

लालू यादव ने कहा कि राबड़ी देवी नहीं होती तो आज RJD की हमारी सरकार नहीं होती। बिहार में नीतीश-तेजस्वी की सरकार नहीं बनी होती। उन्होंने कहा कि भाजपा में यादव के नाम पर कंस जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि यादवों को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन बिहार में 75 प्रतिशत का आरक्षण RJD ने दिलाया है। उन्होंने कहा कि पहले कमजोर लोगों को वोट ही नहीं करने दिया जाता था, लेकिन अब सबकी भागीदारी बढ़ रही है।

21 हजार यदुवंशियों ने भाजपा ज्वॉइन किया

बिहार में भाजपा यदुवंशी सम्मेलन करा रही है। गोवर्धन पूजा के मौके पर 21 हजार यदुवंशी भाजपा से जुड़े। नित्यानंद राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘विकास की गंगा’ हर समाज, हर वर्ग, हर घर, हर गाँव और हर शहर तक पहुँची है। इसका हर समाज पर प्रभाव पड़ा है। भाजपा मिलकर काम करती है।” उन्होंने कहा कि हमारे प्रतिद्वंद्वी आरजेडी के लोग हिंदू देवी-देवताओं को गाली देते हैं। इससे लोगों को दुख होता है। 15 साल तक लालू यादव ने न तो काम किया, न ही यादव समाज का विकास किया। इसीलिए यदुवंशी भाजपा के साथ आ रहे हैं।

बता दें कि चारा घोटाले में फँसने के बाद लालू प्रसाद यादव को मुख्यमंत्री पद से हटना पड़ा था। उन्होंने अपनी पत्नी राबड़ी देवी को अपना उत्तराधिकारी नियुक्त करते हुए मुख्यमंत्री बना दिया था और रिमोट कंट्रोल के जरिए बिहार पर शासन चलाया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बाबरी का पक्षकार राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आ गया, लेकिन कॉन्ग्रेस ने बहिष्कार किया’: बोले PM मोदी – इन्होंने भारतीयों पर मढ़ा...

प्रधानमंत्री ने स्पष्ट ऐलान किया कि अब यह देश न आँख झुकाकर बात करेगा और न ही आँख उठाकर बात करेगा, यह देश अब आँख मिलाकर बात करेगा।

कॉन्ग्रेस नेता को ED से राहत, खालिस्तानियों को जमानत… जानिए कौन हैं हिन्दुओं पर हमले के 18 इस्लामी आरोपितों को छोड़ने वाले HC जज...

नवंबर 2023 में जब राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी चरम पर थी, जब जस्टिस फरजंद अली ने कॉन्ग्रेस उम्मीदवार मेवाराम जैन को ED से राहत दी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -