Saturday, July 24, 2021
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेस में टिकट के लिए मांगे जा रहे करोड़ों रुपए: सुधाकर रेड्डी ने लगाए...

कॉन्ग्रेस में टिकट के लिए मांगे जा रहे करोड़ों रुपए: सुधाकर रेड्डी ने लगाए आरोप, छोड़ी पार्टी

रेड्डी का कहना है कि पार्टी में काम करने वाले नेताओं की अनदेखी करते हुए पैसों के आधार पर टिकट दिया जा रहा है। रेड्डी ने आगे लिखा है कि पार्टी के टिकटों के लिए करोड़ों रुपये की माँग चौंकाने वाली है।

चुनावी हलचल के बीच कॉन्ग्रेस पार्टी को तेलंगाना में एक और झटका लगा है। ऑल इंडिया कॉन्ग्रेस कमिटी के पूर्व सचिव एवं वरिष्ठ नेता पी. सुधाकर रेड्डी ने रविवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कॉन्ग्रेस पर आरोप लगाया है कि पार्टी चुनाव में उम्मीदवारी का टिकट देने के लिए करोड़ों रुपये माँगती है। रेड्डी ने अपना त्यागपत्र कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को भेज दिया है।

इस पत्र में उन्होंने पार्टी के सिद्धांतों को बदलने की बात लिखी है। उन्होंने लिखा है कि दुर्भाग्य से कॉन्ग्रेस की परंपरा और उसके मूल्य पार्टी सिद्धांतों के विपरीत हो गए हैं। फिर चाहे वो पिछले साल का विधानसभा चुनाव हो, एमएलसी का चुनाव हो या फिर मौजूदा लोकसभा चुनाव, टिकट के बँटवारे में रुपए का प्रभाव बढ़ गया है। रेड्डी का कहना है कि पार्टी में काम करने वाले नेताओं की अनदेखी करते हुए पैसों के आधार पर टिकट दिया जा रहा है। रेड्डी ने आगे लिखा है कि पार्टी के टिकटों के लिए करोड़ों रुपये की माँग चौंकाने वाली है। कॉन्ग्रेस में टिकटों के वितरण के इस व्यवसायीकरण ने ही उन्हें पार्टी छोड़ने पर विवश किया है।

खबरों के अनुसार सुधाकर रेड्डी कॉन्ग्रेस से इस्तीफा देने के बाद अब भाजपा में शामिल हो सकते हैं। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि रेड्डी सोमवार (अप्रैल 1, 2019) को हैदराबाद में होने वाली बीजेपी की रैली के दौरान पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही कॉन्ग्रेस की मंत्री डी.के. अरुणा ने कॉन्ग्रेस का साथ छोड़ते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया था। अभी फिलहाल वो भाजपा उम्मीदवार के रूप में महबूबनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हंगामा 2 देखिए, राज की वजह से नुकसान न हो: फैन्स से शिल्पा शेट्टी की गुजारिश, घर पहुँच मुंबई पुलिस ने दर्ज किया बयान

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के केस में मुंबई पुलिस के समक्ष आज बयान दर्ज करवाने के बीच शिल्पा शेट्टी ने अपनी फिल्म हंगामा 2 के लिए अपील की।

‘CM अमरिंदर सिंह ने किसानों को संभाला, दिल्ली भेजा’: जाखड़ के बयान से उठे सवाल, सिद्धू से पहले थे पंजाब कॉन्ग्रेस के कैप्टन

जाखड़ की टिप्पणी के बाद यह आशय निकाला जा रहा है कि कॉन्ग्रेस ने मान लिया है कि उसी ने किसानों को विरोध के लिए दिल्ली की सीमाओं पर भेजा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,924FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe