Friday, June 21, 2024
Homeराजनीति'जिनकी पत्नी भाग जाती है, लोग उन्हें मोदी बुलाते हैं': महाराष्ट्र कॉन्ग्रेस चीफ का...

‘जिनकी पत्नी भाग जाती है, लोग उन्हें मोदी बुलाते हैं’: महाराष्ट्र कॉन्ग्रेस चीफ का फिर विवादित बयान, इससे पहले की थी PM को मारने की बात

"नाना पटोले 'आवारा कु%$' है। अक्सर कहा जाता है कि भौंकने वाले कुत्ते को नजरअंदाज कर देना चाहिए, लेकिन अगर कुत्ता भौंकता है तो भौंकने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। नाना, कार्यकर्ता आपको सही सबक सिखाएँगे।"

महाराष्ट्र कॉन्ग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद फिर विवाद में आ गए हैं। नासिक में मीडिया से बात करते हुए पटोले ने कहा, “जिनकी पत्नी भाग जाती है, लोग उन्हें मोदी बुलाते हैं।” कॉन्ग्रेस नेता के इस बयान के खिलाफ बीजेपी ने पूरे राज्य में आंदोलन की घोषणा की है। राज्य के अलग-अलग इलाकों में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पटोले का पुतला फूँका है।

बता दें कि नाना पटोले इससे पहले भी कथित तौर पर पीएम मोदी को मारने की बात कह विवाद खड़ा कर चुके हैं। उनके इस बयान के बाद कई शहरों में उनके खिलाफ शिकायतें दर्ज हुईं हैं। रविवार (23 जनवरी, 2022) को महाराष्ट्र कॉन्ग्रेस अध्यक्ष से पीएम को धमकी देने से संबंधित टिप्पणी पर पत्रकारों ने सवाल किया था। 

जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “गुंडे को गुंडे ही दिखेंगे। हम जानते हैं कि उनका (पीएम मोदी) राज क्या है। लोग भाजपा पर हँस रहे हैं। जिनकी पत्नी भाग जाती है, लोग उन्हें मोदी कहते हैं। भाजपा बेरोजगारी, गरीबी, किसान पर सवालों का जवाब नहीं दे रही है। क्या वह इसके लिए चुने गए है।” यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने ‘पीएम मोदी को मारने के लिए गुंडों को तैयार किया’, उन्होंने कहा, “हम महात्मा गाँधी के अनुयायी हैं। हम ऐसी बातें नहीं सोच सकते।”

BJP नेता ने कहा- नाना पटोले आवारा कुत्ता

पुणे भाजपा के अध्यक्ष जगदीश मुलिक ने नाना पटोले पर पलटवार किया है। उन्होंने ट्वीट किया, “नाना पटोले ‘आवारा कु%$’ है। अक्सर कहा जाता है कि भौंकने वाले कुत्ते को नजरअंदाज कर देना चाहिए, लेकिन अगर कुत्ता भौंकता है तो भौंकने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। नाना, कार्यकर्ता आपको सही सबक सिखाएँगे।”

‘पटोले को मानसिक इलाज की जरूरत’

भाजपा नेता चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा, “पटोले की टिप्पणी शर्मनाक है। वह भूल गए कि देश के प्रधानमंत्री के बारे में बात कर रहे हैं। पटोले को मानसिक इलाज की जरूरत है। उन्होंने देश की सवा अरब महिलाओं का अपमान किया है। हम पटोले के खिलाफ राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करेंगे।”

पटोले ने मोदी को मारने और गाली देने की बात कही

पटोले ने पिछले हफ्ते उस समय विवाद खड़ा कर दिया था, जब उन्होंने कहा था कि वह मोदी को हरा सकते हैं, मोदी को गाली दे सकते हैं। पीएम मोदी के खिलाफ अपनी कथित अपमानजनक टिप्पणी का वीडियो सामने आने के बाद पटोले ने कहा था कि उन्होंने मोदी नाम के एक गुंडे की पिटाई की बात कही थी। इस पर फडणवीस ने सवाल किया कि क्या यह एक राजनीतिक दल है या ‘आतंक’ फैलाने वाला संगठन है।

पटोले ने वीडियो में कहा था, “वे एक या दो पीढ़ियों को समृद्ध करने के लिए स्कूल, कॉलेज स्थापित करते हैं। कई वर्षों के अपने राजनीतिक करियर में, मैंने एक भी स्कूल नहीं बनाया है। मैं जो भी मेरे पास आता है उसकी मदद करता हूँ। इसलिए मैं मोदी को मार सकता हूँ, मोदी को गाली दे सकता हूँ।” भाजपा ने कॉन्ग्रेस नेता के खिलाफ FIR की माँग को लेकर 100 थानों में शिकायत दर्ज कराई।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -