Saturday, July 20, 2024
Homeराजनीतिमहाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने ₹513 करोड़ का दिया दिवाली पैकेज: 1.5 करोड़ राशन...

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने ₹513 करोड़ का दिया दिवाली पैकेज: 1.5 करोड़ राशन कार्ड धारकों को सिर्फ 100 रुपए में मिलेगा तेल, रवा, चीनी और दाल

इसके पहले शिंदे सरकार ने राज्य की जनता के लिए 700 हेल्थ क्लीनिक खोलने का ऐलान किया था। ये हेल्थ क्लीनिक शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के नाम पर खोले जाएँगे। इन्हें 'आपला दवाखाना' के नाम से जाना जाएगा। इसके साथ ही राज्य के प्रत्येक जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने का भी फैसला लिया गया है।

महाराष्ट्र (Maharashtra) की मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की सरकार (CM Eknath Shinde Government) ने राज्य के लोगों को 513 करोड़ रुपए के दिवाली तोहफे की घोषणा की है। इसके लिए राज्य सरकार ने प्रस्ताव जारी किया है।

राज्य सरकार के इस फैसले से प्रदेश के 1.5 करोड़ राशन कार्ड धारकों को फायदा मिलेगा। इस स्पेशल दिवाली पैकेज के अन्‍तर्गत 100 रुपए में एक लीटर ताड़ का तेल, एक-एक किलो रवा, चीनी और चने की दाल मिलेंगे। इन चारों वस्तुओं का पैकेट केवल 100 रुपए में राशन की दुकान में मिलेगा।

इस पैकेज के लिए महाराष्ट्र सरकार ने 513 करोड़ रुपए आवंटित कर दिए हैं। इस घोषणा से दो दिन पहले राज्य मंत्रिमंडल में इस प्रस्ताव को अनुमोदित किया था। सरकार के इस इस निर्णय से 1 करोड़ 70 लाख परिवारों को सीधा लाभ पहुँचेगा। इस पैकेज को महीने की किसी तारीख को खरीदा जा सकता है।  

इसके पहले शिंदे सरकार ने राज्य की जनता के लिए 700 हेल्थ क्लीनिक खोलने का ऐलान किया था। ये हेल्थ क्लीनिक शिवसेना (Shiv Sena) के संस्थापक बाल ठाकरे (Bal Thackeray) के नाम पर खोले जाएँगे। इन्हें ‘आपला दवाखाना’ के नाम से जाना जाएगा। इसके साथ ही राज्य के प्रत्येक जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने का भी फैसला लिया गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

घुमंतू (खानाबदोश) पूजा खेडकर: जिसका बाप IAS, वो गुलगुलिया की तरह जगह-जगह भटक बिताई जिंदगी… इसी आधार पर बन गई MBBS डॉक्टर

पूजा खेडकर ने MBBS में नाम लिखवाने से लेकर IAS की नौकरी पास करने तक में नाम, उम्र, दिव्यांगता, अटेंप्ट और आय प्रमाण पत्र में फर्जीवाड़ा किया।

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -