Friday, July 19, 2024
Homeराजनीतिकिरीट सोमैया की पत्नी ने संजय राउत के खिलाफ दायर की मानहानि की याचिका,...

किरीट सोमैया की पत्नी ने संजय राउत के खिलाफ दायर की मानहानि की याचिका, ₹100 करोड़ घोटाले के आरोप से जुड़ा है मामला

बीजेपी नेता का कहना है कि तथ्यहीन आरोप लगाए जाने के कारण उनकी और उनके परिवार को सामाजिक तौर पर काफी प्रताड़ना झेलनी पड़ी है, जिसके लिए अब वो राउत के खिलाफ कार्रवाई करेंगें।

महाराष्ट्र बीजेपी के नेता किरीट सोमैया और संजय राउत के बीच तकरार नई नहीं है। हाल में संजय राउत ने किरीट सोमैया पर 100 करोड़ रुपए के टॉयलेट घोटाले का आरोप लगाया था, जिसके बाद अब सोमैया की पत्नी मेधा किरीट सोमैया ने बुधवार (18 मई, 2022) को राउत के खिलाफ शिवड़ी सेशन कोर्ट में मानहानि की याचिका दायर की है। इस कोर्ट 26 मई को सुनवाई करेगा।

कोर्ट में दायर याचिका में मेधा किरीट सोमैया ने आरोप लगाए हैं कि जिस तरह के आरोप राउत ने लगाए हैं, वो निराधार और अपमानजनक हैं। इसको लेकर सोमैया का कहना है कि संजय राउत ने करीब 4 माह पहले उन पर और उनकी पत्नी पर युवक प्रतिष्ठान के नाम पर 100 करोड़ रुपए का घोटाला करने का आरोप लगाया था। इसको लेकर राउत मुंबई पुलिस की ईओडब्ल्यू विभाग में शिकायत भी की थी। हालाँकि, जब इसकी जाँच की गई तो कोई सबूत नहीं मिला।

अब बीजेपी नेता का कहना है कि तथ्यहीन आरोप लगाए जाने के कारण उनकी और उनके परिवार को सामाजिक तौर पर काफी प्रताड़ना झेलनी पड़ी है, जिसके लिए अब वो राउत के खिलाफ कार्रवाई करेंगें। बुधवार को एडवोकेट विवेकानंद गुप्त की मदद से कोर्ट में मानहानि की याचिका दायर की गई। इस मामले में इंडियन पीनल कोड की धारा 499, 500 के तहत केस दर्ज किया गया है। वहीं राउत ने इस मामले पर अब चुप्पी साध ली है।

पहले ही संजय राउत के खिलाफ दर्ज करा चुके हैं केस

गौरतलब है कि इससे पहले 16 मई को ही किरीट सौमैया ने एक वीडियो के जरिए राउत के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराने की बात कही थी। इस मामले में 9 मई को ही बीजेपी नेता ने राउत के खिलाफ मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें मेधा सोमैया ने कहा था कि संजय राउत द्वारा दिया गया बयान न केवल दुर्भावनापूर्ण है और ये चरित्र हनन की कोशिश है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ सब हैं भोले के भक्त, बोल बम की सेवा जहाँ सबका धर्म… वहाँ अस्पृश्यता की राजनीति मत ठूँसिए नकवी साब!

मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि आस्था का सम्मान होना ही चाहिए,पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए।

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -