Tuesday, April 23, 2024
Homeराजनीति₹1034 करोड़ का भूमि घोटाला, संजय राउत के 1 फ्लैट-8प्लॉट ED ने किए जब्त:...

₹1034 करोड़ का भूमि घोटाला, संजय राउत के 1 फ्लैट-8प्लॉट ED ने किए जब्त: शिवसेना सांसद ने कहा- मैं चुप रहने वालों में से नहीं

शिवसेना नेता ने कहा, “मैं वो नहीं हूँ जो डर जाऊँ। मेरी संपत्ति जब्त कर लो। मुझे गोली मार दो। जेल भेज दो। संजय राउत, बालासाहेब ठाकरे का चेला है। एक शिवसैनिक है। वो लड़ेगा और सबका पर्दाफाश करेगा। मैं चुप रहने वालों में से नहीं हूँ। उन्हें नाच लेने दो।”

महाराष्ट्र में प्रवर्तन निदेशालय ने ₹1034 करोड़ के भूमि घोटाले मामले में एक्शन लेते हुए शिवसेना सांसद संजय राउत की संपत्ति पर कार्रवाई की है। ईडी ने पात्रा चॉल घोटाला केस में एक्शन लेते हुए राउत की अलीबाग में 8 संपत्ति और दादर में 1 फ्लैट को कुर्क किया। जाँच एजेंसी का मानना है कि ये संपत्ति संजय राउत ने मनी लॉन्ड्रिंग के पैसों से खरीदी थी। उनके साथ इस केस में उनके करीबियों पर भी कार्रवाई हुई है।

पीटीआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, प्लॉट और फ्लैट जब्त करने के लिए प्रोविजनल जारी किया गया। ये केस 1,034 करोड़ रुपए के जमीन घोटाले से जुड़ा है जिसका संबंध चॉल के पुन: विकास से संबंधित है।

राउत ने इस कार्रवाई के बाद प्रतिक्रिया दी है। शिवसेना नेता ने कहा, “मैं वो नहीं हूँ जो डर जाऊँ। मेरी संपत्ति जब्त कर लो। मुझे गोली मार दो। जेल भेज दो। संजय राउत, बालासाहेब ठाकरे का चेला है। एक शिवसैनिक है। वो लड़ेगा और सबका पर्दाफाश करेगा। मैं चुप रहने वालों में से नहीं हूँ। उन्हें फुदकने दो। नाच लेने दो जितना नाचना है।”

मीडिया से बात में राउत ने कहा कि जो अलीबाग में संपत्ति है वो उन्होंने अपने मेहनत के पैसे से 2009 में खरीदी थी। ये सब बदले की भावना से हो रहा। उन्होंने कहा कि वह राज्यसभा अध्यक्ष को पहले ही बता चुके थे कि महाराष्ट्र में सरकार गिराने के लिए उनके ऊपर दबाव आ रहा था। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें घर में आकर कहा गया था कि अगर वो सरकार नहीं गिरवाते तो उन्हें केंद्रीय जाँच एजेंसी का सामना करना पड़ेगा। 

बता दें कि आज शिवसेना नेता के ऊपर हुई जाँच एजेंसी की कार्रवाई के बाद संजय राउत ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने अत्यमेव जयते लिखा था। ईडी की इस कार्रवाई से पहले महाराष्ट्र के बिजनेसमैन प्रवीण राउत को भी जाँच एजेंसी ने फरवरी में गिरफ्तार किया था और फिर चार्जशीट दी थी। संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत पर भी पीएमसी बैंक फ्रॉड केस में कार्रवाई हो ही है। कथिततौर पर उनके संबंध प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी से थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बेटी की हत्या ‘द केरल स्टोरी’ स्टाइल में हुई: कर्नाटक के कॉन्ग्रेस पार्षद का खुलासा, बोले- हिंदू लड़कियों को फँसाने की चल रही साजिश

कर्नाटक के हुबली में हुए नेहा हीरेमठ के मर्डर के बाद अब उनके पिता ने कहा है कि उनकी बेटी की हत्या 'दे केरल स्टोरी' के स्टाइल में हुई थी।

‘महिला ने दिया BJP को वोट, इसीलिए DMK वालों ने मार दिया’: अन्नामलाई ने डाला मृतका के पति और परिवार का वीडियो, स्टालिन सरकार...

भाजपा तमिलनाडु अध्यक्ष के अन्नामलाई ने आरोप लगाया है कि एक महिला की हत्या भाजपा को वोट देने के कारण हुई। उन्होंने एक वीडियो भी डाला है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe