Monday, July 22, 2024
Homeराजनीतिसाध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी पर बोले कॉन्ग्रेस नेता अहमद पटेल, 'पार्टी की मर्जी है,...

साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी पर बोले कॉन्ग्रेस नेता अहमद पटेल, ‘पार्टी की मर्जी है, जिसे चाहे चुनाव लड़ाए’

भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के विवादित बयान से सियासी तूफान उठ खड़ा हुआ है। मामले को लेकर कॉन्ग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि यह किसी पार्टी का अधिकार है कि वह किसे उम्मीदवार बनाती है।

कॉन्ग्रेस नेता अहमद पटेल ने लोकसभा चुनाव 2019 में कॉन्ग्रेस की जीत का भरोसा जताया है। अहमद पटेल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्हें पूरा भरोसा है कि लोकसभा के चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने गुजरात में भी अच्छे परिणाम मिलने की भी आशंका व्यक्त की है। पटेल ने कहा कि 23 मई को जब चुनाव परिणाम आएँगे, तब भाजपा सरकार में नहीं होगी।

उम्मीदवार चुनना पार्टी का अधिकार है

कथित रूप से मालेगाँव बम विस्फोट की आरोपित और भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के विवादित बयान से सियासी तूफान उठ खड़ा हुआ है। मामले को लेकर कॉन्ग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा, “यह किसी पार्टी का अधिकार है कि वह किसे उम्मीदवार बनाती है। मैं उस पर टिप्पणी नहीं करूँगा, लेकिन आतंकवाद से लड़ते हुए शहीद हुए अधिकारी के बारे में ऐसी बातें नहीं कही जानी चाहिए। मुझे पूरी उम्मीद है कि भाजपा इस बार का लोकसभा चुनाव हारेगी। हम गुजरात में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हम यहाँ डबल डिजीट को पार करेंगे, 23 मई को जब रिजल्ट आएगा तो मोदी सरकार नजर नहीं आएगी।”

भोपाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में साध्वी प्रज्ञा ने मुंबई हमले (26/11) में शहीद हुए पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे पर यातना देने का आरोप लगाया था। हालाँकि, साध्वी ने शुक्रवार की शाम माफी माँगते हुए बयान वापस ले लिया है। साध्वी की सहयोगी उपमा ने कहा, “संभव है भावुक क्षणों में वह कुछ ऐसा कह गयी हों, जिससे किसी को  कष्ट पहुँचा हो। इसके लिए हम माफी माँगते हैं।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -