Saturday, June 22, 2024
Homeराजनीतियूपी के 24 जिलों में कोरोना के 0 मरीज, पिछले 24 घंटे में 63...

यूपी के 24 जिलों में कोरोना के 0 मरीज, पिछले 24 घंटे में 63 जिलों से कोई नया मामला नहीं: टीकाकरण में भी बनाया रिकॉर्ड

उत्तर प्रदेश में अब तक 7.70 करोड़ लोगों का टीकाकरण हो चुका है। इनमें से 6.46 करोड़ नागरिक ऐसे हैं, जिन्होंने कम से कम कोरोना वैक्सीन की एक डोज ले ली है।

देश का सबसे ज्यादा जनसंख्या वाला राज्य होने के बावजूद उत्तर प्रदेश ने कोरोना प्रबंधन के मामले में नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुरू से ही सारी तैयारियों पर खुद निगरानी बनाए हुए हैं। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को लगभग नियंत्रण में ला चुका उत्तर प्रदेश टीकाकरण के मामले में भी अव्वल चल रहा है। प्रदेश में अब तक 7.70 करोड़ लोगों का टीकाकरण हो चुका है।

इनमें से 6.46 करोड़ नागरिक ऐसे हैं, जिन्होंने कम से कम कोरोना वैक्सीन की एक डोज ले ली है। ये आँकड़ा देश के किसी भी अन्य राज्य से ज्यादा है। ‘हिंदुस्तान’ की खबर के अनुसार, उत्तर प्रदेश के 24 जिलों में कोरोना के एक भी मामले नहीं हैं। इनमें अलीगढ़, अमेठी, अमरोहा, अयोध्या, बागपत, बलिया, बांदा, बस्ती, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, ललितपुर, महोबा, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली और सीतापुर शामिल हैं।

इन जिलों में अब एक भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं है। पिछले 24 घंटों के दौरान हुई कोरोना टेस्टिंग में भी सकारात्मक परिणाम आए हैं। जहाँ 63 जिलों में नए संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया, 12 जनपदों में नए कोरोना मरीजों की संख्या इकाई अंक में ही रही। पूरे उत्तर प्रदेश में अब कोरोना के 300 से भी कम मरीज बचे हैं। कोरोना की रिकवरी दर भी 98.7 प्रतिशत पहुँच गई है।

उत्तर प्रदेश में फ़िलहाल कोरोना के 250 के करीब मरीज हैं। शुक्रवार (3 सितंबर, 2021) को दैनिक पॉजिटिविटी दर 0.01 प्रतिशत रही। अब तक 7.32 करोड़ कोरोना सैम्पल्स की जाँच की जा चुकी है। पिछले 24 घंटों में भी 3.31 लाख सैम्पल्स की जाँच की गई। इनमें से 26 नए मरीजों की पुष्टि हुई। 15 मरीज स्वस्थ होकर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज भी किए गए। अब तक 16.86 लाख लोग कोरोना संक्रमण सेस्वस्थ हो चुके हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -