Wednesday, October 20, 2021
Homeराजनीति73 के हुए लालू तो जदयू ने गिनाई 73 प्रॉपर्टी, जो उनके कुनबे ने...

73 के हुए लालू तो जदयू ने गिनाई 73 प्रॉपर्टी, जो उनके कुनबे ने राजनीतिक धौंस से हथियाया

पोस्टर में यह भी कहा गया है कि राजनीतिक धौंस से बटोरी गई संपत्तियों की श्रृंखला और भी शेष है। जदयू ने यह पोस्टर लालू को जन्मदिन की बधाई देने वाले राजद के पोस्टर के ठीक बगल में लगवाए हैं।

लालू प्रसाद यादव को उनके 73वें जन्मदिन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू (JDU) ने अलग अंदाज में बधाई दी है। जदयू ने एक पोस्टर लगवाया है, जिसमें 73 संपत्तियों का जिक्र कर दावा किया गया है कि लालू और उनके परिवार के सदस्यों ने राजनीतिक धौंस के दम पर ये हथियाए हैं।

पोस्टर में यह भी कहा गया है कि राजनीतिक धौंस से बटोरी गई संपत्तियों की श्रृंखला और भी शेष है। जदयू ने यह पोस्टर लालू को जन्मदिन की बधाई देने वाले राजद के पोस्टर के ठीक बगल में लगवाए हैं।

लालू यादव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री हैं। वे करोड़ों रुपयों के घोटालों में आरोपित हैं। देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले में उन्हें साढ़े तीन साल की सजा सुनाई जा चुकी हैं। इन दिनों वे रॉंची के बिरसा मुंडा जेल में बंद है।

देवघर मामले के अलावा, आरजेडी प्रमुख को भागलपुर कोषागार चारा मामले में पाँच साल, चाईबासा कोषागार चारा घोटाले में पाँच साल की जेल और दुमका कोषागार मामले में 14 साल जेल की सजा सुनाई गई है, जबकि कई अन्य चारा घोटाला के मामलों की सुनवाई अभी भी अदालतों में हो रही है।

भागलपुर मामले में उन्हें जमानत मिल चुकी है। चारा घोटाले के अलावा, वह भारतीय रेलवे के टेंडर केस, आय से अधिक संपत्ति के मामले, कर चोरी, बेनामी संपत्ति आदि मामलों में जाँच का सामना कर रहे हैं।

बिहार में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। जदयू और राजद के बीच पोस्टर वार पिछले साल से ही देखा जा रहा है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘…पूरी पार्टी ही हैक कर ली है मोटा भाई ने’: सपा कार्यकर्ता ने मंच से किया BJP का प्रचार, लोगों ने लिए मजे; वीडियो...

SP के धरना प्रदर्शन का एक वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है, जिसमें पार्टी का एक कार्यकर्ता अनजाने में बीजेपी के लिए प्रचार करता दिखाई दे रहा है।

स्मृति ईरानी ने फैबइंडिया के ट्रायल रूम से पकड़ा था हिडन कैमरा, ‘खादी’ के अवैध इस्तेमाल सहित कई मामले: ब्रांड का विवादों से है...

फैबइंडिया का विवादों से पुराना नाता रहा है। एक मामले में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गोवा के कैंडोलिम में स्थित फैबइंडिया आउटलेट के ट्रायल रूम में हिडन कैमरा पकड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,106FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe