Friday, July 19, 2024
Homeराजनीतिबेंगलुरु में 10km तक गूँजे 'मोदी-मोदी' के नारे, ढोल-नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत: कर्नाटक...

बेंगलुरु में 10km तक गूँजे ‘मोदी-मोदी’ के नारे, ढोल-नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत: कर्नाटक में PM का लगातार दूसरे दिन रोड शो, 28 सीटों पर पड़ेगा असर

पीएम मोदी के इस रोड शो में सड़क के दोनों ओर भारी भीड़ देखी गई। इसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। वीडियो में प्रधानमंत्री के लिए जनता का उत्साह देखा जा सकता है। लोगों ने ढोल नगाड़ों, फूलों की बारिश और मोदी-मोदी के नारों के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक रखी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार दूसरे दिन बेंगलुरु में रोड शो किया। 10 किलोमीटर लंबे रोड शो के दौरान पीएम मोदी का स्वागत मोदी-मोदी के नारे और फूलों की बारिश के साथ हुआ। इससे पहले शनिवार (6 मई 2023) को भी PM ने बेंगलुरु में करीब 26 किलोमीटर लंबा रोड शो किया था।

दरअसल, कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार अब अंतिम दौर में है। ऐसे में पार्टियाँ अधिक से अधिक लोगों तक पहुँच बनाने की कोशिश कर रहीं हैं। इसी सिलसिले में बीजेपी ने ‘नम्मा बेंगलुरु, नम्मा हेम’ (हमारा बेंगलुरु, हमारा गौरव) के नाम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो आयोजित किया। यह रोड शो केम्पेगौड़ा स्टैच्यू से शुरू होकर ट्रनिटी सर्कल तक चला। इस रोड शो का असर आसपास की 28 विधानसभा सीटों में पड़ने की संभावनाएँ जताई जा रहीं हैं।

पीएम मोदी के इस रोड शो में सड़क के दोनों ओर भारी भीड़ देखी गई। इसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। वीडियो में प्रधानमंत्री के लिए जनता का उत्साह देखा जा सकता है। लोगों ने ढोल नगाड़ों, फूलों की बारिश और मोदी-मोदी के नारों के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत किया। यही नहीं, PM के इस रोड शो के लिए लोक कलाकारों ने कई तरह के कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। वहीं, कुछ लोग भाजपा का झंडा हाथों में लेकर नाचते हुए भी नजर आए।

रोड शो के बाद जनसभा को संबोधित

इस मेगा रोड शो के बाद PM मोदी शिवमोगा ग्रामीण और बेंगलुरु सेंट्रल में जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद शाम करीब 7 बजे वह नंजनगुड़ के श्री श्रीकंटेश्वर स्वामी मंदिर में दर्शन कर आशीर्वाद लेने पहुँचेगें।

कॉन्ग्रेस पर बोला था हमला

शनिवार (6 मई 2023) को 26 किलोमीटर रोड शो करने के बाद पीएम मोदी ने बादामी में जनसभा को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि ये चुनाव न वो लड़ रहे हैं, न उम्मीदवार…इसे कर्नाटक की जनता लड़ रही है। पीएम ने कॉन्ग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था, “कॉन्ग्रेस ने तय किया है कि वो अपनी पुरानी आदतें नहीं छोड़ेगी। वो तुष्टिकरण, तालाबंदी और गाली को ही चुनावी मुद्दा बनाएगी। तुष्टिकरण वोटबैंक का, तालाबंदी बीजेपी की गरीब कल्याण नीतियों पर, गाली OBC और लिंगायत समाज को… कॉन्ग्रेस की इस कूटनीति से पूरा कर्नाटक नाराज है।”

हाई कोर्ट ने रोक लगाने से किया था इनकार

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो पर रोक लगाने के लिए एक याचिका दायर की गई थी। शुक्रवार (5 मई 2023) को हाई कोर्ट ने इस पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। कोर्ट ने कहा था कि भारत में चुनाव त्योहार की तरह होते हैं। साथ ही कोर्ट ने मौखिक रूप से स्पष्ट किया कि कोई अप्रिय घटना होने पर आयोजक जिम्मेदार होंगे। हालाँकि, यह टिप्पणी आदेश का हिस्सा नहीं थी। ज्ञात हो कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए सभी 224 सीटों पर 10 मई को मतदान होना है। चुनाव परिणाम 13 मई को सामने आएँगे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हिंदू लड़की का Video किया वायरल, हिंदुओं पर ही हमला, घर छोड़कर भागे भी हिंदू: यह पाकिस्तान नहीं, झारखंड के एक गाँव में ‘बांग्लादेशी...

हिंदुओं के घरों में तोड़फोड़ का आरोप भाजपा नेताओं ने बांग्लादेशी घुसपैठियों पर लगाया है। बाबू लाल मरांडी ने कहा- झारखंड को तालिबान नहीं बनने देंगे।

अब तक 39 मौतें, स्कूल-कॉलेज-इंटरनेट बंद, सरकारी मीडिया के मुख्यालय पर हमला: ‘आरक्षण’ की आग में जल रहा बांग्लादेश, भारत ने जारी की एडवाइजरी

भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर हो रहे प्रदर्शन हिंसक होता जा रहा है। इस प्रदर्शन में अब तक 39 मौतें हो चुकी हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -