Sunday, June 16, 2024
Homeदेश-समाज'न देश का खजाना लूटने दूँगा, न कॉन्ग्रेसियों की तिजोरी भरने दूँगा': PM मोदी...

‘न देश का खजाना लूटने दूँगा, न कॉन्ग्रेसियों की तिजोरी भरने दूँगा’: PM मोदी ने MP में रानी दुर्गावती स्मारक सहित ₹12000 करोड़ की परियोजनाएँ शुरू कीं

पीएम मोदी ने कहा कि जिस राजनीतिक दल पर स्वार्थ हावी हो जाता है, उसे कुर्सी के अलावा और कुछ नहीं दिखता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये लोग भाजपा को गाली देते-देते देश का अपमान करने लग जाते हैं। इस दौरान उन्होंने वीरांगना महारानी दुर्गावती स्मारक के निर्माण के लिए भूमिपूजन भी किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुुरुवार (5 अक्टूबर 2023) को मध्य प्रदेश के जबलपुर पहुँचे। यहाँ वो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ खुली जीप में सवार होकर सभा स्थल तक पहुँचे। पीएम मोदी ने जबलपुर में महारानी दुर्गावती स्मारक सहित 12,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने कॉन्ग्रेस पर करारा हमला भी बोला।

जबलपुर में प्रधानमंत्री मोदी ने माँ नर्मदा को नमन करते हुए अपने संबोधन की शुरुआत की। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “आज पूरा देश वीरांगना महारानी दुर्गावती की 500वीं जन्म जयंती मना रहा है। आज हम सब लोग अपने पूर्वजों के रण का कर्ज चुकाने के लिए यहाँ एकत्रित हुए हैं।”

उन्होंने कहा कि महारानी दुर्गावती स्मारक बनने के बाद देश को लोगों का यहाँ आने का मन करेगा। दुनिया के किसी देश में अगर महारानी दुर्गावती जैसी नायक या नायिका होती तो वह उछल-कूद करता, लेकिन आजादी के बाद हमारे महापुरुषों, वीरों और वीरांगनाओं को भुला दिया गया।

उज्ज्वला योजना की पीएम मोदी ने किया जिक्र

अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब हमारी कोई माता-बहन चूल्हे पर खाना बनाती है तो 400 सिगरेट जितना धुंआ, एक दिन में उनके अंदर जाता है। भाजपा ने माताओं-बहनों को इस धुँए से छुटकारा दिलाया। कॉन्ग्रेस में ऐसा करने की नियत ही नहीं थी। उन्होंने बताया कि अब उज्ज्वला योजना के सिलेंडर 600 रुपए मिलेंगे।

2014 से पहले कॉन्ग्रेस ने मचा रखी थी लूट

जबलपुर में पीएम मोदी ने कॉन्ग्रेस पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले कॉन्ग्रेस ने देश में लूट मचा रखी थी। ये सिर्फ अपनी तिजोरियाँ भरने में लगे थे। भाजपा की सरकार 2014 में आई तो कॉन्ग्रेस की नीतियों को बदला गया। 11 करोड़ फर्जी लोगों के नाम सरकारी रिकॉर्ड से हटाए गए।

प्रधानमंत्री ने कहा, “इन नामों को हटाने से 2.5 लाख करोड़ रुपए की बचत होने लगी। ये लोग बिना जन्मे ही गरीबों का पैसा खा रहे थे। कॉन्ग्रेस के लोग इसलिए गुस्सा करते हैं, क्योंकि मैंने उनका कट बंद कर दिया। मैं न देश का खजाना लूटने दूँगा, न कॉन्ग्रेस के नेताओं की तिजोरी भरने दूँगा।”

आजादी के बाद की सरकारों ने की एक परिवार की चरणवंदना

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजादी के बाद की सरकारों ने सिर्फ एक परिवार की चरण वंदना की, जबकि आजादी सिर्फ एक परिवार ने नहीं दिलाई थी। इसमें लाखों लोगों ने बलिदान दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों की सरकार है और वह उनका विकास सुनिश्चित कर रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार का लक्ष्य सिर्फ देश और प्रदेश का विकास करना है। इसी उद्देश्य के साथ भाजपा आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार और परिवारवाद की राजनीति को आगे बढ़ाने के लिए कुछ लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि जिस राजनीतिक दल पर स्वार्थ हावी हो जाता है, उसे कुर्सी के अलावा और कुछ नहीं दिखता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये लोग भाजपा को गाली देते-देते देश का अपमान करने लग जाते हैं। इस दौरान उन्होंने वीरांगना महारानी दुर्गावती स्मारक के निर्माण के लिए भूमिपूजन भी किया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारतीय इंजीनियरों का ‘चमत्कार’, 8वाँ अजूबा, एफिल टॉवर से भी ऊँचा… जिस रियासी में हुआ आतंकी हमला वहीं दुनिया देखेगी भारत की ताकत, जल्द...

ये पुल 15,000 करोड़ रुपए की लागत से बना है। इसमें 30,000 मीट्रिक टन स्टील का इस्तेमाल हुआ है। ये 260 किलोमीटर/घंटे की हवा की रफ़्तार और -40 डिग्री सेल्सियस का तापमान झेल सकता है।

J&K में योग दिवस मनाएँगे PM मोदी, अमरनाथ यात्रा भी होगी शुरू… उच्च-स्तरीय बैठक में अमित शाह का निर्देश – पूरी क्षमता लगाएँ, आतंकियों...

2023 में 4.28 लाख से भी अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा अमरनाथ का दर्शन किया था। इस बार ये आँकड़ा 5 लाख होने की उम्मीद है। स्पेशल कार्ड और बीमा कवर दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -