Friday, May 24, 2024
Homeराजनीति'भ्रष्टाचार की छूट नहीं मिल रही, तो कॉन्ग्रेसी मेरा सर फोड़ने की दे रहे...

‘भ्रष्टाचार की छूट नहीं मिल रही, तो कॉन्ग्रेसी मेरा सर फोड़ने की दे रहे धमकी’: बस्तर की जमीन से PM मोदी ने ‘गुरु’ बलिराम कश्यप को किया याद

पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार नहीं करने की छूट की वजह से ही कॉन्ग्रेस के लोग नाराज हैं। अब तो कॉन्ग्रेस के नेता सर फोड़ने की बात कह रहे हैं। मैं इनकी धमकियों से डरने वाला नहीं हूँ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के बस्तर में जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने बस्तर की जमीन से कॉन्ग्रेस को निशाने पर लिया। बस्तर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कॉन्ग्रेस नेता चरणदास महंत के लाठी से सर फोड़ने वाले बयान का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ मोदी सरकार की मुहिम से कॉन्ग्रेस के नेता तिलमिला गये हैं, इसलिए अब उनके सर फोड़ने की धमकी दी जा रही है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि मोदी के कार्यकाल में भ्रष्टाचार की इन्हें छूट नहीं मिल रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस के ही प्रधानमंत्री ने कहा था कि वो 1 रुपये दिल्ली से भेजते हैं, लेकिन लोगों तक पहुँचते-पहुँचते ये 15 पैसा हो जाता है। लेकिन अब तक लोगों के खाते में अब पैसा सीधे पहुँच रहा है। बिचौलियों को पैसे खाने की इजाजत नहीं मिल रही है। भ्रष्टाचार नहीं करने की छूट की वजह से ही कॉन्ग्रेस के लोग नाराज हैं। अब तो कॉन्ग्रेस के नेता उन्हें धमकी देने लगे हैं और सर फोड़ने की बात कह रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा, “मोदी मेहनत करने के लिए ही बना है। मोदी आराम करने के लिए नहीं काम करने के लिए पैदा हुआ है। मेरा लक्ष्य देश को विकसित बनाना है मेरा लक्ष्य हर परिवार को समृद्ध बनाना है और इसलिए छत्तीसगढ़ के मेरे प्यारे भाइयों बहनों बस्तर और काँकेर में कमल छाप पर पढ़ने वाला आपका हर वोट मोदी की ताकत बढ़ाएगी।”

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत में बलिराम कश्यप को याद किया। उन्होंने कहा कि आदिवासी कल्याण के लिए बलिराम जी हर पल जागरूक रहते थे। जितना हो सके उसे पूरा करने का प्रयास करते थे। बस्तर में हर साथी को अपना आशीर्वाद देने में कोई कमी नहीं रखते थे। पीएम मोदी ने कहा, “यहाँ का कोई क्षेत्र ऐसा नहीं है, जहाँ मैं और बलिराम जी ने दौरा नहीं किया है। ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जहाँ हम न गए हो। जो पुरुषार्थ हमने किया, उसका ही आज परिणाम है। आदिवासी कल्याण के लिए बलिराम जी के साथ हमेशा बहुत कुछ करने के लिए प्रयास करते रहते थे, कोई कमी नहीं रहने देते थे।”

उन्होंने आगे कहा कि आज भी दूर दूर से लोग यहाँ आशीर्वाद देने आए है। पिछले 10 साल में देश कहाँ से कहाँ पहुँचा है, देश ने कितने प्रगति की है। छत्तीसगढ़ वासियों ने मोदी की गारंटी पर मुहर लगाई है। आज उसी विश्वास से पूरा देश कह रहा है फिर एक बार मोदी सरकार।

पीएम मोदी ने कहा कि अनेक दशकों बाद देश ने बीजेपी की मजबूत सरकार देखी है। हमारी सरकार की प्राथमिकता गरीब कल्याण रही है। आजादी के बाद गरीबों को कॉन्ग्रेस सरकार ने नजरअंदाज किया। कॉन्ग्रेस ने गरीबो की परेशानी को कभी समझा नहीं, 2014 में गरीब में बेटे को देश की सेवा का अवसर दिया। कच्ची छत के पीछे रहने की तकलीफ क्या होती है मुझे पता है। खाने के लिए घर मे राशन नहीं होता तो माँ पर क्या बीतती है यह जानता हूं। जब तक गरीबों की चिंता दूर नहीं करूँगा तब तक चैन से नहीं बैठूँगा। देश में 25 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी से बाहर निकले है। गरीबों के लिए बीजेपी ने कैसे काम किया उसका बड़ा गवाह बस्तर है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बाबरी का पक्षकार राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आ गया, लेकिन कॉन्ग्रेस ने बहिष्कार किया’: बोले PM मोदी – इन्होंने भारतीयों पर मढ़ा...

प्रधानमंत्री ने स्पष्ट ऐलान किया कि अब यह देश न आँख झुकाकर बात करेगा और न ही आँख उठाकर बात करेगा, यह देश अब आँख मिलाकर बात करेगा।

कॉन्ग्रेस नेता को ED से राहत, खालिस्तानियों को जमानत… जानिए कौन हैं हिन्दुओं पर हमले के 18 इस्लामी आरोपितों को छोड़ने वाले HC जज...

नवंबर 2023 में जब राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी चरम पर थी, जब जस्टिस फरजंद अली ने कॉन्ग्रेस उम्मीदवार मेवाराम जैन को ED से राहत दी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -