Tuesday, November 29, 2022
Homeराजनीति'5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष': PM मोदी ने हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम...

‘5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष’: PM मोदी ने हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन और 370 हटाने का किया जिक्र

पीएम मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम को याद किया और कहा कि पिछले साल यह 05 अगस्त का ही दिन था जब कोटि-कोटि भारतीयों ने सैकड़ों वर्षों के बाद भव्य राम मंदिर के निर्माण की ओर पहला कदम बढ़ाया था।

उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 05 अगस्त को ऐतिहासिक बताया। उन्होंने कहा कि जहाँ इस बार भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ओलंपिक में पदक जीता, वहीं पिछले दो सालों में 05 अगस्त को भारत के लिए दो ऐसे महत्वपूर्ण क्षण आए जिनकी प्रतीक्षा कई सालों से की जा रही थी। एक तो 05 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर के कलंक अनुच्छेद 370 को हटाया गया, वहीं साल 2020 में इसी दिन बहुप्रतीक्षित भव्य राम मंदिर का भूमिपूजन हुआ।

पीएम मोदी ने ओलंपिक में लगभग 4 दशकों बाद हॉकी में पदक जीतने पर खिलाड़ियों को बधाई दी और कहा कि खिलाड़ियों द्वारा इस प्रदर्शन के कारण आज देश में उल्लास का माहौल है और लोग हॉकी टीम द्वारा किए गए गोल का जश्न मना रहे हैं। पीएम मोदी ने इस ऐतिहासिक घटना से वर्तमान राजनीति को जोड़ा और कहा कि जहाँ एक ओर हॉकी टीम के गोल का उत्साह है, वहीं यहाँ देश के कुछ लोग सेल्फ-गोल में व्यस्त हैं और संसद की कार्रवाई रोककर देश के विकास को अवरुद्ध करना चाहते हैं। लेकिन जनता इसे सहन नहीं करेगी।

पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 के उन्मूलन का जिक्र करते हुए कहा कि आज से दो साल पहले (05 अगस्त 2019) देश ने ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ की भावना को और भी सशक्त किया था। उन्होंने कहा कि 05 अगस्त को ही अनुच्छेद-370 हटाकर जम्मू और कश्मीर के हर नागरिक को सभी सुविधाओं और सभी अधिकारों का भागीदार बनाया गया था।

पीएम मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम को याद किया और कहा कि पिछले साल यह 05 अगस्त का ही दिन था जब कोटि-कोटि भारतीयों ने सैकड़ों वर्षों के बाद भव्य राम मंदिर के निर्माण की ओर पहला कदम बढ़ाया था। उन्होंने यह भी बताया कि राम मंदिर का निर्माण तेजी से हो रहा है। ज्ञात हो कि 05 अगस्त 2020 को पीएम मोदी ने ही अयोध्या में श्री रामजन्मभूमि में राम मंदिर का भूमि पूजन किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत यूपी के अलग-अलग जिलों के लाभार्थियों से चर्चा की और उनसे योजना के अंतर्गत मिले लाभ के बारे में पूछा और यह संतुष्टि जताई कि अन्न का एक-एक दाना लाभार्थियों तक पहुँच रहा है जो बताता है कि भ्रष्टाचार अब अपनी अंतिम साँसे गिन रहा है। साथ ही पीएम मोदी ने यह भी की कि सभी लाभार्थी बिना अफवाहों पर ध्यान दिए Covid-19 वैक्सीन अवश्य लें।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

8 दिसंबर तक चुप रहो, वरना जेल में ही होगी हत्या… ‘सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया परिवार को दे रहे धमकियाँ’: महाठग के नए...

सुकेश ने दावा किया है कि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के मोबाइल नंबरों से परिवार पर दबाव बनाया जा रहा है। इसके अलावा धमकी दी जा रही है।

एक सप्ताह से हैक पड़ा है AIIMS का सर्वर, क्रिप्टोकरेंसी में ₹200 करोड़ माँग रहे हैकर्स: मैन्युअली हो रहा सारा काम, 4 करोड़ मरीजों...

एम्स के सर्वर में कई वीआईपी मरीजों के डेटा भी मौजूद हैं। इसमें पूर्व प्रधानमंत्री, मंत्री, समेत कई बड़े अधिकारी भी शामिल हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,969FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe