Saturday, May 18, 2024
Homeराजनीति'कॉन्ग्रेस छीन लेगी महिलाओं का मंगलसूत्र, लोगों की घर-गाड़ियाँ… बैंक में जो FD करते...

‘कॉन्ग्रेस छीन लेगी महिलाओं का मंगलसूत्र, लोगों की घर-गाड़ियाँ… बैंक में जो FD करते हैं, उस पर भी कब्जा कर लेंगे’: अलीगढ़ में बोले PM मोदी

इस दौरान उन्होंने फिर से राहुल गाँधी द्वारा संपत्ति के बँटवारे वाले बयान का जिक्र करते हुए कहा कि स्त्रियों के मंगलसूत्र पर उनकी नज़र है, माताओं-बहनों का सोना चुराने का उनका इरादा है। उन्होंने इस दौरान गहनों को स्त्रीधन करार दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (22 अप्रैल, 2024) को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने याद दिलाया कि जब पिछली बार वो अलीगढ़ आए थे, तब उन्होंने यहाँ की जनता से अनुरोध किया था कि सपा और कॉन्ग्रेस के परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की फैक्टरी में ताला लगा दीजिए। पीएम मोदी ने कहा कि अलीगढ़ की जनता ने ऐसा मजबूत ताला लगाया कि दोनों शहजादों को आज तक इसकी चाबी नहीं मिली है।

पीएम मोदी ने कहा कि अच्छे भविष्य, विकसित भारत की चाबी भी जनता के ही पास है। उन्होंने कहा कि अब देश को गरीबी से पूरी तरह मुक्त करने, देश को भ्रष्टाचार से पूरी तरह मुक्त कराने का, देश को परिवारवादी राजनीति से मुक्त कराने का समय आ गया है और इसके लिए जरूरी है – फिर एक बार मोदी सरकार। पीएम नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट किया कि देश से बड़ा कुछ नहीं होता, देश का इतना महत्वपूर्ण चुनाव चल रहा है, हमें सारे काम छोड़कर वोट करना चाहिए।

उन्होंने अपील की कि सुबह-सुबह धूप निकलने से पहले, जलपान से पहले आपको मतदान करना चाहिए। प्रधानमंत्री ने याद दिलाया कि कैसे पहले आर्टिकल 370 के नाम पर जम्मू-कश्मीर में अलगाववादी शान से जीते थे और हमारे फौजियों पर पत्थर चलाते थे, लेकिन अब इन सब पर फुल स्टॉप लग गया है। उन्होंने कहा कि दंगे, हत्या, गैंगवार, फिरौती आदि तो सपा सरकार का ट्रेडमार्क ही था, यही उनकी पहचान थी और उनकी राजनीति भी इसी से चलती थी, लेकिन अब योगी जी की सरकार में अपराधियों की हिम्मत नहीं है कि वो नागरिकों का अमन-चैन बिगाड़ें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले हज कोटा कम होने की वजह से मारामारी होती थी, उसमें रिश्वतखोरी चलती थी और अधिकतर रसूखदार लोग ही वहाँ पहुँचते थे, लेकिन उन्होंने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस से आग्रह किया कि भारत के हज का कोटा बढ़ाया जाए। इसके बाद वीजा नियम भी आसान किए गए। पीएम मोदी ने कहा कि पहले मुस्लिम माताएँ-बहनें अकेली हज नहीं जा सकती थीं, लेकिन अब उन्हें बिना मरहम हज जाने की अनुमति मिली और ऐसी जिन महिलाओं का सपना पूरा हुआ वो आज उन्हें आशीर्वाद दे रही हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अलीगढ़ में कहा, “कॉन्ग्रेस और सपा जैसी पार्टियों ने हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति की और मुस्लिमों के राजनीतिक, सामाजिक, आर्थिक उत्थान के लिए कभी कुछ नहीं किया। जब मैं पसमांदा मुस्लिमों की मुसीबत की चर्चा करता हूँ, तो इनके बाल खड़े हो जाते हैं। क्योंकि, ऊपर के लोगों ने मलाई खाई और पसमांदा मुस्लिमों को उनके हालात पर जीने के लिए मजबूर कर दिया गया। जनता के धन को लूटना और देश की संपत्ति को लूटना कॉन्ग्रेस अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझती है।”

इस दौरान उन्होंने फिर से राहुल गाँधी द्वारा संपत्ति के बँटवारे वाले बयान का जिक्र करते हुए कहा कि स्त्रियों के मंगलसूत्र पर उनकी नज़र है, माताओं-बहनों का सोना चुराने का उनका इरादा है। उन्होंने इस दौरान गहनों को स्त्रीधन करार दिया। पीएम मोदी ने कहा कि किसकी कितनी सैलरी है, फिक्स्ड डिपॉजिट है, जमीन है, गाड़ियाँ हैं – इन सबकी जाँच होगी कॉन्ग्रेस के सर्वे के माध्यम से और इन सब पर वो कब्ज़ा कर के जनता की संपत्ति को छीन कर के बाँटने की बात की जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर किसी के पास 2 घर है तो कॉन्ग्रेस वाले एक घर छीन लेंगे। उन्होंने याद दिलाया कि कई लोगों के पास गाँव में पैतृक घर होता है, पढ़ाई-नौकरी की वजह से वो शहर में छोटा सा फ़्लैट लेते हैं। इसे माओवादी सोच बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस नीति से कई देश बर्बाद हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि परिवारवादी कॉन्ग्रेस ने कहा है कि माताओं-बहनों के गहने सुरक्षित नहीं रहेंगे, जबकि इनलोगों ने देश को लूट कर अथाह संपत्ति बना ली लेकिन देश को कुछ नहीं दिया।

पीएम मोदी ने कहा, “आजकल मैं कहता हूँ कि 10 साल में जो किया वो तो ट्रेलर है, हमें तो अभी बहुत सारा काम करना है। जब मैं इतनी सारी बातें करता हूँ, तो सपा और कॉन्ग्रेस वालों के कुछ समझ में ही नहीं आता। यूपी अब ‘आत्मनिर्भर सेना’ का बहुत बड़ा हब बनने जा रहा है। जो लोग योगी आदित्यनाथ की पहचान सिर्फ बुलडोजर से करते रहते हैं, मैं उनकी आँखें खोलना चाहता हूँ। यूपी में आज़ादी के बाद अब तक जितना औद्योगिक विकास नहीं हुआ, उतना सिर्फ उनके कार्यकाल में हुआ। ‘वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट’ लाया गया। मैं यूपी से सांसद हूँ, ये मेरे भी माननीय मुख्यमंत्री हैं। मुझे गर्व है कि मेरे पास ऐसे साथी हैं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान अलीगढ़ में डिफेन्स कॉरिडोर के निर्माण का जिक्र करते हुए कहा कि यहाँ ब्रह्मोस मिसाइल बने इस पर किसे गर्व नहीं होगा। उन्होंने कहा कि अलीगढ़ के ताले हों, हाथरस के हींग हो, मेटल-कार्पेट उद्योग हो, भाजपा सरकार हर उद्योग की ताकत बढ़ा रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये I.N.D.I. गठबंधन वाले इतनी निराशा में डूबे हुए हैं कि भविष्य की ओर देखने के लिए इनमें हौंसला ही नहीं रहा, ये कहते हैं कि मोदी विकसित भारत की बात क्यों करता है, ये कहते हैं कि मोदी भारत को तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनाने की बात क्यों करता है?

बकौल पीएम मोदी, ये लोग अपने परिवार और सत्ता के लोभ के अलावा कुछ नहीं करते और जनता से छलावा करते रहते हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता’: PM मोदी बोले- अलगाववाद को खाद-पानी देने वाली कॉन्ग्रेस ने...

पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद गाँधी जी की सलाह पर अगर कॉन्ग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पाँच दशक आगे होता।

स्वाति मालीवाल पर AAP का यूटर्न: पहले पार्टी ने कहा कि केजरीवाल के पीए विभव ने की बदतमीजी, अब महिला सांसद के आरोप को...

कल तक स्वाति मालीवाल के साथ खड़ा रहने का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी ने अब यू टर्न ले लिया है और विभव कुमार के बचाव में खड़ी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -