Tuesday, June 18, 2024
Homeराजनीतिअब सिलेंडर हुआ और सस्ता… महिला दिवस पर PM मोदी ने 'नारी शक्ति' को...

अब सिलेंडर हुआ और सस्ता… महिला दिवस पर PM मोदी ने ‘नारी शक्ति’ को दिया तोहफा, LPG पर ₹100 किए कम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज महिला दिवस पर हमारी सरकार ने एलपीजी सिलेंडर के दाम 100 रुपए कम करने का फैसला किया है। इससे देश भर के लाखों परिवारों पर वित्तीय बोझ काफी कम हो जाएगा और विशेष रूप से हमारी नारी शक्ति को लाभ होगा।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (8 मार्च 2024) पर एक बड़ी घोषणा की। उन्होंने नारी शक्ति को लाभ देने के लिए ऐलान किया कि सरकार एलपीजी सिलेंडर पर अब से 100 रुपए कम करती है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपए की छूट का बड़ा फैसला किया है। इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा। यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा।”

उन्होंने कहा, “रसोई गैस को और अधिक किफायती बनाकर, हमारा लक्ष्य परिवारों की भलाई का समर्थन करना और एक स्वस्थ वातावरण सुनिश्चित करना भी है। यह महिलाओं को सशक्त बनाने और उनके लिए ‘जीवनयापन में आसानी’ सुनिश्चित करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है।”

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिया गया फैसला अब देश भर के सिलेंडर धारकों पर लागू होगा। इससे पहले मोदी सरकार की कैबिनेट ने फैसला लिया था कि उज्जवला योजना के तहत सिलेंडर की कीमतों पर 300 रुपए की छूट को एक साल तक आगे बढ़ाया जाएगा। उसके बाद अब 100 रुपए की छूट भी सभी सिलेंडर ग्राहकों पर लागू होगी। एक जानकारी के मुताबिक देश भर में 32.5 करोड़ एलपीजी के कनेक्शन हैं जिसमें से पीएम उज्जवला योजना के तहत करीब पौन दस करोड़ सिलेंडर सिर्फ पिछले 10 सालों में मोदी सरकार द्वारा दिए गए हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बेल्ट से पीटते, सिगरेट से दागते, वीडियो बनाते… 10वीं-12वीं की लड़कियों को निशाना बनाता था मुजफ्फरपुर का गिरोह, पुलिस ने भी मानी FIR में...

कुछ लड़कियों को तो जबरन शादी के लिए मजबूर किया गया। कई युवतियों का जबरन गर्भपात कराया गया। पुलिस ने मामला दर्ज करने में आनाकानी की।

NEET-UG में 0.001% की भी लापरवाही हुई तो… : सुप्रीम कोर्ट ने NTA और केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर माँगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने अहम टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर 0.001 प्रतिशत भी किसी की खामी पाई गई तो हम उससे सख्ती से निपटेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -