Friday, June 21, 2024
Homeराजनीति'आग लगाने वालों को चुन-चुनकर साफ करें': उत्तराखंड से PM मोदी ने कॉन्ग्रेस के...

‘आग लगाने वालों को चुन-चुनकर साफ करें’: उत्तराखंड से PM मोदी ने कॉन्ग्रेस के ‘शहजादे’ पर किया वार, कच्चातिवु से लेकर करतारपुर कॉरिडोर तक का किया जिक्र

उन्होंने ध्यान दिलाया कि कैसे सीमावर्ती गाँवों को भाजपा सरकार ने अंतिम की जगह देश का प्रथम गाँव माना और वहाँ तेज़ विकास किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (2 अप्रैल, 2024) को उत्तराखंड के रुद्रपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया, जिसमें उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस के शाही परिवार के शहज़ादे ने ऐलान किया है कि अगर देश ने तीसरी बार भाजपा सरकार को चुना तो आग लग जाएगी। पीएम मोदी ने कहा कि 10 साल सत्ता से बाहर रहने पर ये लोग देश में आग लगाने की बात कर रहे हैं। उन्होंने जनता से अपील की कि ऐसे लोगों को चुन-चुन कर साफ़ कर दीजिए, इस बार इनको मैदान में नहीं रहने दीजिए।

पीएम मोदी ने कॉन्ग्रेस को आपातकाल की मानसिकता वाली पार्टी बताते हुए कहा कि उसका लोकतंत्र पर भरोसा नहीं बचा है, इसीलिए वो जनादेश के विरोध में लोगों को भड़का रही है, भारत को अस्थिरता की तरफ ले जाना चाहती है, अराजकता में झोंकना चाहती है। उन्होंने कर्नाटक के कॉन्ग्रेस नेता DK सुरेश का बयान याद दिलाया, जिन्होंने देश के टुकड़े करने की बात की। पीएम मोदी ने याद दिलाया कि कैसे उन्हें कॉन्ग्रेस ने टिकट तक दे दिया।

प्रधानमंत्री ने याद दिलाया कि कैसे दिवंगत जनरल विपिन रावत का भी कॉन्ग्रेस ने अपमान किया था, ऐसी पार्टी से देशभक्ति की भाषा गले नहीं उतरती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जब भाजपा CAA के माध्यम से माँ भारती में आस्था रखने वालों को भारत की नागरिकता देती है तो कॉन्ग्रेस को सबसे ज्यादा दिक्कत होती है। उन्होंने पाकिस्तान से आए गरीबों और सिख परिवारों की बात करते हुए कहा कि कॉन्ग्रेस कितना भी विरोध करे, इन लोगों के पास मोदी की गारंटी है, उन्हें नागरिकता मिलेगी।

पीएम मोदी ने कहा कि गुरु नानक, गुरु गोविंद सिंह, गुरु रामराय और उदासी संतों से इस धरती का जुड़ाव है। उन्होंने याद दिलाया कि कैसे गुरु नानक की पवित्र धरती हमसे छिन गई, दशकों तक हमें अपने गुरु को दूरबीन से देखना पड़ा। उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर बनाने के फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि कॉन्ग्रेस कमजोरी न दिखाती तो हमारी सीमाओं पर नज़र डालने की किसी की हिम्मत नहीं होती। उन्होंने आरोप लगाया कि कॉन्ग्रेस ने माँ भारत के टुकड़े किए, इसका ताज़ा उदाहरण अब सामने आया है।

पीएम मोदी ने तमिलनाडु के पास समुद्र में कच्चाथीवू द्वीप का जिक्र करते हुए कहा कि कॉन्ग्रेस ने इसे श्रीलंका को दे दिया, इसके आसपास भी भारतीय मछुआरे गलती से भी चले जाते हैं तो उन्हें जेल में बंद कर दिया जाता है। पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड वीरों की भूमि है, इसीलिए इस खुलासे का जिक्र आवश्यक है। उन्होंने ध्यान दिलाया कि कैसे सीमावर्ती गाँवों को भाजपा सरकार ने अंतिम की जगह देश का प्रथम गाँव माना और वहाँ तेज़ विकास किया। उन्होंने OROP (वन रैंक, वन पेंशन) वाले फैसले का जिक्र करते हुए सैनिक परिवारों को साधा।

उन्होंने बताया कि अब तक इसके तहत 1 लाख करोड़ रुपए दिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि यहाँ एक तरफ ईमानदारी है, दूसरी तरफ भ्रष्टाचारियों और परिवारवादियों का जमावड़ा है जो उन्हें दिन-रात गाली दे रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि हम ‘भ्रष्टाचार हटाओ’ कहते हैं, वो ‘भ्रष्टाचारी बचाओ’ कह रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि वो भ्रष्टाचारियों से डरने वाले नहीं है, हर भ्रष्ट पर कार्रवाई जारी रहेगी और उनके तीसरे कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर और तेज़ प्रहार होगा।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार हर गरीब और मध्यम वर्ग का हक़ छीनता है और वो ऐसा होने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले 5 साल अभूतपूर्व होंगे, जहाँ देशहित में बड़े फैसले होंगे। पीएम मोदी ने कहा, “देवभूमि के ध्यान से ही मैं सदा धन्य हो जाता हूँ। है भाग्य मेरा, सौभाग्य मेरा – मैं शीश नवाता हूँ।” उन्होंने बताया कि उत्तराखंड में 12 लाख घरों तक पानी पहुँचा, साढ़े 5 लाख शौचालयों का निर्माण हुआ, 5 लाख महिलाओं को ‘उज्ज्वला’ गैस कनेक्शन मिला, 3 लाख लोगों को ‘स्वामित्व योजना’ के तहत प्रॉपर्टी के कार्ड मिले, 35 लाख लोगों के बैंक खाते खुलवाए गए, छोटे किसानों को 2220 करोड़ रुपए सीधे खाते में भेजे गए।

पीएम मोदी ने कहा, “मैंने यहाँ AIIMS का सैटेलाइट सेंटर बनाने की गारंटी दी थी जो पूरी कर के दिखाई। ये दशक उत्तराखंड का दशक होने वाला है, बाबा केदार के आशीर्वाद से ये मेरे मुँह से निकला था। मेरा लक्ष्य है – 24 घंटे बिजली देने का, बिजली का बिल जीरो हो। बिजली से कमाई भी हो। इसके लिए ‘PM सूर्यघर’ मुफ्त योजना शुरू की है, इसके तहत छत पर सोलर पैनल लगाने के लिए सरकार पैसा दे रही है। AC, 3-4 पंखे, एसी-फ्रिज और इलेक्ट्रिक व्हीकल की चार्जिंग में 300 यूनिट बिजली लगती है जो मुफ्त मिलेगी और जो ज़रूरत से ज्यादा होगी उसे सरकार खरीदेगी और आपकी कमाई होगी।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक की कॉन्ग्रेस सरकार की हाउस टैक्स और शराब-बीयर पर टैक्स बढ़ाने की तैयारी, ₹9.5 करोड़ खर्च करके अमेरिकी फर्म से लिया ‘आइडिया’

जनता से किस तरह से पैसे उगाहा जाए, उसका 'आइडिया' देने के लिए एक अमेरिकी कंपनी को भी काम पर लगाया गया है

दिल्ली की अदालत ने ED के दस्तावेज पढ़े बिना ही CM केजरीवाल को दे दी थी जमानत, कहा- हजारों पन्ने पढ़ने का समय नहीं:...

निचली अदालत ने ED द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी को 'दुर्भावनापूर्ण' बताया और दोनों पक्षों के दस्तावेजों को पढ़े बिना ही जमानत दे दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -