Wednesday, June 19, 2024
Homeराजनीतिप्रचंड जीत का क्रेडिट PM मोदी को: अरुणाचल प्रदेश में BJP ने बनाया नया...

प्रचंड जीत का क्रेडिट PM मोदी को: अरुणाचल प्रदेश में BJP ने बनाया नया रिकॉर्ड, CM प्रेमा खांडू बोले- लोकसभा में होगा और बेहतर प्रदर्शन

नतीजों की तस्वीर साफ होने के बाद CM प्रेमा खांडू ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, "आज अरुणाचल प्रदेश के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। खास कर भारतीय जनता पार्टी के लिए इस बार 2024 के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। 2019 में हमने 60 में से 41 सीटें जीतीं थी लेकिन इस बार हम 46 सीटें जीत रहे हैं।"

अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने पूर्ण बहुमत हासिल किया। इस प्रचंड जीत के बाद रविवार (2 जून 2024) को मुख्यमंत्री प्रेमा खांडू इसे ऐतिहासिक दिन बताया है। उन्होंने आशा जताई कि 4 जून को होने वाले लोकसभा चुनावों की मतगणना में भी भाजपा बेहतर प्रदर्शन करेगी। इन चुनावों में भाजपा ने साल 2019 में किए गए अपने प्रदर्शन को बेहतर किया है।

अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर में प्रेमा खांडू ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, “आज अरुणाचल प्रदेश के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। खास कर भारतीय जनता पार्टी के लिए। इस बार 2024 के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। प्रेमा खांडू ने अरुणाचल प्रदेश की जनता को यह विजय दिलाने के लिए धन्यवाद किया है। उन्होंने इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और नेतृत्व में मिली विजय बताया है।

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बताया कि इस बार उन्होंने 50 सीटों का टारगेट रखा था जिसको लगभग हासिल कर लिया गया है। प्रेमा खांडू ने आगे कहा कि अरुणचल प्रदेश की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों को पसंद किया है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि 4 जून को लोकसभा चुनावों में भी भाजपा अरुणाचल प्रदेश में बेहतर प्रदर्शन करेगी और दोनों लोकसभा सीटें जीतेगी। बकौल प्रेमा खांडू 4 जून की मतगणना के बाद अरुणाचल में नई सरकार के गठन की दिशा में काम शुरू होगा जिसमें केंद्र के कुछ सीनियर पदाधिकारी भी मौजूद होंगे।

गौरतलब है कि अरुणाचल प्रदेश विधानसभा में कुल 60 सदस्य होते हैं। यहाँ बीजेपी की सरकार है। इस बार 60 में से 10 सीटों पर उसे किसी तरह की कोई चुनौती ही नहीं मिली थी। मुख्यमंत्री समेत 10 उम्मीदवार निर्विरोध जीत गए थे। कॉन्ग्रेस को इन सीटों पर उम्मीदवार तक नहीं मिले। बाकी दलों का भी कमोबेश यही हाल रहा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -