Friday, July 19, 2024
HomeराजनीतिPM मोदी की सुरक्षा में चूक से CM चन्नी का इनकार, SSP के निलंबन...

PM मोदी की सुरक्षा में चूक से CM चन्नी का इनकार, SSP के निलंबन के आदेश को भी निरस्त किया: कहा- पीएम को यात्रा टालने के लिए बोला था

भठिंडा एयरपोर्ट से वापस लौटते समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहाँ के अधिकारियों से कहा, "अपने मुख्यमंत्री को धन्यवाद कहना, मैं भठिंडा एयरपोर्ट तक ज़िंदा पहुँच गया।" इसके बाद उन्होंने दिल्ली के लिए उड़ान भरी।

पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में किसी भी चूक से अब इनकार किया है। राज्य सरकार की हो रही फजीहत को देखते हुए वो लगातार अपना बयान बदल रहे हैं। अब उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के काफिले के रास्ता बदलने को लेकर उन्हें कोई सूचना नहीं थी।

मुख्यमंत्री के हवाले से एएनआई ने बताया, “हमने उनसे (पीएमओ) खराब मौसम की स्थिति और विरोध के कारण यात्रा बंद करने के लिए कहा था। हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले की अचानक मार्ग परिवर्तन करने की कोई सूचना नहीं थी। पीएम के दौरे के दौरान सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई।”

वहीं, फिरोजपुर के SSP हरमन हंस को सस्पेंड करने के आदेश के बाद अब चन्नी ने इससे भी पलटी मार दी है। राज्य सरकार की खिंचाई होने के बाद उन्होंने एसएसपी को सस्पेंड करने का मौखिक आदेश जारी किया, लेकिन कुछ ही देर बाद उस आदेश को निरस्त कर दिया। चन्नी ने कहा कि पीएम की सुरक्षा में चूक के मामले में किसी भी अफसर को सस्पेंड नहीं किया गया। मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है, राज्य सरकार और पुलिस पर किसी तरह की उँगली ना उठे, इसलिए डीजीपी कार्यालय द्वारा जारी निलंबन के मौखिक आदेश को उन्होंने निरस्त कर दिया।

दूसरी तरफ, चन्नी ने अपने हालिया बयान में पीएम मोदी से माफी माँगी है। समाचार एजेंसी एएनआई से उन्होंने कहा, “मुझे खेद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को आज फिरोजपुर जिले से वापस लौटना पड़ा। हम अपने पीएम का सम्मान करते हैं।”

सीएम ने आगे कहा, “मुझे आज बठिंडा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी करने के लिए जाना था, लेकिन जो लोग मेरे साथ जाने वाले थे वो कोरोना संक्रमित हो गए। इसलिए मैं आज प्रधानमंत्री को रिसीव करने नहीं जा पाया, क्योंकि मैं कोरोना पॉजिटिव पाए गए कुछ लोगों के संपर्क में था।”

मालूम हो कि बुधवार (5 जनवरी 2021) को पंजाब में सुरक्षा में बड़ी चूक के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बठिंडा से वापस लौटना पड़ा। साथ ही फिरोजपुर में प्रस्तावित उनकी रैली को भी रद्द कर दिया गया है। भठिंडा एयरपोर्ट से वापस लौटते समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहाँ के अधिकारियों से कहा, “अपने मुख्यमंत्री को धन्यवाद कहना, मैं भठिंडा एयरपोर्ट तक ज़िंदा पहुँच गया।” इसके बाद उन्होंने दिल्ली के लिए उड़ान भरी।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इस मामले को लेकर पंजाब सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि अपनी निकृष्ट सोच और ओछी हरकतों से पंजाब की कॉन्रेस सरकार ने दिखा दिया है कि वह विकास विरोधी है और हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के लिए भी उनके दिल में कोई सम्मान नहीं है। यह घटना माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की सुरक्षा में एक बहुत बड़ी चूक थी, जो बेहद चिंताजनक है।

(स्टोरी नई सूचनाओं के आधार पर अपडेट की गई है।)

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -