Thursday, September 23, 2021
Homeराजनीति'अलीबाबा और 40 चोर' : सिद्धू के सलाहकार मलविंदर सिंह ने दिया इस्तीफा, पंजाब...

‘अलीबाबा और 40 चोर’ : सिद्धू के सलाहकार मलविंदर सिंह ने दिया इस्तीफा, पंजाब CM पर की थी विवादित टिप्पणी

माली ने अपने इस्तीफे में कहा है, "मैं पूरी तरह से मानता हूँ कि जम्मू-कश्मीर भारत का ही हिस्सा है, लेकिन अनुच्छेद 370 और 35ए को लेकर मेरा मानना है कि इन्हें जिस तरह से हटाया गया, वह संविधान का उल्लंघन है।"

पंजाब कॉन्ग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मलविंदर सिंह माली ने शुक्रवार (अगस्त 27, 2021) को इस्तीफा दे दिया। माली बहुत समय से कैप्टन अमरिंदर सिंह और गाँधी परिवार पर विवादित टिप्पणी देने के कारण चर्चा में थे। 

ऐसी खबरें थीं कि कश्मीर पर विवादित बयान देने के बाद भी माली की मुसीबतें बढ़ीं थीं। वहीं कुछ समय पहले तक वह पूर्व पीएम इंदिरा गाँधी की एक विवादित फोटो पोस्ट करने और टिप्पणी करने के कारण चर्चा में थे।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, अपने पत्र में मलविंदर सिंह माली ने लिखा, “मैं पंजाब कॉन्ग्रेस अध्यक्ष को सलाह देने के लिए दी गई अपनी सहमति को वापस लेता हूँ।”

मलविंदर सिंह माली ने अपने इस्तीफे में कहा है, “मैं पूरी तरह से मानता हूँ कि जम्मू-कश्मीर भारत का ही हिस्सा है, लेकिन अनुच्छेद 370 और 35 ए को लेकर मेरा मानना है कि इन्हें जिस तरह से हटाया गया, वह संविधान का उल्लंघन है।”

उन्होंने कहा, “भारत का संविधान उन्हें अलग राय रखने का भी अधिकार देता है। मैं उन सभी याचिकाओं का समर्थन करता हूँ, जिसमें केंद्र सरकार के अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले को चुनौती दी गई है।”

इस पूरे मामले पर पंजाब कॉन्ग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने कहा है, “पंजाब में सब चीज़ें ठीक से चल रही हैं, चुनाव जब नज़दीक होते हैं तो थोड़ी हलचल होती है। इसका मतलब ये नहीं है कि सबकुछ सामान्य नहीं है।”

उल्लेखनीय है कि नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार रहे मलविंदर सिंह माली ने सबसे पहले जम्मू-कश्मीर को लेकर अपना विवादित बयान दिया था। इसमें उन्होंने कश्मीर मसले को संयुक्त राष्ट्र में होने की बात कही थी।

इसके अलावा उन्होंने पूर्व पीएम इंदिरा गाँधी से जुड़ा एक विवादित कार्टून साझा किया था। ऐसे ही उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह और उनके साथियों की तुलना ‘अली बाबा और 40 चोरों’ से की थी और कहा था कि कैप्टन समर्थक ये भूल जाएँ कि नवजोत सिंह सिद्धू ‘अली बाबा और चालीस चोर’ की अगुवाई में ‘दूल्हे’ की भूमिका निभाएँगे

इन्हीं वाकयों के बाद पार्टी हाईकमान ने नवजोत सिंह सिद्धू को अपने सलाहकारों को हटाने के लिए कहा था। पंजाब के प्रभारी हरीश रावत भी इस संबंध में संदेश दिए थे। वहीं, कॉन्ग्रेस भी उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के बारे में भी सोच रही थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अमेरिका में PM मोदी, क्वाड नेताओं से भी होगी बात- UNGA को करेंगे संबोधित: एयर इंडिया वन वाली तस्वीर सोशल मीडिया में छाई

चीनी कोरोना वायरस के संक्रमण में पूरी दुनिया के घिरने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पहली बड़ी विदेश यात्रा पर अमेरिका पहुँचे हैं।

कौन हैं ‘बोल ना आंटी आऊँ क्या’ वाले ओपी मिश्रा, न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा रद्द होने के बाद क्यों हो रही उनकी चर्चा

सूचना मंत्री ने बकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ओम प्रकाश मिश्रा नाम के भारतीय शख्स ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल की पत्नी को धमकी भरा मेल भेजा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,886FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe