Monday, May 16, 2022
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेस के जिला प्रधान पर पार्टी की ही महिला नेताओं ने दर्ज कराई FIR:...

कॉन्ग्रेस के जिला प्रधान पर पार्टी की ही महिला नेताओं ने दर्ज कराई FIR: गलत टिप्पणी और ऑडियो वायरल करने का मामला

आरोप है कि दलजीत राजू के एक साथी मनजोत ने महिला नेत्रियों के व्हाट्सएप ग्रुप की एक निजी आडियो मैसेज को गलत तरीके के साथ शहर के अन्य व्हाट्सएप और राजनीतिक ग्रुपों में डालकर उन्हें बदनाम करने की कोशिश की।

जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आ रही है। वैसे-वैसे पंजाब कॉन्ग्रेस में आपसी विवाद बढ़ता जा रहा है। विवादों में पार्टी इस कदर घिर गई कि विपक्ष तो क्या पार्टी के अपने ही नेता एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। ताजा मामले में पंजाब के फगवाड़ा में कॉन्ग्रेस नेता पर पुलिस ने कॉन्ग्रेस नेत्रियों के ही धरना प्रदर्शन के बाद कार्रवाई की है। कॉन्ग्रेस नेता और मौजूदा कॉन्ग्रेस जिला कार्यकारी प्रधान दलजीत राजू और उनके एक साथी पर पुलिस ने मामला दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई महिला कॉन्ग्रेसी नेत्रियों की शिकायत पर की गई है। दलजीत राजू फगवाड़ा से आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवार जोगिंदर सिंह के मान के काफी करीबी माने जाते हैं।

बता दें कि फगवाड़ा पुलिस को महिला कॉन्ग्रेसी नेत्रियों ने शिकायत दी थी। उसमें कहा गया था कि दलजीत राजू के एक साथी मनजोत ने उनके व्हाट्सएप ग्रुप की एक निजी आडियो मैसेज को गलत तरीके के साथ शहर के अन्य व्हाट्सएप और राजनीतिक ग्रुपों में डालकर उन्हें बदनाम करने की कोशिश की। शिकायत के बाद जब पुलिस ने कार्रवाई न की तो देर रात को महिला कॉन्ग्रेसी नेत्रियों ने थाना सिटी के बाहर धरना प्रर्दशन किया था। इसके बाद पुलिस ने कपूरथला कॉन्ग्रेस के कार्यकारी प्रधान दलजीत राजू और मनजोत पर मामला दर्ज कर लिया है।

महिला कॉन्ग्रेस नेता मीनाक्षी वर्मा ने शनिवार (22 जनवरी 2022) को फगवाड़ा पुलिस को शिकायत दी थी कि फगवाड़ा के ही रहने वाले मनजोत सिंह ने इंटरनेट मीडिया पर महिला कॉन्ग्रेस नेत्रियों के खिलाफ गलत टिप्पणी की है। आरोप लगाया कि यह सब कॉन्ग्रेस नेता दलजीत राजू की शह पर मनजोत ने किया है। देर शाम तक कोई कार्रवाई न किए जाने के बाद गुस्साए नेताओं ने थाना सिटी के बाहर धरना दिया गया। जिसके बाद पुलिस ने मनजोत सिंह व जिला कांग्रेस कार्यकारी प्रधान दलजीत राजू के खिलाफ मामला दर्ज किया।

गौरतलब है कि हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू के दबाव से परेशान पंजाब के गृहमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने गृह मंत्रालय छोड़ने की पेशकश की थी। उन्होंने सिद्धू को अति महत्वाकांक्षी बताया। रंधावा का कहना था कि जब से उन्हें गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली है, तभी से नवजोत सिद्धू उनसे नाराज हैं। दरअसल, ड्रग्स केस के मामले में अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया को गिरफ्तार करने की माँग सिद्धू लंबे वक्त से कर रहे हैं। लेकिन अभी तक उन्हें गिरफ्तार नहीं किए जाने को लेकर वो आए दिन अपनी ही सरकार पर सवाल उठाते रहे हैं।

इस मामले में रंधावा ने कहा कि मजीठिया पर केस कानून के आधार पर किया गया है, लेकिन सिद्धू जिस तरह का बर्ताव करते हैं, उससे बदलाखोरी का संदेश जा रहा है। उन्होंने ये भी कहा इस मामले में कानून के अनुसार की कार्रवाई होगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभिनेत्री के घर पहुँची महाराष्ट्र पुलिस, लैपटॉप-फोन सहित कई उपकरण जब्त किए: पवार पर फेसबुक पोस्ट, एपिलेप्सी से रही हैं पीड़ित

अभिनेत्री ने फेसबुक पर 'ब्राह्मणों से नफरत' का आरोप लगाते हुए 'नर्क तुम्हारा इंतजार कर रहा है' - ऐसा लिखा था। हो चुकी हैं गिरफ्तार। अब घर की पुलिस ने ली तलाशी।

जिसे पढ़ाया महिला सशक्तिकरण की मिसाल, उस रजिया सुल्ताना ने काशी में विश्वेश्वर मंदिर तोड़ बना दी मस्जिद: लोदी, तुगलक, खिलजी – सबने मचाई...

तुगलक ने आसपास के छोटे-बड़े मंदिरों को भी ध्वस्त कर दिया और रजिया मस्जिद का और विस्तार किया। काशी में सिकंदर लोदी और खिलजी ने भी तबाही मचाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,227FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe