Friday, July 19, 2024
Homeराजनीतिराबड़ी के बाद अब लालू से CBI ने की पूछताछ, जमीन के बदले नौकरी...

राबड़ी के बाद अब लालू से CBI ने की पूछताछ, जमीन के बदले नौकरी का मामला: सिंगापुर वाली बेटी भड़की, कहा- दिल्ली की कुर्सी हिला देंगे

'लैंड फॉर जॉब' स्कैम में राबड़ी देवी से पूछताछ के बाद सीबीआई की टीम ने लालू यादव से भी पूछताछ की है। दिल्ली स्थित मीसा भारती के बंगले पर उनसे 2 घंटो से भी अधिक समय तक पूछताछ हुई।

सीबीआई की टीम ने राजद सुप्रीमो लालू यादव से नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में पूछताछ की है। मंगलवार सुबह लगभग 10:30 बजे सीबीआई की टीम दिल्ली स्थित मीसा भारती के बंगले पर पहुँची। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव इन दिनों बेटी मीसा भारती के साथ ही रह रहे हैं। इस दौरान लालू की दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य ने पिता लालू यादव को परेशान करने का आरोप लगाया है। रोहिणी ने दिल्ली की कुर्सी हिला देने की धमकी दी है।

‘लैंड फॉर जॉब’ स्कैम में राबड़ी देवी से पूछताछ के बाद सीबीआई की टीम ने लालू यादव से भी पूछताछ की है। दिल्ली स्थित मीसा भारती के बंगले पर उनसे 2 घंटो से भी अधिक समय तक पूछताछ हुई। किडनी ट्रांसप्लांट के कारण लालू बेटी मीसा भारती के बंगले पर ठहरे हुए हैं। सीबीआई की टीम ने पूछताछ के लिए पहले ही नोटिस दिया हुआ था।

सीबीआई की टीम के मीसा भारती के बंगले पर पहुँचने के बाद बेटी रोहिणी ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर लालू यादव को परेशान किए जाने की बात कही। उन्होंने धमकी भरे लहजे में ट्वीट करते हुए लिखा, “पापा को लगातार परेशान किया जा रहा है। अगर उन्हें कुछ हुआ तो मैं किसी को नहीं छोड़ूँगी। पापा को तंग कर रहे हैं यह ठीक बात नहीं है। यह सब याद रखा जाएगा। समय बलवान होता है, उसमें बड़ी ताकत होती है। यह याद रखना होगा।

एक अन्य ट्वीट में रोहिणी ने लिखा कि पापा को ये लोग तंग कर रहे हैं अगर उनके तंग करने के कारण उन्हें (लालू यादव) जरा भी परेशानी होगी तो दिल्ली की कुर्सी हिला देंगे। अब बर्दाश्त करने की सीमा जवाब दे रही है।

इसके पहले सोमवार (06 मार्च, 2023) को सीबीआई की टीम पटना में राबड़ी देवी के आवास पर पहुँची थी। जानकारी के मुताबिक, राबड़ी देवी से कई घंटो तक पूछताछ भी की गई। पूछताछ के बाद जब राबड़ी देवी से पत्रकारों ने सीबीआई के आने को लेकर सवाल किया तो पूर्व मुख्यमंत्री भड़क गईं। उन्होंने कहा कि सीबीआई हमारे यहाँ आती रहती है।

जिस केस में सीबीआई ने राबड़ी देवी और लालू यादव से पूछताछ की है उस मामले में राबड़ी देवी उनके पति लालू प्रसाद यादव के अलावा बेटी मीसा भारती भी आरोपित हैं। ‘लैंड फॉर जॉब’ स्कैम के मामले में हाल ही में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती को समन जारी किया है। तीनों को 15 मार्च को अदालत में पेश होना है।

उल्लेखनीय है कि 14 साल पहले जिस समय यह घोटाला हुआ था, उस समय लालू प्रसाद यादव यूपीए-1 शासनकाल में केंद्रीय रेल मंत्री थे। उस समय नौकरी के देने बदले लालू प्रसाद यादव के परिजनों को पटना में करीब 1.05 लाख वर्ग फुट जमीन अधिग्रहित की गई थी। इस घोटाले में बिना विज्ञापन निकाले रिश्वत देने वाले अभ्यार्थियों को तीन दिन के अंदर रेलवे में नौकरी दे दी गई थी। इतना ही नहीं, इन उम्मीदवारों ने नौकरी के लिए झूठे स्थानांतरण प्रमाण पत्र का इस्तेमाल किया है और रेल मंत्रालय में झूठे प्रमाणित दस्तावेज भी जमा कराए थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ सब हैं भोले के भक्त, बोल बम की सेवा जहाँ सबका धर्म… वहाँ अस्पृश्यता की राजनीति मत ठूँसिए नकवी साब!

मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि आस्था का सम्मान होना ही चाहिए,पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए।

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -