Thursday, June 13, 2024
Homeराजनीति'दलित हैं समीर वानखड़े, उन्हें कुछ नहीं होने दूँगा': केंद्रीय मंत्री ने नवाब मलिक...

‘दलित हैं समीर वानखड़े, उन्हें कुछ नहीं होने दूँगा’: केंद्रीय मंत्री ने नवाब मलिक को घेरा, दामाद ड्रग्स केस में गया था जेल

"समीर वानखेड़े दलित हैं। उनके साथ अन्याय किया जा रहा है, इसलिए मुझे एक स्टैंड लेने और उनका समर्थन करने की आवश्यकता है।"

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के ड्रग्स केस की जाँच कर रहे नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को एनसीबी के नेता और मंत्री नवाब मलिक लगातार निशाना बना रहे हैं। वह उन पर एक के बाद एक आरोप लगा रहे हैं। इस बीच रविवार को समीर वानखेड़े का परिवार केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री रामदास अठावले से मिला। केंद्रीय मंत्री ने समीर वानखेड़े के खिलाफ मलिक के आरोपों को निराधार करार दिया है।

समीर वानखेड़े के पिता ध्यानदेव वानखेड़े और उनकी पत्नी क्रांति ने रामदास अठावले से मुलाकात की। अठावले ने समीर वानखेड़े को दलित बताते हुए कहा कि उनपर जानबूझकर आरोप लगाकर पूरे दलित समाज को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी वानखेड़े का समर्थन करेगी। हम उन्हें कुछ नहीं होने देंगे।

अठावले ने कहा कि नवाब मलिक ये आरोप इसलिए लगा रहे थे क्योंकि उनका दामाद ड्रग मामले में जेल में था। उन्होंने आगे कहा, “समीर वानखेड़े दलित हैं। अगर आर्यन ने ड्रग्स का सेवन नहीं किया था और कोई मामला नहीं था, तो अदालतों ने उन्हें इतने लंबे समय तक जमानत क्यों नहीं दिया।” उनके साथ अन्याय किया जा रहा है, इसलिए मुझे एक स्टैंड लेने और उनका समर्थन करने की आवश्यकता है। केंद्रीय मंत्री के मुताबिक, नवाब मलिक समीर वानखेड़े को मुस्लिम बता रहे हैं। अगर सच में समीर मुस्लिम हैं तो वे फिर उन्हें क्यों परेशान कर रहे हैं।

इस मामले में समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर ने कहा, “केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले हमारा समर्थन कर रहे हैं, क्योंकि हमने उन्हें सभी दस्तावेज दिखाए हैं। वह हमारे राज्य के लिए सहानुभूति रखते हैं। नवाब मलिक द्वारा किए गए सभी दावे झूठे साबित हुए हैं।”

वहीं इस मामले में समीर वानखेड़े के पिता ज्ञानदेव ने नवाब मलिक पर निशाना साधते हुए कहा कि मलिक हम पर ये आरोप लगाते हैं कि हमने एक दलित की सीट छीनी है, जबकि हम खुद ही दलित हैं। मेरे बेटे ने उनके दामाद को गिरफ्तार किया है, इसलिए मलिक ऐसे आरोप लगा रहे हैं। अगर उन्हें कुछ कहना हैं तो कोर्ट जाएँ।

गौरतलब है कि इससे पहले नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े को मुस्लिम बताया था। उन्होंने निकाहनामा भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कोई कर रहा था ड्राइवरी, कोई इंजीनियर बनकर कमाने गया था… कुवैत के अग्रिकांड में 40+ भारतीयों की गई जान, PM मोदी ने विदेश...

कुवैत के फोरेंसिक विभाग के महानिदेशक ने भी कहा है कि मरने वाले में अधिकांश केरल, तमिलनाडु और उत्तर भारतीय राज्य के लोग हैं। इनकी उम्र 20 से 50 साल थी।

जम्मू-कश्मीर में 4 दिनों के अंदर चौथा आतंकी हमला… डोडा में सुरक्षा बलों पर फिर चली गोलियाँ: 1 जवान घायल, पूरे इलाके की घेराबंदी

जम्मू-कश्मीर में 4 दिनों के अंदर चौथा आतंकी हमला हुआ है। वहीं डोडा जिले में 2 दिन में दूसरी बार आतंकियों द्वारा फायरिंग करके सुरक्षाबलों को निशाना बनाया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -