Thursday, July 25, 2024
Homeराजनीति'जेल में मसाज' के बाद सत्येंद्र जैन ने कोर्ट में ड्राई फ्रूट्स-सलाद के लिए...

‘जेल में मसाज’ के बाद सत्येंद्र जैन ने कोर्ट में ड्राई फ्रूट्स-सलाद के लिए लगाई अर्जी, कहा- इनके बिना प्रोटीन और आयरन की हो जाएगी कमी

जैन ने याचिका में कहा है कि वे छह महीने से उपवास पर हैं। उन्हें जेल प्रशासन फल और सलाद मुहैया नहीं करा रहा है। यदि उपवास के दौरान ये चीजें नहीं दी जाएँगी तो उनके शरीर में प्रोटीन और आयरन की कमी हो जाएगी।

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। जेल में ‘मसाज सुविधा’ लेने वाले आम आदमी पार्टी (AAP) के इस नेता ने अब ‘धार्मिक आहार’ के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई है। ड्राई फ्रूट्स और सलाद मुहैया कराने की माँग की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जैन ने सीबीआई कोर्ट में याचिका दायर की है। इसमें कहा है कि जेल प्रशासन उन्हें मिश्रित बीज, फल, खजूर, सूखे मेवे, सलाद सहित उनकी धार्मिक मान्यताओं के अनुसार बुनियादी चीजें नहीं उपलब्ध करवा रही है। अपनी याचिका में उन्होंने कहा कि वह पिछले छह महीने से धार्मिक उपवास पर हैं। इसलिए उन्हें ड्राई फ्रूट्स और अन्य फल खाने की आवश्यकता है। यदि उपवास के दौरान ये चीजें नहीं दी जाएँगी तो उनके शरीर में प्रोटीन और आयरन की कमी हो जाएगी।

जैन ने याचिका में यह भी कहा है कि वह बिना मंदिर गए भोजन नहीं करते। हर दिन पहले मंदिर जाते हैं, उसके बाद ही खाना खाते हैं। लेकिन, उनके मंदिर जाने पर रोक लगा दी गई है। उन्होंने अपनी धार्मिक मान्यताओं का हवाला देते हुए कहा है कि बिना मंदिर गए वह भोजन, अनाज और दुग्ध उत्पादों का सेवन नहीं करते। पिछले 2 दिन से उन्हें फल और सलाद नहीं दिया जा रहा, जिससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इससे पहले, जैन के जेल में ‘मसाज सुविधा’ लेने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। वायरल वीडियो में सत्येंद्र जैन को जिस शख्स से जेल में मसाज कराते हुए देखा गया था, वह नाबालिग से रेप का आरोपित बताया जा रहा है।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, तिहाड़ जेल के अधिकारिक सूत्रों का कहना है कि सत्येंद्र जैन की मालिश करने वाले कैदी का नाम रिंकू है। वह फिजियोथेरेपिस्ट नहीं है। रिंकू एक नाबालिग से बलात्कार के मामले में जेल में बंद है। उस पर पॉक्सो (POCSO) की धारा 6 और IPC की धारा 376, 506 और 509 के तहत केस दर्ज है।

भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने भी इस मामले में ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, “सत्येंद्र जैन को मालिश और चंपी देने वाला शख्स असल में रेपिस्ट था। वह फिजियोथेरेपिस्ट नहीं बल्कि रेपिस्ट था। उन्होंने सही मायने में तिहाड़ को थाईलैंड में बदल दिया है।”

पिछले दिनों जेल में बंद सत्येंद्र जैन की मसाज का वीडियो सामने आया था। इसमें एक व्यक्ति उनकी मालिश करता हुआ दिख रहा था। आम आदमी पार्टी ने इस मामले पर अपनी सफाई दी थी। उन्होंने इसे सत्येंद्र जैन की बीमारी बताते हुए फिजियोथेरेपी बताया था। AAP के इस फिजियोथेरेपी वाले दावे को तिहाड़ जेल प्रशासन और भारतीय फिजियोथेरेपी एसोशिएशन ने सामूहिक रूप से नकार दिया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वकील चलाता था वेश्यालय, पुलिस ने की कार्रवाई तो पहुँचा हाई कोर्ट: जज ने कहा- इसके कागज चेक करो, लगाया ₹10000 का जुर्माना

मद्रास हाई कोर्ट में एक वकील ने अपने वेश्यालय पर कार्रवाई के खिलाफ याचिका दायर की। कोर्ट ने याचिका खारिज करके ₹10,000 का जुर्माना लगा दिया।

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -