Wednesday, June 19, 2024
Homeराजनीति'EVM हैकिंग' वाले सौरभ भारद्वाज और MCD मारपीट वाली आतिशी मार्लेना भरेंगी सिसोदिया-सत्येंद्र वाली...

‘EVM हैकिंग’ वाले सौरभ भारद्वाज और MCD मारपीट वाली आतिशी मार्लेना भरेंगी सिसोदिया-सत्येंद्र वाली जगह: मंत्री पद के लिए CM केजरीवाल ने चुने 2 नाम

आतिशी मार्लेना कुछ दिनों पहले दिल्ली मेयर चुनाव के बाद MCD सदन में हुए हंगामे के दौरान अपनी पार्टी के सदस्यों के साथ देखीं गई थीं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा उप-राज्यपाल को मंत्री पद के लिए 2 नए नाम भेजे जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि LG को भेजे गए पत्र में केजरीवाल ने सौरभ भारद्वाज और आतिशी का नाम है। सतेन्द्र जैन और मनीष सिसोदिया के मंत्री पद से हटने के बाद माना जा रहा था कि दिल्ली सरकार के कैबिनेट में कुछ नए चेहरे शामिल हो सकते हैं। हालाँकि, इस दावे की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

समाचार एजेंसी ANI ने यह जानकारी बुधवार (1 मार्च, 2023) को सूत्रों के हवाले से दी है। सौरभ भारद्वाज विधानसभा में ‘EVM हैकिंग’ का तथाकथित डेमो दिखा कर सुर्ख़ियों में आए थे।

आतिशी मार्लेना कुछ दिनों पहले दिल्ली मेयर चुनाव के बाद MCD सदन में हुए हंगामे के दौरान अपनी पार्टी के सदस्यों के साथ देखीं गई थीं। तब भाजपा नेताओं ने उन पर भी बवाल में शामिल रहने का आरोप लगाया था। गौरतलब है कि 1 दिन पहले मंगलवार (28 फरवरी 2023) को मनीष सिसोदिया और सतेन्द्र जैन ने अपने-अपने मंत्री पदों से इस्तीफा दे दिया है। मुख्यमंत्री ने इन दोनों इस्तीफों को स्वीकार कर लिया था। सिसोदिया पर कुछ अन्य सहयोगियों के साथ शराब घोटाले में शामिल होने का आरोप है।

बताते चलें इसके पहले दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई (CBI) ने सोमवार (27 फरवरी, 2023) दोपहर को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था। इस दौरान जाँच एजेंसी ने CBI के स्पेशल जज एमके नागपाल से सिसोदिया की 5 दिन की कस्टडी माँगी थी। सुनवाई के बाद कोर्ट ने सिसोदिया को 4 मार्च तक की रिमांड पर भेज दिया था। बाद में सुप्रीम कोर्ट द्वारा सिसोदिया को गिरफ्तारी से राहत देने से कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने उनको हाईकोर्ट जाने की सलाह दी थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -