Monday, June 17, 2024
Homeराजनीतिसोनू सूद की कार सीज, वोटिंग तक घर से बाहर नहीं निकलने का आदेश:...

सोनू सूद की कार सीज, वोटिंग तक घर से बाहर नहीं निकलने का आदेश: कॉन्ग्रेसी बहन के लिए कर रहे थे वोटरों को प्रभावित

चुनाव पर्यवेक्षक ने सोनू सूद की गाड़ी को रास्ते में ही रोक कर उसे जब्त कर लिया। आयोग ने एक्टर को आदेश दिया है कि वो घर में रहें और वोटिंग होने तक घर से बाहर न निकलें।

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Election 2022) के लिए 20 फरवरी को मतदान शुरू हुआ। राज्य की 117 सीटों पर एक ही फेज में मतदान हो रहे हैं। इन्हीं में से एक सीट मोगा विधानसभा है। यहाँ से बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) की बहन मालविका सूद (Malwika Sood) कॉन्ग्रेस की उम्मीदवार हैं। यहीं से सोनू सूद की गाड़ी सीज कर ली गई।

सोनू सूद लगातार अपनी बहन के लिए प्रचार कर रहे हैं। इस बीच अकाली दल की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने (Election Commission) एक्टर का पीछा किया। उनके खिलाफ आरोपों को सही पाए जाने के बाद उनकी गाड़ी को सीज कर लिया गया है।

आयोग ने एक्टर को आदेश दिया है कि वो घर में रहें और वोटिंग होने तक घर से बाहर न निकलें। दरअसल, अकाली दल के पोलिंग एजेंट दीदार सिंह ने चुनाव आयोग से सोनू सूद के खिलाफ शिकायत की थी कि वो अपने बूथ से दूसरे बूथों पर जाकर लगातार मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिशें कर रहे हैं।

बहरहाल चुनाव पर्यवेक्षक ने उनकी गाड़ी को रास्ते में ही रोककर उसे जब्त कर थाना सिटी वन में खड़ा कर दिया और उन्हें दूसरी कार से उनके घर भेज दिया। हालाँकि, वोटरों को प्रभावित करने के आरोपों पर एक्टर का कहना है कि उन्हें बेवजह परेशान किया जा रहा है।

मोगा जिले के पीआरओ प्रभदीप सिंह ने इस मुद्दे पर कहा, “सोनू सूद एक पोलिंग बूथ में घुसने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान उनकी कार को जब्त कर घर भेज दिया गया। घर से बाहर निकलने पर कार्रवाई होगी।”

गौरतलब है कि आज हो रहे मतदान के मद्देनजर सोनू सूद सुबह से ही बूथ पर जाकर लगातार लोगों को अपने पक्ष में करने की कोशिशें कर रहे थे। मोगा सीट से चुनावी समर में मालविका सूद का मुकाबला भाजपा के उम्मीदवार हरजोत कमल से है। इस बीच मोगा के डिप्टी कमिश्नर सोनू सूद के मामले की एसएसपी से रिपोर्ट तलब की है। साथ ही आरोप सही पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई करने की भी बात कही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -