Monday, October 18, 2021
Homeराजनीतिमिथुन दा के बाद क्या बीजेपी में शामिल होंगे सौरभ गांगुली? इंटरव्यू में खुद...

मिथुन दा के बाद क्या बीजेपी में शामिल होंगे सौरभ गांगुली? इंटरव्यू में खुद किया बड़ा खुलासा: देखें वीडियो

“अब तक की जिंदगी में मैंने बहुत कुछ देखा है, लाइफ ने मुझे हमेशा बढ़िया मौके दिए हैं, देखते हैं कि आगे क्या होता है, वैसे राजनीति बुरी तो नहीं। हमारे पास बहुत अच्छे नेता हैं जिन्होंने देश के विकास के लिए काफी अच्छा काम किया है और लगातार कर भी रहे हैं, मैं हमेशा इसका आदर करता हूँ।”

लंबे वक्त से अटकलें लगाई जा रही हैं कि बंगाल टाइगर के नाम से प्रख्यात क्रिकेटर सौरव गांगुली बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। ऐसा कहा जा रहा था कि सौरव गांगुली कोलकाता की मेगा रैली का हिस्सा बनेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं लेकिन ‘आज तक’ से बात करते हुए सौरव गांगुली ने जो कहा, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि दादा का विचार राजनीति में आने का है, हालाँकि उन्होंने सीधे सवाल का गोल-गोल जवाब दिया लेकिन जो कुछ भी कहा उसका यही मतलब निकाला जा रहा है कि गांगुली, राजनीतिक पारी शुरू कर सकते हैं।

राजनीति बुरी तो नहीं: गांगुली

रिपब्लिक बांग्ला से बातचीत के दौरान जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली से सीधे तौर पर पूछा गया था कि वो राजनीति का रूख कर सकते हैं, जिस पर उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, “अब तक की जिंदगी में मैंने बहुत कुछ देखा है, लाइफ ने मुझे हमेशा बढ़िया मौके दिए हैं, देखते हैं कि आगे क्या होता है, वैसे राजनीति बुरी तो नहीं। हमारे पास बहुत अच्छे नेता हैं जिन्होंने देश के विकास के लिए काफी अच्छा काम किया है और लगातार कर भी रहे हैं, मैं हमेशा इसका आदर करता हूँ।” फिलहाल दादा के इस नर्म रवैये से तो यही आभास हो सकता है कि वो जल्दी ही कुछ बड़ा ऐलान करने वाले हैं।

(Video Courtesy: Youtube/Republic World)

इसके साथ ही सौरभ गांगुली ने शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में शतक लगाने वाले भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि पंत आने वाले सालों में तीनों फॉर्मेट में सर्वकालिक महान खिलाड़ी बनेंगे।

दबाव में खेली पंत की शतकीय पारी को लेकर गांगुली ने कहा कि वह कितना शानदार है? अविश्वसनीय, दबाव में खेली गई शानदार पारी। न तो पहली बार और न ही आखिरी बार ऐसा होगा। आने वाले सालों में पंत सभी फॉर्मेट में एक महान बल्लेबाज बनेगें। इसी तरह से आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखें। वह मैच विजेता और विशेष खिलाड़ी बनें रहेंगे।

मैं अब पूरी तरह से ठीक हूँ: गांगुली

अपने स्वास्थ्य के बारे में उन्होंने कहा कि अब वो पूरी तरह से ठीक हैं और काम पर वापस लौट आए हैं, उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। गौरतलब है कि इंडियन क्रिकेट टीम का बड़ा नाम सौरव गांगुली को जनवरी महीने की शुरुआत में दिल कौ दौरा पड़ा था, वो जिम करते हुए अपने घर में गिर पड़े थे, जिसके बाद उनकी एंजीयोप्लास्टी की गई थी।

उनको उस वक्त एक स्टेंट लगाया गया था, वो अस्पताल से घर लौट आए थे लेकिन उसके दस दिनों बाद ही उनकी हालत फिर से खराब हुई और उनकी एक बार फिर से एंजीयोप्लास्टी की गई और उन्हें दो और स्टेंट लगाए गए हैं। फिलहाल वो 31 जनवरी को अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए थे और इन दिनों वापस बीसीसीआई का काम संभाल रहे हैं।

बंगाल में 8 चरण में चुनाव कराए जाएँगे

बता दें कि पश्चिम बंगाल में 8 चरण में चुनाव कराए जाएँगे। पहले चरण के लिए 27 मार्च को चुनाव होंगे, दूसरे चरण के लिए 1 अप्रैल को चुनाव होंगे, तीसरे चरण के लिए 6 अप्रैल को वोट डाले जाएँगे, चौथे चरण का चुनाव 10 अप्रैल को , 5वें चरण का चुनाव 17 अप्रैल को, 6ठें चरण का चुनाव 22 अप्रैल, सांतवे चरण का 26 अप्रैल और आठवें चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा, मतगणना 2 मई को होगी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस निहंग ने कहा- मैंने उसकी टाँग काटी, उसकी पत्नी बोली- गर्व है: सिंघु-कुंडली बॉर्डर पर हुई थी दलित की बर्बर हत्या

सिंघु बॉर्डर पर दलित युवक लखबीर सिंह की नृशंस हत्या करने के तीन आरोपितों को सोनीपत कोर्ट ने 6 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है।

‘घाटी छोड़ो वरना मार दिए जाओगे’: ULF के आतंकी मार रहे यूपी-बिहार के लोगों को, 16 दिन में 11 हत्या-इनमें 5 गैर कश्मीरी

जम्मू-कश्मीर में 2 अक्टूबर से लेकर अब तक के बीच में 11 लोगों को मारा जा चुका है। आतंकियों ने धमकी दी है कि गैर-कश्मीरी चले जाएँ वरना उनका भी ऐसा ही हाल होगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,590FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe