Tuesday, June 18, 2024
Homeराजनीति'केजरीवाल ने कहा, सुकेश चंद्रशेखर ने ₹15 करोड़ BRS ऑफिस पहुँचाए': तेलंगाना CM की...

‘केजरीवाल ने कहा, सुकेश चंद्रशेखर ने ₹15 करोड़ BRS ऑफिस पहुँचाए’: तेलंगाना CM की बेटी कविता के साथ कथित चैट का स्क्रीनशॉट वायरल

इस चैट से केजरीवाल और दक्षिण भारतीय ग्रुप के बीच के संबंधों पर मुहर लगती है। खत में सुकेश का दावा है कि चैट में 15 करोड़ रुपए को कोड वर्ड में 15 किलो घी कहा गया है। उसका दावा है कि केजरीवाल और बीआरएस के नेता लंबे समय से एक दूसरे के संपर्क में हैं। केजरीवाल और बीआरएस नेताओं के बीच कई बार पैसों का लेनदेन हो चुका है।

दिल्ली के मंडोली जेल में बंद 200 करोड़ रुपए की ठगी के आरोपित सुकेश चंद्रशेखर ने विधान पार्षद कविता के साथ ह्वाट्सएप पर बातचीत के कई स्क्रीनशॉट जारी किए हैं। हालाँकि, चैट की प्रामाणिकता को लेकर संदेह जारी किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि कविता के साथ बातचीत में तेलुगु के शब्द भी इस्तेमाल किए गए हैं, जबकि सुकेश तेलुगु नहीं जानता है।

सुकेश द्वारा MLC कविता के साथ बातचीत के कथित ह्वाट्सएप चैट के स्क्रीनशॉट में अकका शब्द भी दिखाई दे रहा है। अक्का शब्द तेलुगु का है और इसका अर्थ बड़ी बहन होता है। चैट में सुकेश ने कविता को कई बार ‘अक्का’ कहा है। बता दें कि कविता तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी और भारत राष्ट्र समिति (BRS) से MLC हैं।

एबीपी के पत्रकार आशीष ने चैट के स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा है, “सुकेश चंद्रशेखर ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें हैदराबाद स्थित कार्यालय में 15 करोड़ रुपए देने का निर्देश दिया था।” हालाँकि, इसको लेकर अभी किसी पक्ष का बयान नहीं आया है।

इसके पहले 6 अप्रैल 2023 को सुकेश चंद्रशेखर ने आरोप लगाया था कि केजरीवाल के कहने पर ही BRS दफ्तर में 15 करोड़ रुपए पहुँचाए गए थे। महाठग ने दावा किया था कि उसके पास वह चैट मौजूद है, जिसमें केजरीवाल द्वारा रुपए पहुँचाने और BRS नेता द्वारा उसे स्वीकारे जाने की बात कही जा रही है। सुकेश के अनुसार उसके पास मौजूद चैट के स्क्रीनशॉट से साफ है कि बीआरएस नेता ने अरुण पिल्लई (शराब कारोबारी) को 15 करोड़ रुपए देने को कहा और उसने वह बॉक्स काले रंग की रेंज रोवर गाड़ी में रखी जिसपर MLC का स्टिकर लगा हुआ था।

इस चैट से केजरीवाल और दक्षिण भारतीय ग्रुप के बीच के संबंधों पर मुहर लगती है। खत में सुकेश का दावा है कि चैट में 15 करोड़ रुपए को कोड वर्ड में 15 किलो घी कहा गया है। उसका दावा है कि केजरीवाल और बीआरएस के नेता लंबे समय से एक दूसरे के संपर्क में हैं। केजरीवाल और बीआरएस नेताओं के बीच कई बार पैसों का लेनदेन हो चुका है।

इतना ही नहीं सुकेश ने कहा है कि यदि उसकी बातों पर किसी को भरोसा नहीं है तो वो नार्को या पॉलीग्राफ टेस्ट या किसी भी तरह का परीक्षण कराने को तैयार है। उसने कहा, “मैं सिर्फ बातें ही नहीं कर रहा बल्कि हर बात के सबूत पेश करने वाला हूँ। सुकेश का दावा है कि उसके पास अरविंद केजरीवाल के साथ व्हाट्सएप और टेलीग्राम चैट के कुल 700 पेज सुरक्षित हैं। उसने कथित तौर पर साल 2020 में बीआरएस कार्यालय को 75 करोड़ रुपए देने की भी बात कही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NEET-UG में 0.001% की भी लापरवाही हुई, तो… : सुप्रीम कोर्ट ने NTA और केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर माँगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने अहम टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर 0.001 प्रतिशत भी किसी की खामी पाई गई तो हम उससे सख्ती से निपटेंगे।

तेजस्वी यादव के बगल में खड़े इस राजा को देखिए, वहीं के व्यवसायी को सुपारी देकर मरवाया जहाँ से माँ थी RJD उम्मीदवार: हत्या...

बिहार के पूर्णिया में 2 जून, 2024 को हुई एक व्यवसायी गोपाल यादुका की हत्या की सुपारी राजद नेता बीमा भारती के बेटे राजा ने दी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -