Wednesday, June 19, 2024
HomeराजनीतिTMC ने ABP पश्चिम बंगाल का शेयर किया 'फेक' एक्जिट पोल: चैनल ने कहा-...

TMC ने ABP पश्चिम बंगाल का शेयर किया ‘फेक’ एक्जिट पोल: चैनल ने कहा- यह झूठ है, सोशल मीडिया पर ममता का जमकर उड़ा मजाक

TMC का यह झूठ ज्यादा देर नहीं टिक सका। ABP न्यूज के डिजिटल कंटेट स्ट्रैटजी विभाग के हेड तुषार बनर्जी ने इसे 'फेक' करार दे दिया। तुषार ने TMC के 'फेक' सर्वे को लेकर ट्वीट किया, "यह झूठा है। कृपया हमें गलत तरीके से पेश करने से बचें। चुनाव आयोग के आदेश के मुताबिक हमारा एक्जिट पोल 29 अप्रैल को आएगा।"

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक पार्टियाँ अपने-अपने तरीके से वोटरों को प्रभावित करने में लगी हैं। इसी कड़ी में सोमवार को तृणमूल कॉन्ग्रेस की डिजिटल मार्केटिंग टीम के द्वारा किया गया ‘फेक ट्वीट’ उसकी छीछालेदर करा रहा है।

दरअसल, TMC की डिजिटल टीम के मार्केटर प्रीतम सील ने ABP न्यूज का फेक सर्वे बनाकर ट्वीट कर दिया। इसमें पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के पहले चरण में ममता बनर्जी की TMC को 23-26, BJP को 1-3 और कॉन्ग्रेस-लेफ्ट के गठबंधन को 0-1 सीटें मिलता दिखाया गया था।

हालाँकि, TMC का यह झूठ ज्यादा देर नहीं टिक सका। ABP न्यूज के डिजिटल कंटेट स्ट्रैटजी विभाग के हेड तुषार बनर्जी ने इसे ‘फेक’ करार दे दिया। तुषार ने TMC के ‘फेक’ सर्वे को लेकर ट्वीट किया, “यह झूठा है। कृपया हमें गलत तरीके से पेश करने से बचें। चुनाव आयोग के आदेश के मुताबिक हमारा एक्जिट पोल 29 अप्रैल को आएगा।”

तुषार के यह स्पष्ट करने के बाद भी TMC की डिजिटल मार्केटिंग टीम ने इसे पहले नहीं हटाया। काफी देर बाद किरकिरी होने लगी तो उसे डिलीट कर दिया गया।

हम यहाँ ये स्पष्ट करना चाहते हैं कि सील नाम का व्यक्ति टीएमसी का कोई सदस्य है या उसकी डिजिटल टीम से जुड़ा कोई मार्केटर है। लेकिन उनकी इस हरकत से न सिर्फ ममता बनर्जी बल्कि पार्टी का भी लोगों ने जमकर मजाक उड़ाया।

बंगाल में 200 से अधिक सीटें जीतेंगे: अमित शाह

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि बीजेपी पश्चिम बंगाल में 200 से अधिक सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं और पार्टी के नेताओं के चर्चा के बाद मैं ये कह सकता हूँ कि राज्य में पहले चरण की 30 में से 26 से अधिक सीटों पर हम जीत दर्ज करने जा रहे हैं। उन्होंने असम को लेकर कहा कि पार्टी वहाँ पर 47 में 37 सीट पर जीत हासिल करेगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -