Wednesday, June 29, 2022
Homeराजनीति'टुकड़े-टुकड़े गैंग द्वारा प्रायोजित है शाहीन बाग, तिरंगे का इस्तेमाल भारत बाँटने वाले कर...

‘टुकड़े-टुकड़े गैंग द्वारा प्रायोजित है शाहीन बाग, तिरंगे का इस्तेमाल भारत बाँटने वाले कर रहे’

"शाहीन बाग कोई इलाका नहीं रहा बल्कि यह एक आइडिया है, जहाँ पर भारतीय झंडे को कवर के तौर पर इस्तेमाल वे लोग कर रहे हैं जो भारत को बाँटना चाहते हैं। इसका टुकड़े-टुकड़ें गैंग की तरफ से समर्थन किया जा रहा है।"

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सोमवार (जनवरी 27, 2020) को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहा प्रदर्शन देश को बाँटने वाले लोगों के लिए कवर बन गया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा- “शाहीन बाग कोई इलाका नहीं रहा बल्कि यह एक आइडिया है, जहाँ पर भारतीय झंडे को कवर के तौर पर इस्तेमाल वे लोग कर रहे हैं जो भारत को बाँटना चाहते हैं। इसका टुकड़े-टुकड़ें गैंग की तरफ से समर्थन किया जा रहा है।”

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा नेता और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को आड़े हाथों लेते हुए पूछा कि क्या बोलने का अधिकार कुछ ही लोगों को है जो प्रदर्शन कर रहे हैं। उन लोगों को नहीं जो खामोश हैं लेकिन परेशान हैं? उन्होंने कहा कि शाहीन बाग का सच सामने आना चाहिए।

इसके अतिरिक्त राहुल गाँधी और अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कानून मंत्री ने ये भी कहा कि राहुल गाँधी, केजरीवाल खामोश हैं, लेकिन उनके लोग खूब बोल रहे हैं। मनीष सिसोदिया बोलते हैं हम शाहीन बाग के साथ हैं। कॉन्ग्रेस के दिग्विजय सिंह और मणिशंकर अय्यर वहाँ जाकर क्या-क्या बोले हैं वो आप जानते हैं।

केन्द्रीय मंत्री ने स्पष्ट शब्दों में कॉन्ग्रेस को चेताया- “मैं कॉन्ग्रेस के लोगों को एक बात साफ-साफ कहना चाहता हूँ कि अब इस देश बँटवारा होने नहीं दिया जाएगा। अगर कोई ऐसा करेगा तो उसके खिलाफ शख्त कार्रवाई की जाएगी।”

कानून मंत्री ने पूछा – “ये कैसा हिंदुस्तान हम बनाना चाहते हैं? ये कैसी दिल्ली हम बनाना चाहते हैं? दिल्ली में कुछ लोग होंगे टुकड़े-टुकड़े के नाम पर अपनी आवाज बुलंद करेंगे। क्या दिल्ली में ऐसे लोगों को जगह मिलनी चाहिए जो असम को भारत से काटने की बात करेंगे?”

बता दें रविशंकर प्रसाद ने इस कॉन्फ्रेंस में पूरे विरोध को सीएए का न करार देते हुए नरेन्द्र मोदी के ख़िलाफ़ हो रहा विरोध बताया। उन्होंने कहा, “हमने बार-बार बताया कि नागरिकता संशोधन विधेयक किसी कि नागरिकता नहीं छिनता। इस देश का हर मुस्लिम नागरिक इज्जत के साथ इस देश में रहता है और रहेगा।”

उल्लेखनीय है कि कानून मंत्री के बयान के बाद दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शाहीन बाग को लेकर भाजपा नेताओं पर निशान साधा है। केजरीवाल का कहना है कि भाजपा गंदी राजनीति कर रही हैं। शाहीन बाग के रास्ते बीजेपी क्यों नहीं खोलना चाहती है। शाहीन बाग में रास्ता बंद है, बहुत से लोगों को तकलीफ हो रही है। स्कूल बस, एम्बुलेन्स जाने में दिक्कत आ रही है। विरोध की वजह से आम जनता को परेशानी नही होनी चाहिए।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘इस्लाम ज़िंदाबाद! नबी की शान में गुस्ताखी बर्दाश्त नहीं’: कन्हैया लाल का सिर कलम करने का जश्न मना रहे कट्टरवादी, कह रहे – गुड...

ट्विटर पर एमडी आलमगिर रज्वी मोहम्मद रफीक और अब्दुल जब्बार के समर्थन में लिखता है, "नबी की शान में गुस्ताखी बर्दाश्त नहीं।"

कमलेश तिवारी होते हुए कन्हैया लाल तक पहुँचा हकीकत राय से शुरू हुआ सिलसिला, कातिल ‘मासूम भटके हुए जवान’: जुबैर समर्थकों के पंजों पर...

कन्हैयालाल की हत्या राजस्थान की ये घटना राज्य की कोई पहली घटना भी नहीं है। रामनवमी के शांतिपूर्ण जुलूसों पर इस राज्य में पथराव किए गए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
200,225FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe