Saturday, July 24, 2021
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेस समर्थक गौरव पांधी ने डिलीट किए ट्वीट्स, UP पुलिस ने कहा- 'छोड़ेंगे नहीं'

कॉन्ग्रेस समर्थक गौरव पांधी ने डिलीट किए ट्वीट्स, UP पुलिस ने कहा- ‘छोड़ेंगे नहीं’

अमेठी हत्याकांड मामले में कॉन्ग्रेस समर्थकों द्वारा सोशल मीडिया पर यह अफवाह फैलाई गई थी कि उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिदेशक ने ऐसा बयान दिया कि सुरेंद्र सिंह की हत्या भाजपा के ही किसी कार्यकर्ता ने करवाई है।

अमेठी में भाजपा कार्यकर्ता सुरेंद्र सिंह की हत्या को लेकर बीते दिनों कुछ अफवाहें फैलाई गईं। इन अफवाहों को फैलाने में कॉन्ग्रेस समर्थक शमा मोहम्मद, गौरव पांधी और कॉन्ग्रेस सेवादल ने भी ट्वीट करके अपना योगदान दिया। इन्होंने यूपी पुलिस के महानिदेशक के बयान को गलत तरीके से पेश किया था।

हालाँकि उत्तर प्रदेश पुलिस की सख्ती देखते हुए गौरव पांधी ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया, लेकिन यूपी पुलिस ने ट्वीट करके स्पष्ट किया है कि ये हथकंडा आजमा कर वह बच नहीं सकते हैं। अमेठी पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। इस मामले की आगे जाँच की जाएगी और कानूनी कार्रवाई भी होगी।

गौरतलब है कि अमेठी हत्याकांड मामले में कुछ लोगों द्वारा यह अफवाह फैलाई गई थी कि सुरेंद्र सिंह की हत्या भाजपा के ही किसी कार्यकर्ता ने करवाई है। कुछ लोग यहाँ तक कहने लगे कि उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिदेशक ने बयान दिया है कि भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा ही सुरेंद्र सिंह की हत्या करवाई है।

इस अफवाह को आगे बढ़ाने का काम कॉन्ग्रेस के कुछ आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने भी करना चालू कर दिया। दरअसल, इकनोमिक टाइम्स ने एक खबर छापी थी कि यूपी पुलिस के डीजी ने बयान दिया था कि सुरेंद्र सिंह की हत्या लोकल स्तर पर दुश्मनी के चलते हुई। इसी बयान को तोड़ मरोड़कर कॉन्ग्रेस सोशल मीडिया की नेशनल कन्वीनर रुचिरा चतुर्वेदी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया कि सुरेंद्र सिंह की हत्या लोकल भाजपा के किसी कार्यकर्ता ने की है।

इसी प्रकार खबरदार डॉट कॉम नामक किसी वेबसाइट के लिंक को शेयर करते हुए कॉन्ग्रेस के समर्थक शमा मोहम्मद, गौरव पांधी और सेवादल ने भी ट्वीट किए। इसके बाद दी उत्तर प्रदेश पुलिस ने इन ट्वीट का संज्ञान लिया और कहा कि DGP के बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है और इस पर क़ानूनी कार्रवाई की होगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ से इस्लाम शुरू, नारीवाद वहीं पर खत्म… डर और मौत भला ‘चॉइस’ कैसे: नितिन गुप्ता (रिवाल्डो)

हिंदुस्तान में नारीवाद वहीं पर खत्म हो जाता है, जहाँ से इस्लाम शुरू होता है। तीन तलाक, निकाह, हलाला पर चुप रहने वाले...

NH के बीच आने वाले धार्मिक स्थलों को बचाने से केरल HC का इनकार, निजी मस्जिद बचाने के लिए राज्य सरकार ने दी सलाह

कोल्लम में NH-66 के निर्माण कार्य के बीच में धार्मिक स्थलों के आ जाने के कारण इस याचिका में उन्हें बचाने की माँग की गई थी, लेकिन केरल हाईकोर्ट ने इससे इनकार कर दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,987FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe