Wednesday, May 25, 2022
HomeराजनीतिPM, संन्यासी, धनकुबेर, सितारे: योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में जुटेंगे सारे, सोनिया-अखिलेश...

PM, संन्यासी, धनकुबेर, सितारे: योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में जुटेंगे सारे, सोनिया-अखिलेश को भी न्योता

अयोध्या, काशी, मथुरा, गोरखपुर सहित देश के विभिन्न मठ और मंदिरों से जुड़े महंत एवं पुजारियों को आमंत्रण पत्र भेजा गया है। इस अवसर पर योग गुरु बाबा रामदेव भी लखनऊ पहुँचेंगे।

उत्तर प्रदेश में भाजपा की शानदार जीत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दूसरी बार की ताजपोशी भव्य होगी। राजधानी लखनऊ में होने वाले शपथ-ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के साथ-साथ भाजपा के 11 राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। वहीं, विपक्षी दलों के नेताओं, उद्योगपतियों और फिल्मी सितारों को भी निमंत्रण पत्र भेजा गया है।

लखनऊ में शपथ समारोह की ओर जाने वाले हर रोड और चौराहे को स्वागत पोस्टर और भगवा रंग से पाट दिया गया है। बड़े-बड़े बैनर-पोस्टरों में योगी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया गया है। इसके साथ ही नारा लिखा है- ‘हम निकल पड़े हैं प्रण करके, नए भारत का नया उत्तर प्रदेश बनाने को।’

योगी आदित्यनाथ का शपथ-ग्रहण समारोह गुरुवार (25 मार्च) को इकाना स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। विपक्षी दलों में जिन नेताओं को निमंत्रण भेजे जाने की बात कही जा रही है, उनमें कॉन्ग्रेस प्रमुख सोनिया गाँधी, राहुल गाँधी, प्रियंका गाँधी, बसपा प्रमुख मायावती, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव सहित तमाम विपक्ष दलों के नेता शामिल हैं।

शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से भी कई नेता शामिल हो सकते हैं। इसके पहले संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने योगी आदित्यनाथ से करीब 40 मिनट तक मुलाकात की थी। साथ ही भागवत ने गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में पहुँचकर पूजा-अर्चना भी की थी।

वहीं, बड़ी संख्या में मठों और मंदिरों से जुड़े पुजारी भी मौजूद रहेंगे। अयोध्या, काशी, मथुरा, गोरखपुर सहित देश के विभिन्न मठ और मंदिरों से जुड़े महंत एवं पुजारियों को आमंत्रण पत्र भेजा गया है। इस अवसर पर योग गुरु बाबा रामदेव भी लखनऊ पहुँचेंगे।

उद्योगपतियों में रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी, अडाणी ग्रुप के प्रमुख गौतम अडाणी, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा के प्रमुख आनंद महिंद्रा सहित कई बड़े उद्योगपतियों को निमंत्रण पत्र भेजा गया है। माना जा रहा है कि इस कार्यक्रम में कुल 80 हजार लोग शामिल होंगे।

अगर फिल्मी सितारों के न्योते की बता करें तो कंगना रनौत, अक्षय कुमार, अनुपम खेर, विवेक अग्निहोत्री सहित कई अभिनेता समारोह में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि पिछले साल मुख्यमंत्री योगी ने नोएडा में फिल्म सिटी बनाने की घोषणा की थी। माना जा रहा है कि इस कार्यकाल में उनका यह महत्वाकांक्षी योजना पूरी हो जाएगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मुस्लिम छात्रों के झूठे आरोपों पर अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी ने किया निलंबित’: हिन्दू छात्र का आरोप – मिली धर्म ने समझौता न करने की...

तिवारी और उनके दोस्तों को कॉलेज में सार्वजनिक रूप से संघी, भाजपा के प्रवक्ता और भाजपा आईटी सेल का सदस्य कहा जाता था।

आतंकी यासीन मलिक को उम्रकैद: टेरर फंडिग में सजा के बाद बजे ढोल, श्रीनगर में कट्टरपंथियों ने की पत्थरबाजी

कश्मीर में कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार के आरोपित यासीन मलिक को टेरर फंडिंग केस में 25 मई को सजा मुकर्रर हुई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,731FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe