Wednesday, June 19, 2024
Homeराजनीतिबुर्का पहनकर माँ-बेटी कर रही थीं फर्जी मतदान, आजम खान के रामपुर में पकड़ी...

बुर्का पहनकर माँ-बेटी कर रही थीं फर्जी मतदान, आजम खान के रामपुर में पकड़ी गईं: BJP ने चुनाव आयोग से की शिकायत

फर्जी वोट डालने के आरोप में कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें से चार महिलाएँ हैं। रजा डिग्री कॉलेज में पकड़ी गई दो महिला माँ-बेटी हैं और दोनों ने बुर्का पहना हुआ था।

उत्तर प्रदेश में सोमवार (14 फरवरी 2022) को दूसरे चरण के मतदान के दौरान बुर्का पहन कर फर्जी वोटिंग करने का मामला सामने आया। भाजपा की प्रदेश ईकाई ने इस संबंध में चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने मतदान अधिकारियों पर वोट डालने की अनुमति देने से पहले बुर्का पहनी महिलाओं की पहचान की पुष्टि करने में विफल रहने का आरोप लगाया है।

भाजपा ने मतदान केंद्रों पर बुर्का पहने महिलाओं द्वारा फर्जी मतदान की सुविधा देने का आरोप लगाया है और अनुरोध किया है कि बुर्का पहनी महिलाओं की पहचान महिला पुलिस कॉन्स्टेबलों द्वारा की जाए। पार्टी ने यह भी अनुरोध किया कि मतदान प्रक्रिया की निगरानी के लिए सभी मतदान केंद्रों पर महिला कॉन्स्टेबलों को तैनात किया जाए। इसके साथ ही यूपी बीजेपी के महासचिव जेपीएस राठौर ने पत्र में चुनाव आयोग से तब तक चुनाव रोकने का आग्रह किया गया है, जब तक कि पर्दे में मतदान करने जा रही महिलाओं की पहचान सत्यापित करने की व्यवस्था नहीं हो जाती।

जानकारी के मुताबिक दो बुर्का पहनी महिलाओं को आजम खान के क्षेत्र रामपुर से फर्जी वोट डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। बताया गया कि फर्जी वोट डालने के आरोप में कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें से चार महिलाएँ हैं। रजा डिग्री कॉलेज में पकड़ी गई दो महिला माँ-बेटी हैं और दोनों ने बुर्का पहना हुआ था। उन्होंने पहले ही फर्जी वोट डाल दिया था और अन्य महिलाओं के नाम पर भी वोट डालने की कोशिश कर रही थीं।

उल्लेखनीय है कि इस चरण में जिन क्षेत्रों में मतदान हुआ, उनमें बरेलवी और देवबंद संप्रदायों के मजहबी नेताओं से प्रभावित मुस्लिम आबादी काफी अधिक है। जेल में बंद सपा नेता मोहम्मद आजम खान अपने गढ़ रामपुर से चुनाव लड़ रहे हैं। बता दें कि आजम खान फरवरी 2020 से फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में जेल में बंद है। इस बार उनका सामना रामपुर के उत्तराधिकारी के नवाब हैदर अली खान से है, जो भाजपा के सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। हैदर अली खान पूर्व सांसद नूर बानो के पोते हैं।

यूपी में विधानसभा चुनाव

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी और दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को हुआ था। अन्य चार चुनावी राज्यों के साथ विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएँगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किताब से बहती नदी, शरीर से उड़ते फूल और खून बना दूध… नालंदा की तबाही का दोष हिन्दुओं को देने वाले वामपंथी इतिहासकारों का...

बख्तियार खिजली को क्लीन-चिट देने के लिए और बौद्धों को सनातन से अलग दिखाने के लिए वामपंथी इतिहासकारों ने नालंदा विश्वविद्यालय को तबाह किए जाने का दोष हिन्दुओं पर ही मढ़ दिया। इसके लिए उन्होंने तिब्बत की एक किताब का सहारा लिया, जो इस घटना के 500 साल बाद लिखी गई थी और जिसमें चमत्कार भरे पड़े थे।

कनाडा का आतंकी प्रेम देख भारत ने याद दिलाया कनिष्क ब्लास्ट, 23 जून को पीड़ितों को दी जाएगी श्रद्धांजलि: जानिए कैसे गई थी 329...

भारत ने एयर इंडिया के विमान कनिष्क को बम से उड़ाने की बरसी याद दिलाते हुए कनाडा में वर्षों से पल रहे आतंकवाद को निशाने पर लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -