Saturday, July 2, 2022
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेस नेता राजेंद्र बहुगुणा ने खुद को मारी गोली, एनडी तिवारी की उत्तराखंड सरकार...

कॉन्ग्रेस नेता राजेंद्र बहुगुणा ने खुद को मारी गोली, एनडी तिवारी की उत्तराखंड सरकार में थे मंत्री: तीन दिन पहले बहू ने पोती के यौन शोषण का लगाया था आरोप

59 साल के राजेंद्र बहुगुणा पर तीन दिन पहले उनकी ही बहू ने पोती का यौन शोषण करने का आरोप लगाते हुए POCSO एक्ट के तहत केस दर्ज कराया था।

उत्तराखंड में एनडी तिवारी के मुख्यमंत्रित्व काल के दौरान मंत्री रहे राजेंद्र बहुगुणा की बुधवार (25 मई 2022) को मौत हो गई है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, राजेंद्र बहुगुणा पर हाल ही में उनकी बहू ने यौन शोषण का आरोप लगाया था, जिसके बाद उन्होंने बहुत ही नाटकीय अंदाज में आत्महत्या कर ली। राहगीरों ने देखा कि बहुगुणा ने पानी की टंकी पर चढ़कर खुद को गोली मार ली। ये घटना उत्तराखंड के हल्द्वानी में भगत सिंह कॉलोनी की है।

बताया जाता है कि 59 साल के राजेंद्र बहुगुणा पर तीन दिन पहले उनकी ही बहू ने पोती का यौन शोषण करने का आरोप लगाते हुए POCSO एक्ट के तहत केस दर्ज कराया था। उल्लेखनीय है कि कॉन्ग्रेस नेता रहे बहुगुणा 2004 से 2005 तक उत्तराखंड में कॉन्ग्रेस की सरकार में राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया था।

इस घटना को लेकर नैनीताल जिले के एसएसपी पंकज भट ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि आत्महत्या करने के लिए पानी की टंकी पर चढ़ने से पहले बहुगुणा ने खुद ही पुलिस की हेल्पलाइन नंबर पर फोन किया था। भट के मुताबिक, उनका फोन कॉल मिलने के तुरंत बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुँची औऱ उन्हें पानी की टंकी से नीचे उतरने के लिए मनाया। शुरू में वो मान भी गए, लेकिन अचानक अपने साथ ले गई पिस्टल को उन्होंने निकाला और खुद को गोली मार ली। उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। खास बात ये है कि इससे पुलिस अभी कथित यौन शोषण पीड़ित लड़की का बयान भी नहीं दर्ज कर पाई थी कि ये घटना हो गई।

बहुगुणा परिवार का कहना है कि जब से बहू ने उनके खिलाफ यौन शोषण के आरोप लगाए थे, तभी से वो काफी उदास और आहत थे। हालाँकि, उनके खिलाफ इसी तरह के आरोप एक पड़ोसी महिला ने भी लगाए थे, जिसमें उन पर ये आरोप लगाया गया था कि जब वो अपने सास-ससुर के साथ जा रही थी तो राजेंद्र बहुगुणा ने उस पर हमला किया, गाली दी और धमकाया था। इसको लेकर केस भी दर्ज कराया गया था।

हालाँकि, इस मामले में डिस्ट्रिक्ट पुलिस के सीनियर अधिकारियों के मुताबिक, बहुगुणा की बहू का अपने पति के साथ वैवाहिक रिश्ता ठीक नहीं चल रहा था, दोनों के बीच विवाद के चलते वो अपने पति से दूर घर की अलग मंजिल पर रह रही हैं। बहुगुणा के बेटे ने अपनी ही माँ के खिलाफ पिता को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज कराया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी गैर-जिम्मेदाराना’: रिटायर्ड जज ने सुनाई खरी-खरी, कहा – यही करना है तो नेता बन जाएँ, जज क्यों...

दिल्ली हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज एसएन ढींगरा ने मीडिया में आकर बताया है कि वो सुप्रीम कोर्ट के जजों की टिप्पणी पर क्या सोचते हैं।

‘क्या किसी हिन्दू ने शिव जी के नाम पर हत्या की?’: उदयपुर घटना की निंदा करने पर अभिनेत्री को गला काटने की धमकी, कहा...

टीवी अभिनेत्री निहारिका तिवारी ने उदयपुर में कन्हैया लाल तेली की जघन्य हत्या की निंदा क्या की, उन्हें इस्लामी कट्टरपंथी गला काटने की धमकी दे रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,399FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe