Saturday, July 20, 2024
Homeराजनीतिपाक बिल्ली-भारत शेर, लेकर रहेंगे POK : इमरान को मोदी के मंत्री का दो...

पाक बिल्ली-भारत शेर, लेकर रहेंगे POK : इमरान को मोदी के मंत्री का दो टूक

केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कहा है कि यदि पाकिस्तान आर-पार की लड़ाई चाहता है तो भारत भी इससे पीछे नहीं हटेगा और ईंट का जवाब पत्‍थर से दिया जाएगा।

पाकिस्तान की युद्ध संबंधी गीदड़ भभकियों का केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले ने करारा जवाब दिया है। उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि यदि वो आर-पार की लड़ाई चाहते हैं तो भारत भी इससे पीछे नहीं हटेगा और अब पीओके (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) भी वापस लेकर रहेगा।

दरअसल, जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी कर राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित करने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। उसने भारत के साथ व्यापारिक और राजनयिक रिश्ते खत्म करने जैसे कई कदम उठाए हैं। साथ ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री समेत कई मंत्रियों ने भारत को युद्ध की धमकी भी दी है।

इसके जवाब में अठावले ने कहा, “पाकिस्तान एक बिल्ली के समान है, जबकि भारत शेर है। इमरान खान को भारत के साथ दुश्मनी भारी पड़ेगी। फिर भी वे ऐसा चाहते हैं तो हमें भी एक बार आर-पार की लड़ाई लड़नी होगी और पीओके लेना ही पड़ेगा। हम भी हर स्थिति के लिए तैयार हैं। ईंट का जवाब पत्‍थर से दिया जाएगा।”

रामदास अठावले का कहना है कि पाकिस्तान केवल गीदड़ भभकियाँ ही दे सकता है, लेकिन इस बार किसी भी बात को हल्के में नहीं लिया जाएगा और हर स्तर पर उसे जवाब दिया जाएगा। अंगदान कार्यक्रम की शुरुआत करने मथुरा पहुँचे केंद्रीय राज्य मंत्री ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को दो टूक चेतावनी देते हुए कहा कि वो अपने आपको सुधार लें, जिससे कि शांति बनी रहे, वरना भारत ने पाकिस्तान को पहले भी कारगिल के युद्ध में धूल चटाई थी और अगर इस बार भी नहीं माना, तो ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक के बाद अब तमिलनाडु में YouTuber अजीत भारती के खिलाफ FIR, कॉन्ग्रेस नेता सैमुअल MC ने की शिकायत: राहुल गाँधी से जुड़ा है...

"कर्नाटक उच्च न्यायालय ने स्थगन का आदेश दे रखा है, उस पर कथित घटना और केस पर स्टे के बाद, वापस दूसरे राज्य में केस करना क्या बताता है? "

टीम से बाहर होने पर मोहम्मद शमी का वायरल वीडियो, कहा – किसी के बाप से कुछ नहीं लेता हूँ, बल्कि देता हूँ

"मुझे मौका दोगे तभी तो मैं अपनी स्किल दिखाऊँगा, जब आप हाथ में गेंद दोगे। मैं सवाल नहीं पूछता। जिसे मेरी ज़रूरत है, वो मुझे मौका देगा।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -