Monday, July 22, 2024
HomeराजनीतिTMC नेता के बेटे को NIA ने किया गिरफ्तार, BJP नेता अर्जुन सिंह के...

TMC नेता के बेटे को NIA ने किया गिरफ्तार, BJP नेता अर्जुन सिंह के घर के बाहर बम रखे जाने के मामले में हुई कार्रवाई

“मैंने किसी पर आरोप नहीं लगाया। मैंने सिर्फ इतना कहा कि अगर एनआईए कट्टर आतंकवादियों को पकड़ सकती है तो वह आसानी से बम रखने वाले एक छोटे से अपराध को तो पकड़ ही सकती है। मैं NIA को धन्यवाद देता हूँ।”

राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने गुरुवार (12 मई 2022) को बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के जगदल में तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) नेता के बेटे को गिरफ्तार किया। जिला पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह गिरफ्तारी इस साल मार्च में स्थानीय भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता और लोकसभा सदस्य अर्जुन सिंह के आवास के बाहर 45 देसी बम बरामद होने के संबंध में की गई है।

आरोपित नमित सिंह, बैरकपुर लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले जगदल नगर पालिका के वार्ड नंबर 8 से टीएमसी पार्षद सुनीता सिंह का बेटा है। 2019 में टीएमसी छोड़ने और बीजेपी ज्वाइन करने के बाद बैरकपुर सीट से अर्जुन सिंह ने जीत हासिल की थी। 12 मार्च को अर्जुन सिंह के आवास के पास एक जगह से बम बरामद किया गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल ने उन पर और उनके परिवार के सदस्यों पर हमला करने की साजिश रची थी।

उन्होंने कहा कि इस महीने की शुरुआत में एनआईए ने जाँच अपने हाथ में ले लिया। इससे पहले तक स्थानीय पुलिस मामले की जाँच कर रही थी। जगदल पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया, “एनआईए की पाँच सदस्यीय टीम ने नमित सिंह से घंटों पूछताछ करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया।”

वहीं जगदल से टीएमसी विधायक सोमनाथ श्याम ने आरोप लगाया कि NIA भाजपा सांसद के निर्देश पर काम कर रही है। श्याम ने कहा, “अर्जुन सिंह के कुछ फॉलोवर्स ने स्थानीय पुलिस को दिखाया कि बम कहाँ रखे गए थे। क्या हमें यह निष्कर्ष निकालना चाहिए कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने सुनीता सिंह और उनके बेटे को फँसाने के लिए बम लगाए थे? अर्जुन सिंह ने मीडिया के सामने नमित को संदिग्ध बताया और कहा कि वह एनआईए से मामले की जाँच करने को कहेंगे। हम इसे कोर्ट में लड़ेंगे।”

इधर अर्जुन सिंह ने तर्क दिया कि उन्होंने किसी भी तरह से NIA को प्रभावित नहीं किया। उन्होंने कहा, “मैंने किसी पर आरोप नहीं लगाया। मैंने सिर्फ इतना कहा कि अगर एनआईए कट्टर आतंकवादियों को पकड़ सकती है तो वह आसानी से बम रखने वाले एक छोटे से अपराध को तो पकड़ ही सकती है। मैं NIA को धन्यवाद देता हूँ।”

गौरतलब है कि पिछले दिनों पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के घर पर अज्ञात लोगों द्वारा बम से हमला करने का मामला सामना आया था। उत्तर 24 परगना जिले में 7 सितंबर 2021 को अज्ञात बदमाशों ने अर्जुन सिंह के घर के बाहर तीन देसी बमों में धावा बोला। कोलकाता से करीब 100 किलोमीटर दूर जगदल में भाजपा सांसद के घर पर हमला करने वाले बाइक पर सवार होकर आए थे। घटना सुबह करीब 6.30 बजे हुई। इस मामले में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने आरोप लगाया था कि हमलावर संभवत: तृणमूल कॉन्ग्रेस के थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -