Tuesday, August 3, 2021
Homeराजनीति'राम के अस्तित्व को नकारने वाले आज राम-राम कर रहे': CM योगी ने कहा-...

‘राम के अस्तित्व को नकारने वाले आज राम-राम कर रहे’: CM योगी ने कहा- कानून व्यवस्था चुस्त, प्रदेश दंगों से मुक्त

उन्होंने राहुल गाँधी पर उत्तर प्रदेश के अपमान का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने उस अमेठी और उत्तर प्रदेश के लोगों को केरल में अपमानित किया, जिसने उनके परिवार को कई बार जिताया और बड़े-बड़े पदों तक पहुँचाया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उनकी सरकार ने राज्य को लेकर लोगों के नजरिए को बदला है और बिना किसी भेदभाव के ‘सबका साथ, सबका विकास’ के तहत लोगों तक अपनी योजनाएँ पहुँचाई है। उन्होंने कानून-व्यवस्था ठीक होने और प्रदेश को दंगों से मुक्त करने को भी अपनी उपलब्धि बताई। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि यूपी में पंचायत से लेकर पार्लियामेंट तक भाजपा ही भाजपा है।

‘टाइम्स नेटवर्क’ की ग्रुप एडिटर (राजनीति) नविका कुमार को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि वो लोग अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं, जिनके दर्शन ही उत्तर प्रदेश के लोगों को पिछले डेढ़ साल से नहीं हुआ है। एक महिला के साथ दुर्व्यवहार के वीडियो पर उन्होंने कहा कि इस घटना पर सरकार ने कठोर कार्रवाई की है और कानून से खिलवाड़ करने की छूट किसी को नहीं दी जा सकती। उन्होंने कहा कि कुछ बयानबाजों की राजनीति ही ट्विटर से चलती है।

पश्चिम बंगाल चुनावों में भाजपा के प्रदर्शन पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चुनाव 5 राज्यों में हुए थे, जिसमें असम में भाजपा की वापसी हुई, पुडुचेरी में भाजपा ने सत्ता पाई और बंगाल में सीटों में बड़ी बढ़ोतरी हुई। उन्होंने कहा कि चुनाव भाजपा नहीं हारी है, बल्कि वो हारे हैं जिनका वहाँ वजूद मिट गया है। उन्होंने कहा कि बंगाल की जनता भाजपा में संभावनाएँ देखती है। सीएम योगी ने कहा कि कुछ परिस्थितियों के कारण पार्टी वहाँ सत्ता में नहीं आ पाई।

उन्होंने उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि भाजपा का प्रदर्शन उज्जवल रहेगा और यूपी में भाजपा ही सत्ता में लौटेगी। ‘नई जनसंख्या नीति’ पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हर 10 वर्ष पर जनसंख्या नीति आई है। इस बार गरीबी उन्मूलन से लेकर सभी को शिक्षा-स्वास्थ्य-रोजगार को बढ़ावा देने के साथ-साथ कृषि और जल संसाधन, जलवायु संरक्षण जैसे मुद्दों पर भी योजनाएँ आई हैं।

उन्होंने याद दिलाया कि यूपी विधानसभा में 36 घंटों तक संयुक्त राष्ट्र के उस प्रस्ताव पर चर्चा हुई थी, जिसमें पर्यावरण संरक्षण पर बात हुई। नई जनसंख्या नीति पर उन्होंने कहा कि उन क्षेत्रों पर सरकार का फोकस होगा, जहाँ अब भी आबादी ज्यादा बढ़ रही है। उन इलाकों को चिह्नित कर वहाँ जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। धर्मांतरण गिरोह पर उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले एक गिरोह पर सरकार ने शिकंजा कसा, जिसे लोगों ने ध्रुवीकरण से जोड़ा। गिरोह के मौलानाओं की गिरफ़्तारी पर उन्होंने जानकारी दी कि ये लोग प्रदेश के सुरक्षा प्रतिष्ठानों और VVIPs को निशाना बनाना चाहते थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शासन की नीति है कि सबका विकास होने के साथ-साथ सभी को सुरक्षा भी दी जाए, इसीलिए सुरक्षा से खिलवाड़ करने की छूट किसी को नहीं दी जा सकती। उन्होंने कहा कि किसी को भ्रष्टाचार और बेईमानी भी नहीं करने दिया जाएगा। मुस्लिम समाज के खिलाफ सरकारी फैसले के विपक्ष के आरोपों पर उन्होंने कहा कि संकीर्ण सोच वाले इस तरह का वक्तव्य देते हैं, जबकि सच्चाई ये है कि सरकार सभी राज्य वासियों के जीवन में खुशहाली लाने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार हमेशा 24 करोड़ लोगों की सुरक्षा व समृद्धि के बारे में सोचती है। जनसंख्या नियंत्रण पर आने वाले कानून के ड्राफ्ट के बारे में उन्होंने कहा कि ये जनसंख्या नीति से अलग है। उन्होंने बताया कि इस पर अभी काम चल रहा है। सीएम योगी ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए एक सकारात्मक सोच के साथ अभियान शुरू हुआ है, ताकि लोगों को संसाधनों का भरपूर लाभ दिलाया जा सके।

उन्होंने दो बच्चों के जन्म के बीच अंतराल रखने की बात करते हुए कहा कि मातृ मृत्यु दर और शिशु मृत्यु दर को कम करने के लिए छोटे परिवार की संरचना को बढ़ावा दिया जा रहा है। सलमान खुर्शीद की आपत्ति पर उन्होंने कहा कि उन्हें खुद से पूछना चाहिए कि क्या वो मानवता का अपमान नहीं कर रहे हैं? राम मंदिर पर उन्होंने कहा कि हमारे संकल्प पूरे हो चुके हैं और उसके बलिदानियों के लिए सड़कों के निर्माण के लिए विभाग को निर्णय लेने का अधिकार है।

उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि आंदोलन में बलिदान हुए निर्दोषों को सम्मान देना गलत नहीं है। उन्होंने स्पष्ट किया कि इसे ध्रुवीकरण से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। लोनी में एक मुस्लिम बुजुर्ग की दाढ़ी नोचने और उसे ‘जय श्री राम’ से जोड़ने वाली घटना को लेकर राहुल गाँधी ने टिप्पणी की थी। सीएम योगी ने कहा कि इस घटना में आरोपित व पीड़ित एक ही समुदाय से थे, लेकिन इस घटना को सांप्रदायिक रंग दिया गया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न मुद्दों पर की बात

उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी हमेशा अपने बयानों से खुद हास्यास्पद स्थिति में पहुँच जाते हैं, इसीलिए लोग उन्हें गंभीरता से नहीं लेते। उन्होंने राहुल गाँधी पर उत्तर प्रदेश के अपमान का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने उस अमेठी और उत्तर प्रदेश के लोगों को केरल में अपमानित किया, जिसने उनके परिवार को कई बार जिताया और बड़े-बड़े पदों तक पहुँचाया। योगी ने कहा कि राहुल गाँधी को बयान देने से पहले घटना की सत्यता की जानकारी ले लेनी चाहिए।

आम आदमी पार्टी (AAP) व कॉन्ग्रेस द्वारा राम मंदिर ट्रस्ट पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों पर उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम के प्रति उनकी आस्था में कोई संदेह नहीं कर सकता, लेकिन राहुल-प्रियंका जैसे लोग इस पर बात करते हैं तो हँसी आती है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में इसी कॉन्ग्रेस की सरकार ने श्रीराम के अस्तित्व को नकारा था, वही लोग आज राम का अस्तित्व राजनीतिक स्वार्थ के कारण मान रहे हैं।

उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण का कार्य जो ट्रस्ट कर रहा है, उसने एक-एक तथ्य सबके सामने रख दिए हैं, जिसके बाद प्रश्न की कोई गुंजाइश ही नहीं रहती है। कोरोना प्रबंधन पर उन्होंने AAP पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी के कई अस्पतालों में दिल्ली से मरीज आए थे, जिन्हें दिल्ली सरकार सुविधाएँ उपलब्ध नहीं करा पाई। उन्होंने आँकड़े गिनाते हुए कहा कि यूपी लगातार कोरोना के खिलाफ कार्यक्रम चला रहा है और टेस्टिंग क्षमता शून्य से 4 लाख तक पहुँचाई गई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘चुप! वर्दी उतरवा दूँगी.. तेरी औकात नहीं है’: नैनीताल में महिला पर्यटक की पुलिस से दबंगई, ₹6 करोड़ की कार जब्त

महिला के साथ उसके कुछ साथी भी थे, जो लगातार पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी कर रहे थे। नैनीताल पुलिस ने 6 करोड़ रुपए की कार सीज कर ली है।

‘माँस फेंक करते हैं परेशान’: 81 हिन्दू परिवारों ने लगाए ‘मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर, एक्शन में मुरादाबाद पुलिस

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद स्थित कटघर थाना क्षेत्र में स्थित इस कॉलोनी में 81 हिन्दू परिवारों ने 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगा दिए हैं। वहाँ बसे मुस्लिमों पर परेशान करने के आरोप।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,740FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe