Wednesday, May 25, 2022
Homeराजनीति'कोई स्वेच्छा से नहीं पहनती हिजाब, पूरा नहीं होगा गजवा-ए-हिंद का ख्वाब': बुर्का विवाद...

‘कोई स्वेच्छा से नहीं पहनती हिजाब, पूरा नहीं होगा गजवा-ए-हिंद का ख्वाब’: बुर्का विवाद पर CM योगी की दो टूक

"यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर भारत सरकार पूरी तरह से सक्षम है। जब भी आवश्यकता पड़ेगी समीक्षा कर उसे लागू किया जाएगा।"

बुर्का को लेकर चल रहे विवाद के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर गजवा-ए-हिंद का ख्वाब देखने वालों को चेताया है। उन्होंने कहा है कि देश संविधान से चलेगा, शरीयत से नहीं। इंडिया टुडे के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि हिजाब कोई भी अपनी इच्छा से नहीं पहनता। उन्होंने कहा कि जो लोग तालिबान लाने, दंगा कराने और आधी आबादी को उसके अधिकार से वंचित करना चाहते हैं उन्हें बता दूँ कि गजवा-ए-हिंद का ये सपना कयामत के दिन तक पूरा नहीं होगा।

इंटरव्यू में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, “कोई स्वेच्छा से हिजाब नहीं पहनती। क्या तीन तलाक की कुप्रथा को लड़कियाँ अपनी मर्जी से स्वीकार करती थीं। मैंने तो लखनऊ में तीन तलाक की पीड़ित महिलाओं का सम्मेलन किया था और उनके आँसुओं को देखा है। सार्वजनिक जीवन में सभी को कुछ भी पहनने का अधिकार है। मैं भगवा पहनता हूँ, लेकिन कार्यालय में सभी को यही करने के लिए नहीं कह सकता। अगर कोई संस्था है तो उसका अपना अनुशासन भी होना चाहिए।”

यूनिफॉर्म सिविल कोड के सवाल पर सीएम योगी ने कहा, “यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर भारत सरकार पूरी तरह से सक्षम है। जब भी आवश्यकता पड़ेगी समीक्षा कर उसे लागू किया जाएगा। लेकिन मैं मानता हूँ कि हमें भारत के संविधान के प्रति सम्मान रखना चाहिए। इसे शरीयत से चलाने या किसी व्यक्तिगत कानून से नहीं चलाना चाहिए।”

सपा को अपने घर में लाज बचानी भारी पड़ रही

ध्रुवीकरण के मुद्दे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि चुनाव जनता लड़ रही है और सपा के चेहरे से उड़ी हवा और उनके मंचों पर हो रही मारपीट इस बात का प्रमाण है। उनको तो अपने घर में ही अपनी लाज बचानी मुश्किल हो रही है। इसके साथ ही सीएम योगी ने दावा किया कि सपा की रैलियों में महिलाओं की भीड़ नदारद रहती है, जबकि पीएम मोदी की रैलियों में 20-50 फीसदी तक महिलाओं की संख्या होती है। सीएम योगी ने दोहराया कि ये चुनाव 80:20 का चुनाव हो चुका है।

करहल विधानसभा सीट को लेकर त करते हुए सीएम योगी ने दावा किया कि एसपी सिंह बघेल वहाँ जीतेंगे। शिवपाल यादव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि चाचा-भतीजा सत्ता की लूट में बराबर के हिस्सेदार थे। लेकिन शिवपाल बेचारे की हालत तो मीडिया ने ही न घर के, न घाट के वाली कर दी है। कहाँ वो प्रदेश के नेता थे और नेताजी के सारे काम सँभालते थे और कहाँ एक सीट पर अटक गए।

अपर्णा यादव (Aparna Yadav) को लेकर बात करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यादव परिवार में वो सबसे योग्य थीं और राष्ट्र की सेवा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई हैं। वे टिकट के लिए बीजेपी में नहीं आईं और बीजेपी ने उन्हें टिकट भी नहीं दिया। वे मोदी के राष्ट्र आराधना के लिए काम करने के लिए आई हैं और काम कर रही हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अब्दुल की दाढ़ी जैसा ही फेक निकला इमरान से पैसे की लूट: 20 मामले जब ‘जय श्रीराम’ के नाम पर फैलाया झूठ

महाराष्ट्र के औरंगाबाद के इमरान खान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसने जानने वाले लोगों से खुद को पिटवाया और उनसे जय श्रीराम के नारे लगाने को कहा था।

‘सब कुछ तुम्हारे जन्मतिथि जैसा भ्रामक नहीं’: अमित मिश्रा ने शाहिद अफरीदी को किया ‘बोल्ड’, आतंकी यासीन मलिक के लिए कर रहा था बैटिंग

आतंकी यासीन मलिक का समर्थन करने पर भारतीय स्पिनर अमित अमित मिश्रा ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को करारा जवाब दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,731FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe