Wednesday, September 22, 2021
Homeदेश-समाज3 नाबालिग सगी बेटियों में से 1 का 5 साल से रेप, 2 का...

3 नाबालिग सगी बेटियों में से 1 का 5 साल से रेप, 2 का यौन शोषण कर रहा था मोहम्मद मोफिज

आरोपित जब दुबई में रहता था तो वीडियो कॉल पर अपनी बेटियों के सामने अश्लील हरकतें करता और नग्न अवस्था में उन्हें कॉल करता था। वह बेटियों के साथ आपत्तिजनक तस्वीरें भी साझा करता था। घर आने पर बेटियों का यौन शोषण करता था।

बिहार के बेगूसराय से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। मोहम्मद मोफिज पर अपनी एक नाबालिग बेटी से रेप और दो अन्य नाबालिग बेटियों के साथ दुष्कर्म की कोशिश का आरोप लगा है।

आरोपित जब दुबई में रहता था तो वीडियो कॉल पर अपनी बेटियों के सामने अश्लील हरकतें करता और नग्न अवस्था में उन्हें कॉल करता था। वह बेटियों के साथ आपत्तिजनक तस्वीरें भी साझा करता था। घर आने पर बेटियों का यौन शोषण करता था। पूरे मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस ने मोहम्मद मोफिज को गिरफ्तार कर लिया है। उसके ख़िलाफ़ पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया गया है।

ऑपइंडिया ने इस संबंध में आरोपित की बड़ी बेटी सलमा (बदला हुआ नाम) से बात की। सलमा ने हमें बताया कि कुछ समय बाद वह 18 साल की होने वाली है, लेकिन पिता उसके साथ ऐसी हरकतें तब से कर रहे हैं, जब वह 12-13 साल की थी।

मोहम्मद मोफिज के खिलाफ बेटी द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत

सलमा के मुताबिक, मोफिज उसके साथ 2-3 बार संबंध बना चुका है और उसकी बहनों 14 वर्षीय बहन नगमा (बदला हुआ नाम) और 12 वर्षीय बहन फरहीन (बदला हुआ नाम) को न जाने कितनी बार संबंध बनाने के लिए अपने सामने नंगा कर चुका है। पीड़ित लड़की की मानें तो उनका घर में सोना भी दूभर हो गया था। उनका पिता कभी भी उनके कपड़ों में हाथ डाल देता था और शारीरिक संबंध स्थापित करने की कोशिश करता था।

पीड़िता का कहना है कि शुरुआत में उन लोगों ने अपने पिता की हरकतों की शिकायत अपनी माँ से की थी, मगर माँ को लगता था कि शायद बच्चियाँ पिता के दुलार को गलत समझ रही है। हालाँकि, जब यह सब ज्यादा होने लगा तो बेटियों ने अपनी माँ को सबूत दिखाया जिसे देख माँ भी हक्का-बक्का रह गई। माँ ने इस संबंध में अपने शौहर से बात की, लेकिन मोफिज ने अपनी पत्नी की सुनने की बजाय उससे लड़ना शुरू कर दिया।

पीड़िता कहती है कि शुरुआत में तो उनकी माँ ने उनके पिता को कुछ नहीं कहा। बस दोनों के बीच आपसी लड़ाई होती रही। मगर, एक दिन बच्चियों की माँ ने अपने भाई को सारी बात बताने की धमकी उसे दे दी, जिसके बाद मोफिज ने साजिश के तहत उन्हें बलिया के स्टेशन के समीप धकेल दिया और उन्हें मारने की कोशिश की। हालाँकि इतने के बाद भी जब वह ठीक होने लगीं तो उन्हें बेगूसराय लाकर गलत इलाज देकर मार दिया गया।

सलमा के अनुसार, माँ की मृत्यु के बाद से ही मोफिज उस पर शादी का दबाव बना रहा था और उन्हें घर में कैद कर रखा हुआ था। उनके पास कोई फोन भी नहीं था। बड़ी मुश्किल से एक दिन सारी बातें लड़कियों ने अपनी नानी को बताई। नानी से यह बात उनके मामा को पता चली और उन्होंने आवाज उठाई। बाद में बजरंग दल के प्रदेश सह संयोजक शुभम भारद्वाज की मदद से मामला थाने पहुँचा और मोफिज को गिरफ्तार किया गया। शुभम के अनुसार, पीड़िताओं द्वारा संपर्क किए जाने के बादे वे उन्हें लेकर थाने गए। वहॉं मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

शुभम भारद्वाज ने बताया, “एक विधर्मी अरब देश में काम करता है। वो पिछले 5 साल से अपनी तीनों बेटियों के साथ गलत काम करता आ रहा है। बड़ी बेटी का वह कई बार बलात्कार कर चुका है। ऐसा उसकी बड़ी बेटी ने ही आरोप लगाया है। थाने में केस धारा 376, 377 और पॉक्सो एक्ट के तहत रजिस्टर हो गया है।”

वे कहते हैं, “लड़की काफी डरी हुई थी। वह कई बार गाँव के मुखिया जैसे लोगों के पास गई लेकिन जब सुनवाई नहीं हुई तो वह बजरंग दल के पास आई। इसके बाद हमने एसपी और डीएसपी को जानकारी दी और उन्होंने 24 घंटों के भीतर आरोपित को पकड़कर जेल में डाल दिया। इस घटना की सुनवाई फास्ट ट्रैक अदालत में होनी चाहिए।”

शुभम भारद्वाज का दावा है कि पीड़िताओं की माँ की हत्या भी उनके पिता ने ही की है। जब लड़कियों के मामा उन्हें बचाने आए तो उसे उनके पिता ने पिस्टल थमा कर जेल भिजवा दिया। जब लड़कियों ने इस बारे में अपने रिश्ते के एक भाई को बताया तो उन्होंने कहा कि अब्बा की बात मानो।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मौलाना कलीम सिद्दीकी को यूपी ATS ने मेरठ से किया गिरफ्तार, अवैध धर्मांतरण के लिए की हवाला के जरिए फंडिंग

यूपी पुलिस ने बताया कि मौलाना जामिया इमाम वलीउल्लाह ट्रस्ट चलाता है, जो कई मदरसों को फंड करता है। इसके लिए उसे विदेशों से भारी फंडिंग मिलती है।

60 साल में भारत में 5 गुना हुए मुस्लिम, आज भी बच्चे पैदा करने की रफ्तार सबसे तेज: अमेरिकी थिंक टैंक ने भी किया...

अध्ययन के अनुसार 1951 से 2011 के बीच भारत की आबादी तिगुनी हुई। लेकिन इसी दौरान मुस्लिमों की आबादी 5 गुना हो गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,707FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe