Sunday, April 14, 2024
Homeराजनीति'सुन लो नचनिया राज बब्बर के कुत्तो, तुम्हें और तुम्हारे नेता को दौड़ा-दौड़ा कर...

‘सुन लो नचनिया राज बब्बर के कुत्तो, तुम्हें और तुम्हारे नेता को दौड़ा-दौड़ा कर जूता से मारूँगा’

गुड्डू पंडित की बात करें तो वो दसवीं तक पढ़े हैं। यूपी के देबाई से 2 बार विधायक रहे गुड्डू पार्टी लाइन से अलग जाकर भाजपा विधान परिषद उम्मीदवार को वोट करने के कारण सपा से निष्कासित होकर बसपा में आए हैं।

आम चुनाव का मौसम है और नेताओं की बदजुबानी नित नए सिरे से नैतिकता के सारे स्तर लाँघ रही है। अब इस कड़ी में नया नाम जुड़ा है बहुजन समाज पार्टी के नेता गुड्डू पंडित का। फतेहपुर सिकरी से सपा-बसपा महागठबंधन उम्मीदवार गुड्डू पंडित उर्फ़ श्रीभगवान शर्मा का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमे वो कॉन्ग्रेस पार्टी व उसके नेताओं के लिए अपशब्दों का प्रयोग करते हुए धमकियाँ देते हुए नज़र आ रहे हैं। इस वीडियो में उन्होंने उत्तर प्रदेश कॉन्ग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर को सीधा निशाना बनाया है। इसमें न सिर्फ़ उन्होंने राज बब्बर को नचनिया कहा है बल्कि उन्हें व उनके समर्थकों को दौड़ा-दौड़ा कर जूते से मारने की धमकी भी दी है।

इस वायरल हुए वीडियो में अपने समर्थकों से घिरे गुड्डू पंडित ने कहा:

“सुन लो राज बब्बर के कुत्तो तुमको और तुम्हारे नेता नचनिया को दौड़ा-दौड़ाकर जूतों से मारूँगा। जो झूठ फैलाया समाज में। जहाँ मिलेगा गंगा माँ की सौगंध तुझे जूतों से मारूँगा, तुझे और तेरे दलालों को।”

अगर गुड्डू पंडित की बात करें तो वो दसवीं तक पढ़े हैं। यूपी के देबाई से 2 बार विधायक रहे गुड्डू पार्टी लाइन से अलग जाकर भाजपा विधान परिषद उम्मीदवार को वोट करने के कारण सपा से निष्कासित होकर बसपा में आए हैं। उससे पहले भी वो बसपा में ही थे। इससे पहले वो चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी व सीएम योगी के लिए भी अपशब्दों का प्रयोग कर चुके हैं। उन पर पूर्व में दो समुदायों के बीच शांति भंग करने का मामला दर्ज किया जा चुका है। उन्होंने भाजपा नेता व पूर्व विधायक अरिदमन सिंह के लिए भी अपशब्दों का प्रयोग किया था। ये इस चुनाव के दौरान पाँचवा मौक़ा है, जब उन्होंने ऐसी हरकत की है। उनके ऊपर रंगदारी सही सात आपराधिक मामले दर्ज हैं।

उनकी इस धमकी पर अभी तक राज बब्बर की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। बता दें कि सोमवार को फतेहपुर सिकरी में कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गाँधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया की रैली हुई। इस रैली में प्रियंका ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर आप राष्ट्रवादी हैं तो सभी का सम्मान करना सीखिए, विपक्षी दल के नेता के पिता का भी। उनका इशारा राजीव गाँधी की ओर था। उन्होंने भाजपा को चुनाव के वक़्त पाकिस्तान की बात न करके युवा, किसानों व ग़रीबों की बात करने की हिदायत दी। राहुल गाँधी ने भी नोटबंदी व कृषि के मुद्दे को लेकर पीएम मोदी को घेरा।

ज्ञात हो कि फतेहपुर सिकरी से कॉन्ग्रेस ने राज बब्बर को ही उम्मीदवार बनाया है। 3 बार लोकसभा सांसद और 1 बार राज्य सभा सांसद रह चुके राज बब्बर ने 2009 में फ़िरोज़ाबाद से डिंपल यादव को हरा कर सनसनी मचा दी थी। 2014 में हुए पिछले आम चुनाव में उन्हें ग़ाज़ियाबाद में जनरल वीके सिंह ने बुरी तरह हरा दिया था। साढ़े पाँच लाख से भी अधिक मतों से उनकी हार हुई थी। पिछले आम चुनाव में वीके सिंह ही सबसे अधिक मतों से जीते थे। समाजवादी पार्टी से बग़ावत कर कॉन्ग्रेस में आए राज बब्बर को जुलाई 2016 में उत्तर प्रदेश में पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार के जिस बम ब्लास्ट में हुई 2 बच्चों की मौत, उस केस में मोहम्मद इस्लाइल और नूर मोहम्मद गिरफ्तार: घर से विस्फोटक बनाने...

बिहार के बांका जिले में 13 अप्रैल को इस्माइल अंसारी के मकान में हुए बम विस्फोट में दो छोटे बच्चों की मौत हो गई थी। अब पुलिस ने इस मामले में 2 आरोपितों को पकड़ा है।

फ्री राशन, जीरो बिजली बिल और 3 करोड़ लखपति दीदी: BJP का संकल्प पत्र जारी, 30 मुद्दों पर मिली ‘मोदी की गारंटी’, UCC भी...

भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना संकल्प पत्र 'मोदी की गारंटी' के नाम से जारी किया है। इसमें कई विषयों पर फोकस किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe