इमरान ने गाय इसलिए काटी कि होली पर सांप्रदायिक तनाव भड़के, दिल्ली पुलिस ने दबोचा

होली की सुबह (23 मार्च, 2019) पुलिस को कुछ महिलाओं ने हर्ष विहार इलाक़े में कटे हुए जानवरों के बारे में पुलिस को सूचित किया था। उन महिलाओं ने बताया कि खेत में जानवरों के कटे हुए अंग फैले हुए थे।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज इमरान नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया जिसने बताया कि होली के दिन वह अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर दो समुदायों के बीच तनाव भड़काने की फ़िराक़ में था। इमरान का ताल्लुक एक व्यवसायी परिवार से है और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उसके परिवार के लोग गाय और भैंसों की खरीद-बिक्री का व्यापार करते हैं।

होली के दिन इमरान ने अपने तीन और दोस्तों, परवेज, लुकमान और इंशालाहम, के साथ मिलकर गाय काटी थी और इसका मकसद यह था की हिन्दुओं और मुसलमानों के बीच मज़हबी तनाव बढ़े। पुलिस द्वारा पूछने पर इमरान ने कबूला कि उसने होली के दिन हर्ष विहार इलाक़े में एक गाय काटी थी। इमरान आपराधिक रिकॉर्ड वाला व्यक्ति है।

इससे पहले, होली की सुबह (23 मार्च, 2019) पुलिस को कुछ महिलाओं ने हर्ष विहार इलाक़े में कटे हुए जानवरों के बारे में पुलिस को सूचित किया था। उन महिलाओं ने बताया कि खेत में जानवरों के कटे हुए अंग फैले हुए थे। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस ने वहाँ चौकसी बढ़ा दी थी और जाँच शुरू कर दी गई थी।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by paying for content

बड़ी ख़बर

SC और अयोध्या मामला
"1985 में राम जन्मभूमि न्यास बना और 1989 में केस दाखिल किया गया। इसके बाद सोची समझी नीति के तहत कार सेवकों का आंदोलन चला। विश्व हिंदू परिषद ने माहौल बनाया जिसके कारण 1992 में बाबरी मस्जिद गिरा दी गई।"

ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

91,623फैंसलाइक करें
15,413फॉलोवर्सफॉलो करें
98,200सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: