Saturday, June 22, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: एयरलाइंस कंपनियों की अनोखी पहल, महिला कर्मचारियों को दिया ये खास...

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: एयरलाइंस कंपनियों की अनोखी पहल, महिला कर्मचारियों को दिया ये खास तोहफा

गोएयर ने घोषणा की है कि “उपलब्धता और पहले आओ पहले पाओ” के आधार पर महिला यात्री बिजनेस क्लास में सीट पाने की हकदार होंगी।

पूरी दुनिया में आज महिला दिवस मनाया जा रहा है। आज का दिन महिला सशक्तिकरण और महिलाओं के प्रति सम्मान जाहिर करने का दिन है। एयर इंडिया ने भी महिलाओं को सम्मान देते हुए आज एक अहम पहल की है। एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी ने सभी महिला चालक दल के सदस्यों को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई देते हुए आज के दिन अपनी 52 उड़ानों की कमान पूरी तरह से महिलाओं के हाथ में दे दी है। बता दें कि आज एयर इंडिया की 12 इंटरनेशनल फ्लाइट्स और 40 डोमेस्टिक यानि घरेलू उड़ानों की जिम्मेदारी पूरी तरह से महिला पायलट्स के ऊपर होगी।

इन उड़ानों में दिल्ली-सिडनी, मुंबई-लंदन, दिल्ली-रोम, दिल्ली-लदंन, मुंबई-दिल्ली-शंघाई, दिल्ली-पेरिस, मुंबई-न्यूयॉर्क, मुंबई-न्यूयॉर्क, दिल्ली न्यूयॉर्क, दिल्ली-वाशिंगटन, दिल्ली-शिकागो और दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को रूस्ट की फ्लाइट्स शामिल हैं।

एयर इंडिया के साथ ही और भी एयरलाइंस कंपनियाँ अपने अपने तरीके से आज के दिन को महिलाओं के लिए खास बनाने की कोशिश कर रही है। इस कड़ी में गोएयर ने घोषणा की है कि “उपलब्धता और पहले आओ पहले पाओ” के आधार पर महिला यात्री बिजनेस क्लास में सीट पाने की हकदार होंगी।

वहीं स्पाइसजेट इस दिन को यादगार बनाने के लिए सभी-महिला क्रू के साथ 22 उड़ानें संचालित करने के साथ ही महिला उड़नदस्तों को बोर्डिंग के दौरान एक स्वागत योग्य गुलाब के अलावा ‘प्राथमिकता वाली चेक-इन’ और ‘प्राथमिकता बोर्डिंग’ की भी व्यवस्था की गई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -