Tuesday, June 25, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयउड़ते विमान के केबिन से अचानक आने लगी जलने की दुर्गंध, मस्कट की तरफ...

उड़ते विमान के केबिन से अचानक आने लगी जलने की दुर्गंध, मस्कट की तरफ मोड़ी गई दुबई जा रही ‘एयर इंडिया’ की फ्लाइट

लैंडिंग के बाद इंजीनियरों ने जाँच शुरू की और एयरक्राफ्ट के साथ-साथ इसके इंजन को भी खँगाला गया।

केबिन में जलने की दुर्गन्ध आने के बाद कालीकट से दुबई जा रही ‘एयर इंडिया’ की एक फ्लाइट को सुरक्षित मस्कट की तरफ डायवर्ट कर दिया गया। ये घटना शनिवार (16 जुलाई, 2022) की है। विमान के उक्त मॉडल का नाम ‘बोईंग 737 (VT-AXX)’ है, जिसे IX-355 (एयर इंडिया एक्सप्रेस कालीकट-दुबई) के रूप में संचालित किया जा रहा था। हालाँकि, बताया गया है कि इंजन या APU से किसी प्रकार का धुआँ या फिर आग निकलते हुए नहीं देखा गया।

हाल ही में इस तरह की एक और घटना सामने आई है। तेल वगैरह के जलने की बात भी अब तक सामने नहीं आई है। फॉरवर्ड गैली में स्थित ओवन को ‘MEL (मिनिमन इक्विपमेंट लिस्ट)’ के तहत रिलीज कर दिया गया। इसका अर्थ है कि एक निश्चित समय के भीतर विमान के किसी हिस्से को रिपेयर किया जा सकता है और इस दौरान फ्लाइट उड़ती रहेगी। लैंडिंग के बाद इंजीनियरों ने जाँच शुरू की और एयरक्राफ्ट के साथ-साथ इसके इंजन को भी खँगाला गया।

शारजाह से हैदराबाद आ रही इंडिगो एयरलाइंस की इंटरनेशनल फ्लाइट को तकनीकी खराबी के चलते पाकिस्तान के कराची में उतारना पड़ा। विमान के पायलट ने कुछ खराबी का संकेत दिया था। एयरपोर्ट पर विमान में आई कमी को चेक किया गया। वहीं इंडिगो दूसरी फ्लाइट भेज कर यात्रियों को हैदराबाद लाने का इंतज़ाम किया गया। यह मामला 17 जुलाई 2022 (रविवार) का है। आपात लैंडिंग के लिए पायलटों ने कराची के एयरपोर्ट से अनुमति माँगी थी, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिखर बन जाने पर नहीं आएँगी पानी की बूँदे, मंदिर में कोई डिजाइन समस्या नहीं: राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्रा ने...

श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के मुखिया नृपेन्द्र मिश्रा ने बताया है कि पानी रिसने की समस्या शिखर बनने के बाद खत्म हो जाएगी।

दर-दर भटकता रहा एक बाप पर बेटे की लाश तक न मिली, यातना दे-दे कर इंजीनियरिंग छात्र की हत्या: आपातकाल की वो कहानी, जिसमें...

आज कॉन्ग्रेस पार्टी संविधान दिखा रही है। जब राजन के पिता CM, गृह मंत्री, गृह सचिव, पुलिस अधिकारी और सांसदों से गुहार लगा रहे थे तब ये कॉन्ग्रेस पार्टी सोई हुई थी। कहानी उस छात्र की, जिसकी आज तक लाश भी नहीं मिली।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -