Wednesday, October 20, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'राज' बन फ्लर्ट किया, गिफ्ट में दी डायमंड की नकली रिंग: मेहुल चोकसी ने...

‘राज’ बन फ्लर्ट किया, गिफ्ट में दी डायमंड की नकली रिंग: मेहुल चोकसी ने ‘गर्लफ्रेंड’ को भी दिया धोखा

बारबरा ने कहा कि मेहुल चोकसी के कथित अपहरण से उसका कोई संबंध नहीं है। पिछले साल दोनों संपर्क में आए थे।

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपित भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की कथित गर्लफ्रेंड बारबरा जाबारिका (Barbara Jabarica) ने इंडिया टुडे के साथ खास बातचीत में कई खुलासे किए हैं। बारबरा ने बताया, “मैं मेहुल चोकसी की दोस्त थीं। उसने मुझे अपना नाम ‘राज’ बताया था।”

बारबरा के अनुसार पिछले साल चोकसी उनसे मिला था। उसने उनसे बढ़ानी शुरू की और फ्लर्ट किया। बाद में डायमंड और ब्रेसलेट गिफ्ट में दिए, लेकिन वे नकली निकले।

दरअसल, सोमवार (7 जून 2021) को चोकसी ने आरोप लगाया था कि बारबरा उसके अपहरण की पूरी योजना का एक अहम हिस्सा थी। उसने दावा किया था कि जब उसे पीटा जा रहा था और बोट पर ले जाया गया, तब बारबरा ने उसकी मदद करने की कोशिश भी नहीं की।

चोकसी के इन आरोपों को लेकर बारबरा ने कहा है कि उनका इससे कोई लेना-देना नहीं है। उनका नाम मेहुल चोकसी के वकीलों और परिवार के लोगों ने शामिल किया है। जब से ये विवाद हुआ है, तब से मैं और मेरा परिवार तनाव में है।

बारबरा ने अपनी बात की पुष्टि के लिए एक व्हाट्सएप चैट भी जारी किया है। इसमें मेहुल चोकसी का नंबर Raj New के नाम से सेव है। चैट में बारबरा को मनाने की कोशिश की जा रही है। मालूम हो कि मेहुल चोकसी को डोमिनिका की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह खुद को निर्दोष बता रहा है, उसने जमानत की अर्जी भी दायर कर दी है।

बारबरा द्वारा जारी व्हाट्सएप चैट (साभार: आजतक)

दरअसल, भगोड़े हीरा कारोबारी चोकसी का भारत आने से बचने के लिए इसे एक नया दाँव माना जा रहा है। उसने हाल ही में एंटीगुआ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि जब वह अपनी दोस्त बारबरा जाबारिका से मिलने गया था तो उसे 8 से 10 लोगों ने बेरहमी से पीटा और उसका फोन, घड़ी व वॉलेट छीन लिया। चोकसी ने जबरन मार-पीटकर डोमिनिका ले जाए जाने का भी आरोप लगाया था।

चोकसी ने कहा था, “पिछले साल भर से मेरी बारबरा जबारिका से दोस्ती थी। वह पहले मेरे जॉली हार्बर स्थित घर के सामने रहती थी। लेकिन बाद में कोको वे होटल शिफ्ट हो गई थी। उसके मेरे स्टाफ के साथ भी अच्छे संबंध थे और हम नियमित तौर पर मिला करते थे और अक्सर शाम को वॉक पर जाते थे।” 

बता दें कि चोकसी पंजाब नेशनल बैंक के 13500 करोड़ रुपए का घोटाला करने वाले आरोपितों में से एक है, जिसमें उसका भाँजा नीरव मोदी समेत कई अन्य भी शामिल हैं। वह 23 मई को एंटीगुआ से लापता हो गया था, और बाद में डोमिनिका में पकड़ा गया था। डोमिनिका की पुलिस ने उस पर देश में अवैध तरीके से एंट्री करने का आरोप लगाया है। यह भी आरोप है कि भारत को प्रत्यर्पण किए जाने से बचने के लिए वह एंटीगुआ और बारबूडा से भाग गया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभी जेल में ही गुजरेंगी आर्यन खान की रातें, SRK के लाडले को नहीं मिली जमानत: पेश हुए थे दो-दो बड़े वकील

ड्रग्स मामले में शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान को बुधवार (20 अक्टूबर, 2021) को भी जमानत नहीं मिली। स्पेशल NDPS कोर्ट ने नहीं दिया बेल।

‘इस्लाम ही एकमात्र समाधान है’: कानपुर में बिल की पर्ची से भी मजहबी प्रसार, IAS इफ्तिखारुद्दीन की भी यही भाषा

उत्तर प्रदेश स्थित कानपुर के कुछ कारोबारी व्यापारिक प्रतिष्ठानों के माध्यम से जिहादी विचारधारा फैला रहे हैं। ये लोग इस्लामी धर्मांतरण को बढ़ावा देने वाले IAS इफ्तिखारुद्दीन से प्रेरित हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,199FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe