Tuesday, June 18, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयलाहौर के अनारकली बाजार में भीषण बम ब्लास्ट, तीन मरे और 20 घायल: तहरीक-ए-तालिबान...

लाहौर के अनारकली बाजार में भीषण बम ब्लास्ट, तीन मरे और 20 घायल: तहरीक-ए-तालिबान ने लिया कमांडर की मौत का बदला

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि ब्लास्ट इतना अधिक पॉवरफुल था कि इसने कई दुकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया। टीवी फुटेज में भीड़ भरे बाजार में जलती मोटरसाइकिलें दिखाई दे रही हैं, जबकि घायल मदद के लिए चिल्लाते दिखे।

पाकिस्तान (Pakistan) के लाहौर में भीषण बम ब्लास्ट (Lahore Bomb Blast) हुआ है, जिसमें अब तक तीन लोगों की मौत हुई है और 20 से भी अधिक लोग घायल हुए हैं। धमाका इतना तेज था कि इससे आसपास की इमारतों की खिड़कियाँ टूट गई और घटना स्थल पर डेढ़ फीट गहरा गड्ढा बन गया। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के द्वारा पाले गए आतंकी संगठन तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने ली है।

फिलहाल घायलों को इलाज के लिए मेयो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, ये वारदात लाहौर के अनारकली इलाके की पान मंडी में हुआ है। लाहौर पुलिस के प्रवक्ता राणा आरिफ ने कहा कि बम को एक मोटरसाइकिल में प्लांट किया गया था। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि ब्लास्ट इतना अधिक पॉवरफुल था कि इसने कई दुकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया। टीवी फुटेज में भीड़ भरे बाजार में जलती मोटरसाइकिलें दिखाई दे रही हैं, जबकि घायल मदद के लिए चिल्लाते दिखे।

लाहौर का अनारकली इलाका एक बड़ा बाजार है और प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग यहाँ खरीददारी के लिए आते हैं। जिस वक्त बाइक में ये धमाका हुआ उस दौरान बाजार लोगों से खचाखच भरा हुआ था। हालाँकि, अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि धमाका आई़ईडी या फिर टाइम बम किससे किया गया।

गौरतलब है कि हाल ही में पाकिस्तानी आर्मी ने अफगानिस्तान में घुसकर तहरीक ए तालिबान के टॉप कमांडर आतंकी खालिद बटली उर्फ मोहम्मद खुरासानी के ढेर कर दिया था। ऐसे में माना जा रहा है कि टीटीपी ने ये ब्लास्ट कर मोहम्मद खुरासानी की मौत का बदला लिया है।

इससे पहले सितंबर 2021 में तहरीक ए तालिबान ने एक चेक पोस्ट को निशाना बनाकर हमला किया था। इसमें पाकिस्तान फ्रंटियर कोर के तीन लोगों की मौत हो गई थी। उस दौरान भी 20 लोग घायल हुए थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

BJP की एक महिला नेता की हार के बाद 4 लोगों ने की आत्महत्या, पीड़ित परिवार से मिल खुद भी फूट-फूटकर रोईं: देखिए Video,...

बीजेपी नेता पंकजा मुंडे की लोकसभा चुनाव 2024 में नजदीकी हार से परेशान कम से कम 4 कार्यकर्ता अपनी जान दे चुके हैं।

‘यहीं काटेंगे बकरा… जो करना है कर लो’ : मुंबई के मीरा रोड की सोसायटी में बकरीद पर हंगामा, कुर्बानी का विरोध करने पर...

मुंबई के मीरा रोड इलाके में एक सोसाइटी के अंदर मुस्लिम पक्ष के लोग बकरों की कुर्बानी देने पर आमादा हो गए। इस दौरान उन्होंने हिन्दुओं के देवताओं को भी गाली दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -